RCB vs GT: ट्विस्ट एंड टर्न्स से भरे मैच में बेंगलुरु ने मारी बाजी, RCB ने जीत तो गुजरात ने लगाई हार की हैट्रिक
Advertisement
trendingNow12234536

RCB vs GT: ट्विस्ट एंड टर्न्स से भरे मैच में बेंगलुरु ने मारी बाजी, RCB ने जीत तो गुजरात ने लगाई हार की हैट्रिक

IPL 2024, RCB vs GT: गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 का 52वां मुकाबला एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुआ. उतार-चढ़ाव भरे रहे इस मैच में बेंगलूरु ने शानदार खेल दिखाते हुए 4 विकेट से जीत दर्ज कर ली. इस जीत के साथ टीम अंकतालिका में 7वें नंबर पर पहुंच गई है.

RCB vs GT: ट्विस्ट एंड टर्न्स से भरे मैच में बेंगलुरु ने मारी बाजी, RCB ने जीत तो गुजरात ने लगाई हार की हैट्रिक
LIVE Blog

RCB vs GT Match Highlights: गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 का 52वां मुकाबला एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुआ. उतार-चढ़ाव भरे रहे इस मैच में बेंगलूरु ने शानदार खेल दिखाते हुए 4 विकेट से जीत दर्ज कर ली. इस जीत के साथ टीम अंकतालिका में 7वें नंबर पर पहुंच गई है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की टीम 19.3 ओवर में 147 रन पर ऑलआउट हो गई. गुजरात के लिए शाहरुख खान (37 रन), डेविड मिलर (30 रन) और राहुल तेवतिया (35 रन) टॉप स्कोरर रहे. टारगेट का पीछा करते हुए विराट कोहली (42 रन) और फाफ डु प्लेसी (64 रन) ने RCB को विस्फोटक शुरुआत दिलाई, लेकिन प्लेसी के आउट होने के बाद RCB की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई. प्लेसी-कोहली समेत टीम के 6 बल्लेबाज सिर्फ 25 रन के अंदर आउट हो गए. इसके बाद अंत में दिनेश कार्तिक और स्वप्निल सिंह ने RCB को जीत तक पहुंचा दिया. कार्तिक 21 रन और स्वप्निल 15 रन बनाकर नाबाद रहे.

RCB की यह लगातार तीसरी जीत है, जबकि गुजरात की तीसरी हार है. इस जीत के साथ RCB अंकतालिका में 7वें स्थान पर पहुंच गई है. वहीं, गुजरात 9वें नंबर पर चली गई है. दोनों टीमों के 8-8 अंक हैं.

जोशुआ-नूर ने की कमाल गेंदबाजी

गुजरात के लिए जोशुआ लिटिल और नूर अहमद ने कमाल की गेंदबाजी की और RCB के 25 रन के अंदर 6 बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया. इसमें विराट कोहली और फाफ डु प्लेसी का विकेट भी शामिल रहा. जोशुआ ने 4 ओवर में 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. वहीं, नूर ने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 बल्लेबाजों को आउट किया. इससे पहले RCB के गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया और गुजरात को 147 रन पर ढेर कर दिया. RCB के लिए मोहम्मद सिराज, यश दयाल और विजयकुमार वयशक ने 2-2 विकेट चटकाए. कैमरन ग्रीन और कर्ण शर्मा को 1-1 विकेट मिला.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसी (कप्तान), विल जैक्स, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, स्वप्निल सिंह, मोहम्मद सिराज, यश दयाल, विजयकुमार.

गुजरात टाइटंस: ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मानव सुथार, नूर अहमद, मोहित शर्मा, जोशुआ लिटिल.

