IPL 2025 का पहला मैच क्यों नहीं खेलेंगे हार्दिक पांड्या? इस सीजन की ये एक गलती पड़ी भारी

MI vs LSG: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 समाप्ति के कगार पर है. कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स समेत मुंबई इंडियंस की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 18, 2024, 11:42 AM IST
  • हार्दिक पांड्या पर लगा 30 लाख का जुर्माना
  • IPL 2025 का पहला मैच नहीं खेलेंगे हार्दिक पांड्या
IPL 2025 का पहला मैच क्यों नहीं खेलेंगे हार्दिक पांड्या? इस सीजन की ये एक गलती पड़ी भारी

नई दिल्लीः MI vs LSG: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 समाप्ति के कगार पर है. कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स समेत मुंबई इंडियंस की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं. आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस की स्थिति बेहद खराब रही है. टीम प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर मौजूद रही है. 

हार्दिक पांड्या पर लगा 30 लाख का जुर्माना 
इस सीजन के अपने आखिरी मुकाबले में मुंबई इंडियंस का सामना लखनऊ सुपर जायंटस से हुआ. इस दौरान मुंबई की टीम ने एक बड़ी गलती कर दी है, जिसका खामियाजा टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या को चुकाना पड़ा है. BCCI ने पांड्या पर आईपीएल के एक मैच में बैन के साथ 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. हार्दिक पांड्या पर यह जुर्माना स्लो ओवर रेट की वजह से लगा है. 

IPL 2025 का पहला मैच नहीं खेलेंगे हार्दिक पांड्या
दरअसल, आईपीएल 2024 के अपने आखिरी मैच में मुंबई इंडियंस का लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ ओवर स्पीड काफी स्लो रहा था. मुंबई इंडियंस ने यह गलती इस सीजन में तीसरी बार की थी. लिहाजा BCCI ने कड़ा एक्शन लेते हुए हार्दिक पांड्या को एक मैच से कर दिया है. साथ ही 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है. चुकी आईपीएल 2024 में अब मुंबई का एक भी मैच नहीं बचा है. लिहाजा पर हार्दिक पर लगा यह बैन आईपीएल 2025 में लागू रहेगा. यानी IPL 2025 में मुंबई के पहले मैच में हार्दिक पांड्या नहीं खेल पाएंगे.

हार्दिक से पहले ऋषभ पंत पर लगा था बैन
हार्दिक पांड्या के अलावा BCCI ने टीम के अन्य खिलाड़ियों पर भी मोटा जुर्माना लगाया है. हार्दिक पांड्या आईपीएल 2024 में स्लो ओवर रेट की वजह से बैन झेलने वाले दूसरे कप्तान हैं. इससे पहले BCCI ने स्लो ओवर रेट की वजह से दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर भी एक मैच के लिए बैन लगाया था. लिहाजा ऋषभ आरसीबी के खिलाफ अहम मुकाबले में नहीं खेल पाए थे. 

ये भी पढ़ेंः बारिश में धुला CSK vs RCB मैच तो किसे मिलेगा फायदा? जानें कौन होगा प्लेऑफ का दावेदार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़