Garuda Purana: गरुड़ पुराण में जानें किन लोगों के साथ भोजन करना पड़ सकता है भारी
Advertisement
trendingNow12253159

Garuda Purana: गरुड़ पुराण में जानें किन लोगों के साथ भोजन करना पड़ सकता है भारी

Garuda Purana: गरुड़ पुराण में व्यक्ति को ऐसे दो घरों में भोजन ना करने के बारे में बताया गया है. ऐसा करने से व्यक्ति पाप का भागीदार बन जाता है. ऐसे लोगों के साथ खाना खाना वर्जित माना जाता है. आइए विस्तार में जानते हैं कि किन लोगों के घर भोजन नहीं करना चाहिए और उसका कारण क्या है!

 

garuda purana

Garuda Purana Niti: हिंदू धर्म गरुड़ पुराण का बहुत बड़ा महत्व है. इसमें व्यक्ति के जन्म से लेकर उसकी मृत्यु तक के बारे में विस्तार में बताया गया है. 18 पुराणों में से एक गरुड़ पुराण महत्वपूर्ण पुराणों में से एक है. गरुड़ पुराण में व्यक्ति को जीवन में क्या सही और गलत है इसके बारे में भी विस्तार में बताया गया है.

आज जिस गरुड़ पुराण के एक सुविचारों के बारे में बात करेंगे वह यह है कि किन लोगों के घर में भोजन करना वर्जित माना गया है. अगर गलती से भी इन घरों में भोजन कर भी लिए तो हो सके आप पाप के भागीदारी भी बन सकते हैं. चलिए विस्तार में जानते हैं कि किन किन लोगों के घर में गरुड़ पुराण के अनुसार भोजन नहीं करना चाहिए!

Astro Tips: स्टील के बर्तन में रखते हैं भोग तो नहीं मिलेगा लाभ, जानें क्या है भोग के नियम
 

अपराधी के घर में गलती से भी ना करें भोजन

गरुड़ पुराण की मानें तो जिस व्यक्ति का अपराध यदि सिद्ध हो गया हो कि वह सही में अपराधी है तो उसके घर में उसके साथ कभी भी भोजन करने की गलती ना करें. दरअसल गरुड़ पुराण के अनुसार इन लोगों के साथ भोजन करने से शरीर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने लगेगा. इतना ही नहीं वह व्यक्ति उसके पाप का भी भागीदारी बन सकता है. साथ ही जीवन में कई प्रकार की समस्याएं भी आने लगेगी.

Vastu Tips: घर की इस जगह कभी नहीं करनी चाहिए पानी की व्यवस्था, धीरे-धीरे छाने लगती है कंगाली
 

ईश्वर की निंदा करने वाले के साथ ना करें भोजन

गरुड़ पुराण की मानें तो जो व्यक्ति भगवान की निंदा करता है तो वैसे लोगों के साथ गलती से भी भोजन नहीं करना चाहिए. इतना ही नहीं ऐसे लोगों के साथ बैठना भी व्यक्ति को पाप का भागीदारी बनाता है. गरुड़ पुराण के अनुसार जो प्रभु की निंदा करते हैं वो लोग अच्छे नहीं होते हैं. ऐसे लोगों के साथ रिश्ता भी रखना गलत होता है. ये लोग अधार्मिक प्रवृत्ति के कहलाते हैं. ऐसे लोगों के घर में भोजन करना महापाप कहलाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news