जब गुलशन कुमार की मौत के मामले में पुलिस ने मानव कौल को हिरासत में लिया, सालों बाद सामने आई वो घटना

मानव कौल ने हाल ही में एक ऐसा खुलासा किया है कि लोगों के होश उड़ गए हैं. उन्होंने बताया कि गुलशन कुमार की हत्या के समय पुलिस ने इस केस में उन्हें भी हिरासत में लिया था. इस पूरी घटना पर एक्टर ने खुलकर बात की है.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Jun 22, 2023, 07:11 PM IST
  • एक्टर मानव कौल का हैरान करने वाला खुलासा
  • गुलशन कुमार मर्डर केस में लिए गए थे हिरासत में
जब गुलशन कुमार की मौत के मामले में पुलिस ने मानव कौल को हिरासत में लिया, सालों बाद सामने आई वो घटना

नई दिल्ली: गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) की निर्मम हत्या को आज भी लोग भुला नहीं पाए हैं. हालांकि, क्या आप जानते हैं कि उनकी हत्या के मामले में एक्टर मानव कौल (Manav Kaul) को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था? ये चौंका देने वाला खुलासा खुद एक्टर ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू के दौरान किया है. मानव अपने इंडस्ट्री में अपने स्ट्रग्लिंग वाले दिनों को याद करते हुए एक ऐसी बात का खुलासा कर दिया कि हर कोई हैरान रह गया.

आधी रात तक जागते थे मानव कौल

मानव कौल ने बताया कि उन दिनों वह अन्य चार लोगों के साथ दहिसर में रहा करते थे, क्योंकि तब उनके पास ज्यादा पैसा नहीं होते थे. एक्टर ने कहा कि भूख से बचने के लिए वह आधी रात जागते थे और चाय पीते रहते थे. मानव ने बताया कि वह रात में करीब 2 बजे सोते थे और अगले दिन देर से उठते थे, ताकि सुबह के नाश्ता छोड़कर सीधे दोपहर का खाना खाएं. इसके बाद वह पूरा दिन काम की तलाश में फिल्म सिटी के चक्कर काटना शुरू कर देते थे और शाम को वापस अपने फ्लैट पर लौट आते.

सोसायटी के लोगों ने की थी शिकायत

मानव की इस दिनचर्या ने ही उन्हें मुसीबत में डाल दिया. उनकी सोसायटी के लोगों को उनकी ये हरकतें काफी अजीब लगने लगीं और लोगों को उन पर शक होने लगा. मानव ने बताया, 'सोसायटी के लोगों को ऐसा लगता था कि ये 5 लोग रात में बहुत देर से सोते, ताश खेलते रहते हैं और दिन में तैयार होकर कहीं निकल पड़ते हैं. ऐसे में लोगों ने अपने शक के आधार पर इस बात की शिकायत सीधे पुलिस से कर दी.'

पुलिस के सवाल से चौंक गए थे लोग

एक्टर ने आगे कहा, 'यह वही वक्त था जब गुलशन कुमार की मुंबई के जितेश्वर महादेव मंदिर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. ऐसे में एक रात अचानक पुलिस हमारे कमरे पर आई और सीधा आकर बोली 'गुलशन कुमार को किसने मारा?' हम ताश खेल रहे थे और उनकी सुनकर बिल्कुल दंग रह गए. बहुत अजीब लगा ये सवाल सुनकर. हम में से कुछ लोग तो काफी डर गए थे. पुलिस हमें दहिसर पुलिस स्टेशन ले गई और मैं सोच रहा था कि मुंबई ने मेरा ऐसा स्वागत किया है.'

सालों टी-सीरीज के दफ्तर पहुंच गए मानव कौल

गौरतलब है कि उस घटना के सालों बाद आज मानव कौल फिल्मी दुनिया का एक जाना माना नाम बन चुके हैं. उन्होंने अपने करियर में एक से एक बेहतरीन किरदारों को बहुत खूबसूरती से पर्दे पर उतारा है. वहीं, टी-सीरीज की ही 'तुम्हारी सुलु' और 'मैडम चीफ मिनिस्टर' जैसी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं. मानव का कहना है कि जब वह 'तुम्हारी सुलु' के दौरान टी-सीरीज के दफ्तर गए तो उन्हें ये घटना याद आ गई. तब उन्होंने सोचा कि यह सब कैसे शुरू हुआ और आज कितने लंबे सफर के बाद आज वह यहां तक पहुंच आए हैं.

ये भी पढ़ें- जुगल हंसराज ने क्यों कर लिया फिल्मों से किनारा? सालों बाद खोला ये बड़ा राज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़