04 May 2024
22:59 PM

RCB vs GT Live Score: RCB ने जीता मैच

गुजरात से मिले 148 रन के टारगेट का पीछा करते हुए RCB ने 6 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाकर यह मैच अपने नाम कर लिया. बेंगलुरु ने यह लक्ष्य 13.4 ओवर में हासिल कर लिया. RCB की यह लगातार तीसरी जीत है, जबकि गुजरात की तीसरी हार है. इस जीत के साथ RCB अंकतालिका में 7वें स्थान पर पहुंच गई है. वहीं, गुजरात 9वें नंबर पर चली गई है.

22:33 PM

RCB vs GT Live Score: विराट कोहली भी आउट 

RCB की टीम मुश्किल में है. विराट कोहली भी आउट हो चुके हैं. कोहली 27 गेंदों में 42 रन बनाकर चलते बने. RCB को यह छठा झटका लगा है. 11 ओवर के बाद टीम का स्कोर 116/6 है. दिनेश कार्तिक 1 रन और स्वप्निल सिंह 0 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

22:29 PM

RCB vs GT Live Score: आधी टीम आउट

शानदार शुरुआत के बाद RCB को एक के बाद एक बड़े झटके लगे हैं और आधी टीम पवेलियन में बैठी है. टीम के लिए अच्छी बात यह है कि कोहली अभी भी क्रीज पर हैं. 10 ओवर के बाद टीम का स्कोर 112/5 है. कोहली (38 रन) का साथ देने दिनेश कार्तिक आए हैं. कैमरन ग्रीन के रूप में टीम का 5वां विकेट गिरा. जीत के लिए RCB को 57 गेंदों में 31 रन चाहिए. 

22:22 PM

RCB vs GT Live Score: जोशुआ लिटिल ने झटके दो विकेट

RCB के 4 बल्लेबाज आउट हो चुके हैं. पारी के 8वें ओवर में जोशुआ लिटिल ने पहले रजत पाटीदार को चलता किया. इसके बाद उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल को भी पवेलियन की राह दिखाई. दोनों बल्लेबाज क्रमशः 2 और 4 रन बनाकर आउट हुए. 9 ओवर के बाद RCB का स्कोर 108/4 है. कोहली क्रीज पर हैं.

22:12 PM

RCB vs GT Live Score: विल जैक्स भी आउट

RCB को दूसरा झटका लगा है. प्लेसी के जाने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए विल जैक्स 1 रन बनाकर नूर अहमद की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 3 गेंदें खेलीं. 7 ओवर के बाद RCB का स्कोर 100/2 है. कोहली 34 रन और रजत पाटीदार 1 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

22:05 PM

RCB vs GT Live Score: RCB का पहला विकेट गिरा

तेज तर्रार शुरुआत के बाद RCB को पहला झटका फाफ डु प्लेसी के रूप में लगा है. प्लेसी 23 गेंदों में 64 रन की तूफानी पारी खेलकर आउट हुए. उन्हें जोशुआ लिटिल ने अपने शिकार बनाया. प्लेसी ने अपनी इस पारी में 10 चौके और 3 छक्के लगाए. कोहली अभी भी 28 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. विल जैक्स उनका साथ देने आए हैं.

22:00 PM

RCB vs GT Live Score: प्लेसी ने ठोका अर्धशतक

प्लेसी ने कप्तानी पारी खेलते हुए मात्र 18 गेंदों में अपने 50 रन पूरे कर लिए हैं. दूसरी तरह कोहली भी चौके-छक्के बरसा रहे हैं. 5 ओवर के बाद RCB ने बिना किसी नुकसान पर 78 रन बना लिए हैं. कोहली 28 रन और प्लेसी 50 रन बनाकर नाबाद हैं.

