Aadhaar-Ration Card Linking: बढ़ गई आधार-राशन को लिंक करने की लास्ट डेट, जानें घर बैठे ऑनलाइन कैसे करें Link
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1768276

Aadhaar-Ration Card Linking: बढ़ गई आधार-राशन को लिंक करने की लास्ट डेट, जानें घर बैठे ऑनलाइन कैसे करें Link

Aadhaar-Ration Card Linking Last Date: अगर आप ने अपना राशन कार्ड और आधार कार्ड को लिंक नहीं करवाया है तो आपको सरकार ने एक आखिरी मौका दे रही है.  बता दें, सरकार ने राशन कार्ड और आधार कार्ड को लिंक करने की आखिरी डेट को बढ़ा कर 30 सितंबर 2023 कर दिया गया है. 

 

Aadhaar-Ration Card Linking: बढ़ गई आधार-राशन को लिंक करने की लास्ट डेट, जानें घर बैठे ऑनलाइन कैसे करें Link

Aadhaar-Ration Card Linking: केंद्र सरकार ने राशन कार्ड (Ration Card)  को आधार से लिंक (Aadhaar Card Link)  करने की लास्ट डेट बढ़ा दी है. ऐसे में जिन लोगों ने अभी तक ये नहीं करवाया है. उन्हें ये फटाफट करवा लेना चाहिए.  बता दें, पहले राशन कार्ड को आधार से लिंक करने की लास्ट डेट 30 जून, 2023 तक थी, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 30 सितंबर, 2023 कर दिया गया है. जिसकी जानकारी  (Ministry of Consumer Affairs, Food and Public Distribution) ने दी है. 

Salaar Teaser: सालार की टीजर रिलीज, प्रभास का किलर लुक देख फैंस हुए दीवाने, इस डेट को फिल्म होगी रिलीज

घर बैठे ऐसे करें Aadhaar-Ration Card Link
अगर आपके पास दोनों कार्ड है और अभी तर लिंक नहीं किया है, तो इसे कर लें. बता दें, आप इसे बड़ी आसानी से घर बैठे ऑनलाइन कर सकते हैं. इसे लिंक करने के लिए आपको सराकर की आधिकारीक वेबसाइट food.wb.gov.in पर जाना होगा. इसके बाद आपको लॉग इन करना होगा. फिर सभी मांगी गई डिटेल जैसे कि आधार कार्ड का नंबर, राशन कार्ड का नंबर और अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा.  डिटेल भरने के बाद आप continue पर क्लिक कर दें, जिसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा जिसे आपको दर्ज करना होगा. ऐसा करते ही आपका   राशन कार्ड आपके आधार कार्ड से लिंक हो जाएगा. 

Amarnath Yatra: पांचवें दिन 18,000 से अधिक श्रद्धालुओं पहुंचे अमरनाथ, बाबा बर्फानी के किए दर्शन

इन लोगों को लिंक करना जरूरी
जानकारी के लिए बता दें, राशन कार्ड और आधार कार्ड उन लोगों को लिंक करना जरूरी है, जो लोग अंत्योदय अन्न योजना के तहत लाभ उठा रहे हैं.  सरकार दोनों कार्ड को इसलिए लिंक करवाना चाहती है ताकि लोगों को एक से अधिक राशन कार्ड लेने से रोका जाए क्योंकि राशन कार्ड के नाम पर लोग धोखाधड़ी कर रहे हैं. 

वहीं, सबसे जरूरी बात ये है कि अगर आप राशन कार्ड को आधार कार्ड को समय रहते लिंक कर लेते हैं, तो आपको इसके लिए एक भी रुपये देने की जरूरत नहीं है. 

Trending news