आंखों का ऑपरेशन कराने के बाद राघव चड्ढा आए नजर, सीएम केजरीवाल से की मुलाकात

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. यह मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब आम आदमी पार्टी की ही एक अन्य राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल की शिकायत पर केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 18, 2024, 02:04 PM IST
  • लंबे समय से इंग्लैंड में थे राघव चड्ढा
  • लौटने पर सीएम से मिलने पहुंचे राघव
आंखों का ऑपरेशन कराने के बाद राघव चड्ढा आए नजर, सीएम केजरीवाल से की मुलाकात

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. यह मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब आम आदमी पार्टी की ही एक अन्य राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल की शिकायत पर केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

लंबे समय से इंग्लैंड में थे राघव चड्ढा

पार्टी के मुताबिक वे इंग्लैंड अपनी आंखों के ऑपरेशन के लिए गए थे. अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के दौरान जहां पार्टी के कई सांसद व विधायक सड़कों पर उतरकर गिरफ्तारी का विरोध कर रहे थे, उस समय भी राघव इंग्लैंड में ही थे. दिल्ली से आम आदमी पार्टी के तीन राज्यसभा सांसद हैं. इनमें से एक स्वाति मालीवाल, दूसरे राघव चड्ढा और तीसरे संजय सिंह हैं.

 

लौटने पर सीएम से मिलने पहुंचे राघव

अरविंद केजरीवाल के तिहाड़ जेल में रहने के दौरान राघव चड्ढा और स्वाति मालीवाल दोनों ही लंबे समय तक विदेश में रहे. अब स्वदेश पहुंचने पर राघव सीधे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंचे. राघव चड्ढा ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पढ़ाई की है और वह एक चार्टर्ड अकाउंटेंट है. बीते वर्ष उन्होंने उन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा से शादी की थी.

स्वाति मामले को 'आप' ने बताया षड्यंत्र

शनिवार को स्वाति मालीवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए आम आदमी पार्टी ने इस पूरे मामले को भाजपा का एक राजनीतिक षड्यंत्र बताया, ताकि 25 मई को दिल्ली में होने वाले चुनाव में 'आप' को नुकसान पहुंचाया जा सके. दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सीएम के ड्राइंग रूम के वीडियो में स्वाति मालीवाल कहीं से भी पीड़ित नहीं लग रही हैं, बल्कि वो सुरक्षाकर्मियों को धमकाते और बिभव कुमार को अपशब्द बोलते हुए दिख रही हैं.

'आप' की नेता आतिशी का कहना है कि स्वाति मालीवाल भाजपा के संपर्क में हैं. उन पर दिल्ली महिला आयोग में भर्ती घोटाले का एक केस चल रहा है. इसी मामले में भाजपा द्वारा धमकी देकर उनसे यह सब करवाया जा रहा है. वैसे भी भाजपा का फार्मूला रहा है कि वो अपने राजनीतिक फायदे के लिए विपक्ष के नेताओं पर केस का दबाव बनाती है. स्वाति मालीवाल पर भी इसी फार्मूले का इस्तेमाल किया गया है.

उन्होंने कहा, दिल्ली में कुछ दिनों बाद ही मतदान होने वाले हैं. इससे ठीक पहले अरविंद केजरीवाल पर हमला करने के लिए यह षड़यंत्र रचा गया है. पुलिस जांच करे कि स्वाति मालीवाल भाजपा किन नेताओं के संपर्क में हैं, ताकि सच सामने आ सके.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़