21:56 PM

RCB vs GT Live Score: RCB के 50 रन हुए पूरे

तेज तर्रार बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली और प्लेसी ने RCB के स्कोर पर बिना किसी नुकसान पर 50 रन के पार पहुंचा दिया है. चौथे ही ओवर में टीम ने यह आंकड़ा छू लिया है. 4 ओवर के बाद RCB का 64/0 स्कोर है. कोहली 15 रन और प्लेसी 49 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

21:42 PM

RCB vs GT Live Score: RCB की बैटिंग शुरू

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ओपनर बल्लेबाज विराट कोहली और फाफ डु प्लेसी ने रन चेज शुरू कर दिया है. पहले ओवर के बाद RCB का स्कोर बिना किसी नुकसान पर 14 रन है. कोहली 13 रन और प्लेसी 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

21:25 PM

RCB vs GT Live Score: 147 रन पर ढेर गुजरात

पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की टीम 147 रन पर ऑलआउट हो गई है. गुजरात ने 19.3 ओवर ही खेले. शाहरुख खान (37 रन), डेविड मिलर (30 रन) और राहुल तेवतिया (35 रन) की RCB के गेंदबाजों का सामना कर सके. बाकी बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे. RCB के लिए मोहम्मद सिराज, यश दयाल और विजयकुमार वयशक ने 2-2 विकेट चटकाए. कैमरन ग्रीन और कर्ण शर्मा को 1-1 विकेट मिला.

21:05 PM

RCB vs GT Live Score: 17 ओवर के बाद गुजरात का स्कोर 130/5  

17 ओवर के बाद गुजरात टाइटंस का स्कोर 5 विकेट पर 130 रन है. राहुल तेवतिया 30 रन और राशिद खान 18 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

20:50 PM

RCB vs GT Live Score: कोहली का जबरदस्त रन आउट

विराट कोहली ने अपने रॉकेट थ्रो से गुजरात को एक और झटका दे दिया है. पारी के 13वें ओवर की चौथी गेंद पर सेट होकर बल्लेबाजी कर रहे शाहरुख खान रन आउट हो गए. शाहरुख ने 24 गेंद में 37 रन बनाए. इस पारी में 5 चौके और एक छक्का शामिल रहा. गुजरात का यह 5वां विकेट है. 14 ओवर के बाद टीम का स्कोर 93/5 है. राशिद खान 3 रन और राहुल तेवतिया 8 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

20:38 PM

RCB vs GT Live Score: RCB को बड़ी सफलता

कर्ण शर्मा ने बेंगलुरु को बड़ी सफलता दिलाई है. घातक बल्लेबाजी कर रहे डेविड मिलर 30 रन बनाकर आउट हुए. कर्ण शर्मा ने 12वें ओवर की चौथी गेंद पर यह विकेट दिलाया. गुजरात का स्कोर 12 ओवर के बाद 84/4 है. शाहरुख खान 35 रन और राहुल तेवतिया 4 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

20:19 PM

RCB vs GT Live Score: 8 ओवर के बाद गुजरात का स्कोर 41/3  

कैमरन ग्रीन ने 8वां ओवर किया. इस ओवर में कुल 7 रन आए. 8 ओवर के बाद गुजरात का स्कोर 3 विकेट पर 41 रन है. शाहरुख खान 17 रन और डेविड मिलर 11 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. गुजरात को बड़े स्कोर की तरफ बढ़ना है तो इन दोनों बल्लेबाजों का क्रीज पर रहना बेहद जरूरी है.

20:03 PM

RCB vs GT Live Score: गुजरात की हालत खस्ता

गुजरात टाइटंस को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं. टीम को 19 रन के स्कोर पर तीसरा झटका लगा है. साई सुदर्शन सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं. उन्हें कैमरन ग्रीन ने अपना शिकार बनाया. 6 ओवर के बाद गुजरात का स्कोर 23/3 है. शाहरुख खान (8 रन) का साथ देने डेविड मिलर (4 रन) आए हैं.

19:41 PM

RCB vs GT Live Score: गुजरात को लगा दूसरा झटका

गुजरात टाइटंस को दूसरा झटका लगा है. सिराज ने शुभमन गिल को आउट कर दिया. गिल 7 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 2 ही रन बना सके. गुजरात ने 10 रन पर 2 बल्लेबाज खो दिए हैं. 4 ओवर के बाद टीम का स्कोर 14/2 है. साई सुदर्शन (5 रन) और शाहरुख खान (4 रन) क्रीज पर हैं.

