Kazakhstan के पूर्व मंत्री ने पत्नी की पीट-पीट कर की हत्या, CCTV में कैद हुई हैवानियत
Advertisement
trendingNow12233754

Kazakhstan के पूर्व मंत्री ने पत्नी की पीट-पीट कर की हत्या, CCTV में कैद हुई हैवानियत

Kazakhstan News: अदालत को पूर्व अर्थव्यवस्था मंत्री 44 वर्षीय कुआंडिक बिशिम्बायेव की 8 घंटे लंबी फुटेज दिखाई गई, जिसमें वह अपनी पत्नी साल्टनाट नुकेनोवा की पिटाई करते नजर आए.

Kazakhstan के पूर्व मंत्री ने पत्नी की पीट-पीट कर की हत्या, CCTV में कैद हुई हैवानियत

Kazakhstan News:  कजाकिस्तान के पूर्व मंत्री पर अपनी पत्नी को पीट-पीटकर मार डालने का आरोप पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया है. 31 वर्षीय साल्टानैट नुकेनोवा पिछले नवंबर में अपने पति कुआंडिक बिशिम्बायेव के एक रिश्तेदार के स्वामित्व वाले रेस्तरां में मृत पाई गई थीं. रेस्तरां में इस कपल ने लगभग पूरा दिन और एक रात गुजारी थी.

हाल की सुनवाई में, अदालत को पूर्व अर्थव्यवस्था मंत्री 44 वर्षीय कुआंडिक बिशिम्बायेव की 8 घंटे लंबी फुटेज दिखाई गई, जिसमें वह अपनी पत्नी साल्टनाट नुकेनोवा की पिटाई करते नजर आए.

बाल से खींचकर घसीटा
फुटेज में पूर्व मंत्री नुकेनोवा को बालों से खींचकर एक अलग कमरे में ले जाता हुआ दिखाई दिया, जहां कोई कैमरा नहीं था.

प्रॉसिक्यूटर ने केस के दौरान कहा, जब नुकेनोवा ने शौचालय में छिपकर बचने की कोशिश की, तो बिशिम्बायेव ने 'दरवाजा तोड़ दिया, उसे बाहर निकाला और उसकी पिटाई जारी रखी.'

प्रॉसिक्यूटर ने कहा, 'नुकेनोवा को बाहर खींचने के बाद बिशिम्बायेव ने उसका गला पकड़ लिया. तभी वह बेहोश हो गई.'

बिशिम्बयेव ने एक ज्योतिषी को किया फोन
नुकेनोवा जब खून से लथपथ होकर फर्श पर पड़ी थी तो बिशिम्बयेव ने एक ज्योतिषी को फोन किया, जिसने उसे आश्वासन दिया कि उसकी पत्नी ठीक हो जाएगी. 12 घंटे बाद एम्बुलेंस पहुंची और मेडिकल स्टाफ ने नुकेनोवा को घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया.

नुकेनोवा को आई थीं कई चोटें
कोरोनर की रिपोर्ट के अनुसार, नुकेनोवा की मौत मस्तिष्क आघात (ब्रेन ट्रॉमा) से हुई. उसकी नाक की एक हड्डी टूट गई थी और उसके चेहरे, सिर, बांह और हाथों पर कई चोटें थीं.

बिशिम्बायेव पर अत्यधिक हिंसा के साथ यातना देने और हत्या का आरोप लगाया गया है. उसे 20 साल तक की जेल का सामना करना पड़ सकता है.

हत्या के मुकदमे का सोशल मीडिया पर लाइवस्ट्रीम किया जा रहा है. इसने लोगों का ध्यान खींचा है और लैंगिक समानता और घरेलू हिंसा के बारे में बहस छेड़ दी है.

क्या फिर बच जाएगा बिशिम्बायेव?
कई कज़ाख लोग बिशिम्बायेव को देश के धनी शासक वर्ग के एक विशिष्ट सदस्य के रूप में देखते हैं. उन्हें डर है कि दोषी पाए जाने पर भी, वह किसी तरह सजा से बच जाएगा.

बिशिम्बायेव को 2017 में रिश्वतखोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और 10 साल जेल की सजा सुनाई गई थी, लेकिन माफी और पैरोल की बदौलत तीन साल से कम समय तक सलाखों के पीछे रहने के बाद वह रिहा हो गए.

(Photo : Social Media)

Trending news