AC Tips: नया एयर कंडीशनर हो जाएगा साल भर में खराब, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती
Advertisement
trendingNow11297602

AC Tips: नया एयर कंडीशनर हो जाएगा साल भर में खराब, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती

AC Care: अगर आप भी अपने एयर कंडीशनर को इस्तेमाल करने में कुछ बातों ख्याल नहीं रखते हैं तो इसमें खराबी आने लगती है, ऐसे में आज हम इसे फिट रखने के तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं.

AC Tips: नया एयर कंडीशनर हो जाएगा साल भर में खराब, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती

AC Care Tips For Users: अगर आपने भी हाल फिलहाल में ही एयर कंडीशनर खरीदा है लेकिन यह ठीक तरह से काम नहीं कर रहा है तो जरूरी नहीं कि इसके पीछे एयर कंडीशनर की ही खराबी रही हो, कई बार यूजर की गलती की वजह से भी एयर कंडीशनर काम करना बंद कर देता है. ऐसे में आपका नुकसान ना हो इसलिए हम कुछ जरूरी टिप्स बताने जा रहे हैं जो अगर सही तरीके से फॉलो किए जाएं तो आप अपने एयर कंडीशनर को लंबे समय तक नई जैसी कंडीशन में रख सकते हैं और यह बेहतरीन कूलिंग भी ऑफर करेगा.

टेंपरेचर लो ना रखें

अगर आप एयर कंडीशनर के टेंपरेचर को एकदम लो कर देते हैं तो ऐसा ना ही करें क्योंकि इसकी वजह से कंप्रेसर पर कई बार ज्यादा दबाव पड़ जाता है. साथ ही साथ बिजली की खपत भी काफी ज्यादा बढ़ जाती है. आप कुछ मिनटों के लिए तो ऐसा कर सकते हैं लेकिन लंबे समय तक ऐसा ना ही करें नहीं तो एयर कंडीशनर सही तरीके से कूलिंग  नहीं करेगा और आपको बार-बार इसे रिपेयर कराना पड़ सकता है. इसमें आपका काफी खर्च आएगा.

फ्लकचुएट ना करें टेंपरेचर

कुछ लोग टेंपरेचर थोड़ी थोड़ी देर में बदलते रहते हैं ऐसे में एयर कंडीशनर पर काफी ज्यादा दबाव पड़ने लगता है. ऐसा होने पर एयर कंडीशनर के पार्ट्स डैमेज होने लगते हैं. आपको यह कुछ दिन में ही पता चल जाता है. आपको ऐसा करने से बचना चाहिए, अगर आप लगातार ऐसा करते रहेंगे तो आपका काफी खर्चा आएगा और गर्मियों का सीजन सिर्फ एयर कंडीशनर रिपेयर कराने में ही चला जाएगा. ऐसे में आपको यह गलतियां नहीं करनी चाहिए. अगर आप अब तक ये गलतियां करते आए हैं तो इन्हें सुधार कर आप इसकी लाइफ बढ़ा सकते हैं और कई सीजन तक इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

Trending news