19:40 PM

RCB vs GT Live Score: गुजरात को लगा पहला झटका

गुजरात टाइटंस को पारी के दूसरे ही ओवर में मोहम्मद सिराज ने पहला झटका दिया है. ओपनर ऋद्धिमान साहा मात्र 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं. उन्होंने 7 गेंदों का सामना किया. गुजरात ने 1 रन के स्कोर पर पहला विकेट गंवाया है. 2 ओवर के बाद टीम का स्कोर 3/1 है. गिल (0 रन) और साई सुदर्शन (1 रन) क्रीज पर हैं.

19:10 PM

RCB vs GT Live: दोनों टीमों की प्लेइंग-11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसी (कप्तान), विल जैक्स, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, स्वप्निल सिंह, मोहम्मद सिराज, यश दयाल, विजयकुमार.

गुजरात टाइटंस: ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मानव सुथार, नूर अहमद, मोहित शर्मा, जोशुआ लिटिल.

19:05 PM

RCB vs GT Live: RCB ने जीता टॉस

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने टॉस जीतकर गुजरात को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है. गुजरात टाइटंस की टीम में दो बदलाव हुए हैं. मानव सुथार डेब्यू कर रहे हैं और जोशुआ लिटिल भी प्लेइंग-11 में आए हैं. वहीं, RCB पिछले मैच की प्लेइंग-11 के साथ ही खेल रही है.

18:37 PM

RCB vs GT Live: 7 बजे होगा टॉस

इस मैच के टॉस अब से कुछ देर में होगा. दोनों टीमों के कप्तान 7 बजे टॉस के लिए आएंगे. अपने पिछले मैच में RCB ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी. देखने वाली बात यह होगी कि इस मैच में टॉस जीतने वाली टीम क्या चुनती है.

18:34 PM

RCB vs GT Live: पिछले मैच में RCB ने बाजी मारी

इसी सीजन में दोनों टीमें अपने पिछले मैच में आमने-सामने रही थीं, जिसमें RCB ने जीत दर्ज की थी. बेंगलुरु ने विल जैक्स और विराट कोहली की जबरदस्त पारियों से 200 रन का विशाल स्कोर 4 ओवर रहते हासिल कर लिया था. कोहली के बल्ले से नाबाद 70 रन निकले थे, जबकि जैक्स ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए नाबाद शतक जमा दिया था.

18:32 PM

RCB vs GT Live: दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड

दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो बराबरी पर हैं. 4 बार दोनों टीमें आईपीएल में आमने-सामने रही हैं, जिसमें 2-2 मैच हर टीम ने जीते हैं. हालांकि, दिलचस्प यह रहा है कि टारगेट का पीछा करने वाली टीमें ही यह चारों मैच जीती हैं.

18:29 PM

RCB vs GT Live: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का स्क्वॉड 

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसी (कप्तान), विल जैक्स, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, यश दयाल, अनुज रावत, महिपाल लोमरोर, हिमांशु शर्मा, आकाश दीप, विजयकुमार, रीस टॉपली, टॉम करन, लॉकी फर्ग्यूसन, मयंक डागर, अल्जारी जोसेफ, सुयश प्रभुदेसाई, मनोज भंडागे, सौरव चौहान, राजन कुमार.

18:28 PM

RCB vs GT Live: गुजरात टाइटंस का स्क्वॉड 

रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, शाहरुख खान, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, नूर अहमद, मोहित शर्मा, संदीप वारियर, शरथ बीआर, विजय शंकर, मानव सुथार, दर्शन नालकंडे, मैथ्यू वेड, उमेश यादव, केन विलियम्सन, जयंत यादव, अभिनव मनोहर, जोशुआ लिटिल, कार्तिक त्यागी, स्पेंसर जॉनसन, सुशांत मिश्रा.

Trending news