पंत की 14 महीने बाद मैदान पर हो रही है वापसी, ऋषभ को दर्शकों से है ये उम्मीद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2169919

पंत की 14 महीने बाद मैदान पर हो रही है वापसी, ऋषभ को दर्शकों से है ये उम्मीद

Rishabh Pant: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान व टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत की 14 महीने मैदान पर कल वापसी होगी. पंत दिसंबर 2022 में एक भीषण सड़क हादसे का शिकार हो गया था, जिसके बाद से वह मैदान से दूर हैं.

पंत की 14 महीने बाद मैदान पर हो रही है वापसी, ऋषभ को दर्शकों से है ये उम्मीद

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में कई देश विदेश के कई खिलाड़ी आकर्षण का केंद्र होते हैं. लेकिन इस बार दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत इस लीग का मुख्य आकर्षण का केंद्र होंगे. पंत शनिवार को दोपहर पंजाब किंग्स के खिलाफ टूर्नामेंट में अभियान की शुरुआत करेंगे. पंत को दर्शकों को उस तरह के उत्साहपूर्ण स्वागत की उम्मीद है जो आमतौर पर एमएस धोनी और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी के लिए होती है.

पंत दिसंबर 2022 में एक भीषण सड़क हादसे का शिकार हो गाया था, जिसके बाद से वह मैदान से दूर हैं. लेकिन अब पंत लंबी पुनर्वास के बाद क्रिकेट के मैदान में उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.  इतना ही नहीं पंत दिल्ली की कप्तानी भी करेंगे.

विशाखापत्तनम में कैपिटल्स के प्री-सीजन कैंप में पंत को रिवर्स स्वीप समेत कई शॉट्स का आत्मविश्वास से प्रैक्टिस करते हुए देखा गया था, जिससे पता चलता है कि वह अपनी लय में वापसी कर रहे हैं. इस दौरान उनके चेहरे पर खुशी की मुस्कान भी दिख रही थी. 

14 महीने की लंबी छुट्टी के बाद पंत का प्रदर्शन कैसा रहता है यह देखना दिलचस्प होगा?  इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स में रिकी भुई, ट्रिस्टन स्टब्स, कुमार कुशाग्र, जेक फ्रेजर-मैकगर्क के साथ-साथ पावर-पैक बल्लेबाजी तिकड़ी डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ और मिचेल मार्श का एक साथ मैदान पर नजर आएंगे. 

दिल्ली के लिए ये हो सकती है कमजोर कड़ी
वहीं, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव की मौजूदगी से डीसी की स्पिन विभाग भी काफी मजबूत दिख रही है. लेकिन दिल्ली के लिए सबसे चिंता का विषय उनक तेज गेंदबाजी यूनिट है, क्योंकि तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी को टूर्नामेंट ले पहले ही बाहर हो चुका है. जबकि तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन की फिटनेस पर भी कोई अपडेट नहीं है.

वहीं, एनरिक नॉर्खिया लंबी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. हालांकिस, उन्होंने हाल ही में खत्म हुए सीएसए टी20 चैलेंज के माध्यम से एक्शन में वापस आए हैं. इसके अलावा घरेलू क्रिकेट मैच छिटपुट रूप से खेलने के बाद अनुभवी ईशांत शर्मा के पास मैच प्रैक्टिस की कमी है, जिसका मतलब है कि डीसी के लिए तेज गेंदबाजी यूनिट का भार उठाने की जिम्मेदारी बाएँ हाथ के गेंदबाज खलील अहमद और मुकेश कुमार पर है.

PBKS को इन खिलाड़ियों से है उम्मीद
दूसरी तरफ, PBKS में हर्षल पटेल, रिले रोसौव और क्रिस वोक्स को शामिल किया गया है. टीम को उम्मीद है कि यह तिकड़ी टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करेगी. वे सैम कुरेन, ऋषि धवन और सिकंदर रज़ा जैसे खिलाड़ियों से भी अपने हरफनमौला योगदान की उम्मीद करेंगे. फिलहाल दोनों टीमों की नजरें पहली जीत के साथ टूर्नामेंट में शानदार आगाज करने की होगी, तो वहीं दर्शकों को पंत से काफी उम्मीद होगी. 

Trending news