Rishabh Pant: T20 वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे ऋषभ पंत? सौरव गांगुली ने स्टार क्रिकेटर को लेकर दिया ऐसा बयान
Advertisement
trendingNow12192415

Rishabh Pant: T20 वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे ऋषभ पंत? सौरव गांगुली ने स्टार क्रिकेटर को लेकर दिया ऐसा बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत को लेकर बड़ा बयान दिया है. ऋषभ पंत ने आईपीएल 2024 से क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर ली है और वह अभी तक खेले मैचों में बेहद सहज नजर आए हैं.

Rishabh Pant: T20 वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे ऋषभ पंत? सौरव गांगुली ने स्टार क्रिकेटर को लेकर दिया ऐसा बयान

Sourav Ganguly on Rishabh Pant: भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि ऋषभ पंत पूरी तरह से फिट हैं, लेकिन वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिये भारतीय टीम में चयन के लिये खुद को तैयार करने में उन्हें कुछ और समय दिया जाना चाहिये. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पंत ने दिसंबर 2022 की कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के बाद आईपीएल के मौजूदा सीजन के जरिये वापसी की है. अब गांगुली ने उनके वर्ल्ड कप में चयन को लेकर बयान दिया है.

गांगुली ने दिया बयान

सौरव गांगुली से यह पूछने पर कि क्या पंत भारतीय टीम में चयन के लिये तैयार हैं? दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट डायरेक्टर गांगुली ने टीम के प्रैक्टिस सेशन के बाद कहा, 'कुछ मैच हो जाने दीजिये. वह अच्छा खेल रहा है . विकेटकीपिंग , बल्लेबाजी सब कुछ अच्छा किया है.' उन्होंने आगे कहा, 'उसका फॉर्म शानदार है. एक हफ्ता और बीत जाने दीजिये, फिर आपके सवाल का जवाब दे सकूंगा. यह भी देखना होगा कि चयनकर्ता उसे लेना चाहते हैं या नहीं. वह फिट है. पूरी तरह से फिट.' 

अगले मैच को लेकर भी बोले गांगुली

दिल्ली का सामना वानखेड़े स्टेडियम में 7 अप्रैल को मुंबई इंडियंस से होगा. गांगुली ने कहा कि वह टीम की गेंदबाजी से संतुष्ट हैं, लेकिन एक एक्सट्रा बल्लेबाज की जरूरत है. उन्होंने कहा, 'मुकेश कुमार, खलील अहमद, ईशांत शर्मा ने अच्छी गेंदबाजी की है. पृथ्वी शॉ, ऋषभ, अभिषेक पोरेल ने भी अच्छी शुरूआत की है. हमें एक और बल्लेबाज की जरूरत है. रिकी भुई या कुमार कुशाग्र जैसे खिलाड़ियों को मौके दिये जा सकते हैं.' गांगुली ने यह भी बताया कि स्पिनर कुलदीप यादव की उपलब्धता फिटनेस टेस्ट के बाद ही पता चलेगी.

मुंबई से होगी अगली भिड़ंत

ऋषभ पंत की कप्तानी में खेल रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम सीजन का अपना पांचवां मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी. दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक खेले 4 मैचों में 1 जीत दर्ज की है जबकि बाकी 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. वहीं, दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस की टीम अब तक खेले 3 मैचों में एक भी जीत नहीं सकी है. मुंबई को इस मैच में जीत की तलाश होगी. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स की टीम दूसरी जीत की तलाश में होगी.

Trending news