Kuber Dev Tips: कुबेर देव को प्रिय हैं ये 3 राशियां, कभी नहीं होती पैसों की कमी; हर काम में मिलती सफलता
Advertisement
trendingNow11722221

Kuber Dev Tips: कुबेर देव को प्रिय हैं ये 3 राशियां, कभी नहीं होती पैसों की कमी; हर काम में मिलती सफलता

Kuber Dev Favorite Zodiac Signs: धन के देवता कहे जाने वाले कुबेर देव को 3 राशियां बेहद प्रिय हैं. इन राशियों पर उनकी हमेशा कृपा बरसती रहती है. ऐसे लोगों के घर धन का आगमन कभी कम नहीं होता. 

Kuber Dev Tips: कुबेर देव को प्रिय हैं ये 3 राशियां, कभी नहीं होती पैसों की कमी; हर काम में मिलती सफलता

How to Please Kuber Dev: सनातन धर्म में कुबेर को धन का देवता माना गया है. कहते हैं कि जो व्यक्ति मां लक्ष्मी के साथ ही विधि विधान से कुबेर देव की भी पूजा करते है, उनका घर धनभंडार से भरते देर नहीं लगती है. उन्हें धन प्रदाता के साथ ही बीमारियों और दुख-दर्द से निजात दिलाने वाला भी माना जाता है. वैदिक शास्त्र के मुताबिक कुबेर देवता यूं तो सभी लोगों पर अपनी कृपा बरसाते हैं लेकिन 3 राशियां उन्हें बेहद प्रिय हैं. इन राशियों के जातकों पर पैसों की कभी कोई कमी नहीं रहती. अपने सामने आने वाली चुनौतियों को वे कुबेर देव के आशीर्वाद से खूबसूरती से पार कर जाते हैं. आइए जानते हैं कि वे 3 भाग्यशाली राशियां कौन सी हैं. 

तुला राशि

वैदिक शास्त्र के अनुसार इस राशि के लोगों पर कुबेर देव (Kuber Dev) हमेशा मेहरबान रहते हैं. इसके चलते उन्हें हर कार्य में कामयाबी मिलती जाती है. उनके वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहती हैं. उनकी तिजौरियां धन से भरी रहती हैं. उनके घर संपत्ति और वाहन का आगमन होता है. उन्हें जीवन में सुख-समृद्धि और सौभाग्य की प्राप्ति होती है. 

वृश्चिक राशि

इस राशि के जातकों को साहसी माना जाता है. कुबेर देव (Kuber Dev) की कृपा से उन्हें धनप्राप्ति के साथ ही समाज में पद-प्रतिष्ठा भी मिलती है. उनके घर धन का आगमन हमेशा बना रहता है. इस राशि के लोग जोखिम लेने में पीछे नहीं रहते हैं और अधिकतर फैसलों में उन्हें कामयाबी हासिल होती है. 

कर्क राशि

इस राशि के जातकों पर कुबेर देव (Kuber Dev) का आशीर्वाद हमेशा बरसता है. वे जिस भी काम को हाथ में लेते हैं, उसमें सफल होकर ही रहते हैं. कोई भी नया बिजनेस करने पर उन्हें कई गुणा ज्यादा फल की प्राप्ति होती है. उनके जीवन में पैसों की कभी कोई कमी नहीं रहती. भाग्य का उन्हें पूरा साथ मिलता है. वे अपनी अपनी मेहनत और किस्मत से हर मुकाम हासिल कर जाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news