Weekly horoscope: 6 मई से शुरू होगा इन राशि वालों का गोल्‍डन टाइम, होंगे अमीर, पढ़ें साप्‍ताहिक राशिफल
Advertisement
trendingNow12234928

Weekly horoscope: 6 मई से शुरू होगा इन राशि वालों का गोल्‍डन टाइम, होंगे अमीर, पढ़ें साप्‍ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal: मई के दूसरे सप्‍ताह में भगवान परशुराम के आशीर्वाद से कार्यस्थल पर नए अवसर और सीनियर्स का सहयोग मिलेगा. कुछ लोगों को बड़ी तरक्‍की मिलेगी. पढ़ें मेष से मीन राशि का साप्‍ताहिक राशिफल. 

Weekly horoscope: 6 मई से शुरू होगा इन राशि वालों का गोल्‍डन टाइम, होंगे अमीर, पढ़ें साप्‍ताहिक राशिफल

Horoscope Weekly (6 May to 12 May 2024): साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 06 से 12 मई तक का समय खास है. 09 मई से वैशाख मास का शुक्ल पक्ष प्रारंभ होने साथ ही 10 मई को अक्षय तृतीया यानी विष्णु जी के अवतार भगवान परशुराम की जयंती धूमधाम से मनाई जाएगी. इसके बाद 11 को वैनायकी गणेश चतुर्थी और 12 को आद्य शंकराचार्य जयंती होगी. वीकली राशिफल के अनुसार 06 मई को चंद्रमा मेष राशि में प्रवेश करेगा और वृष तथा मिथुन राशि में होते हुए 12 को कर्क राशि में पहुंचेगा. मेष राशि के लोगों को कमाई के साथ बचत की प्लानिंग करते हुए खर्चों में कमी भी करनी चाहिए नहीं तो स्ट्रेस बढ़ सकता है. जानते हैं इस सप्ताह का सभी राशियों का राशिफल.   

मेष - मेष राशि के लोगों को बचत की प्लानिंग करनी चाहिए क्योंकि अनावश्यक खर्चों से धन की कमी तो होगी ही वहीं दूसरी ओर स्ट्रेस में वृद्धि होने की आशंका है. लक आजमाने के लिए धन का निवेश न करें अन्यथा नुकसान हो सकता है. व्यापारी वर्ग अति आत्मविश्वास और जोश में आकर कुछ गलत निर्णय ले सकते हैं जिसका बाद में पछतावा होगा, इसी के साथ आपको सप्ताह सप्ताह की शुरुआत में यात्रा करने से बचना है. युवाओं को बड़े पद प्रतिष्ठा की प्राप्ति हो सकती है साथ ही विवाह योग्य लोगों की बात बन सकती है. पारिवारिक स्थिति सामान्य रहेगी. सप्ताह के पहले दो दिन मन असमंजस की स्थिति में रह सकता है, बाकी सेहत ठीक रहेगी.  

वृष - इस राशि के लोगों को उच्चाधिकारी और सीनियर की बनाई गई टीम में शामिल होकर कार्य करने का मौका मिलने से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा, इसी के साथ आप अन्य स्रोतों से भी लाभ कमा सकेंगे. कारोबार के लिए लिये गये निर्णय सही साबित होंगे. आर्थिक स्थिति की यदि तुलना की जाए तो स्थितियां बीते सप्ताह से और बेहतर होंगी. कपल्स के बीच प्रेम बढ़ेगा, अच्छे समय के मामले में विद्यार्थी वर्ग भी पीछे नहीं है, उनके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, कुछ न कुछ नया सीखने के लिए अग्रसर रहेंगे. परिवार के प्रति समर्पित दिखेंगे. सेहत के मामले में गर्भवती महिलाओं को खानपान का ध्यान रखना है.

मिथुन - मिथुन राशि के लोग दिमाग को शांत रखते हुए कार्य करें, क्योंकि कार्यस्थल के लोगों से विवाद होने की आशंका है. जिन लोगों ने नई नौकरी ज्वाइन की है, उन्हें सहयोगियों का पूरा सपोर्ट मिलेगा. व्यापार करने वालों को लाभ की प्राप्ति होगी. विद्यार्थी वर्ग की बौद्धिक क्षमता का विकास होगा. युवा वर्ग के लिए आध्यात्मिक और विदेशी यात्रा के योग बनेंगे. राजनीति से जुड़े लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी, वैवाहिक  जीवन के लिए यह सप्ताह औसत रहेगा, पति पत्नी के बीच तकरार तो होगी लेकिन यह बहुत लंबे समय तक नहीं चलेगी, अर्थात अस्थाई रहेगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.  

कर्क - इस राशि के लोगों को आलस्य अधिक सताएगा लेकिन आपको करियर चमकाने के लिए प्रयास करने होंगे, ऐसा करने पर बॉस आपके काम से प्रसन्न रहेंगे. कॉस्मेटिक और कपड़ा व्यापारियों के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा, ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आमदनी अच्छी रहेगी.  बिलिंग के समय थोड़ा अलर्ट रहना होगा क्योंकि इस दौरान गलती होने से आर्थिक नुकसान का वहन भी करना पड़ सकता है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई छोड़कर क्रिएटिव, आर्ट, क्राफ्ट जैसे कार्य करते हुए ज्यादा नजर आएंगे, रुचिकर कार्यों को प्राथमिकता दे सकते हैं. माता-पिता की ओर से पसंदीदा गिफ्ट या आर्थिक बल की प्राप्ति होती दिखाई दे रही है. पड़ोसियों से संबंध अच्छे रखने होंगे. हेल्थ सामान्य ही रहेगी.

सिंह - सिंह राशि के लोगों को भाग्य का पूरा सपोर्ट मिलेगा, कार्यों के साथ आपके व्यक्तित्व की भी लोग बढ़ चढ़कर प्रशंसा करेंगे. इंपोर्ट-एक्सपोर्ट का बिजनेस करने वाले व्यापारी वर्ग माल सुपुर्दगी के समय विशेष सावधानी बरतें, क्योंकि सामान की संख्या कम होने या फिर टूट-फूट को लेकर शिकायत मिल सकती है. सरकारी कार्यों के पूरा होने के लिए अभी कुछ और समय का इंतजार करना पड़ सकता है. ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के वक्त डिटेल्स दो बार जरूर चेक करें, उसके बाद पेमेंट करें. इस सप्ताह युवा वर्ग मित्र मंडली के साथ मिलकर घूमने फिरने की योजना बनाते हुए नजर आ सकते हैं. प्रेमी या प्रेमिका समय न देने जैसी शिकायत कर सकते हैं. पिता का सम्मान करें उनकी बातों को सर्वोपरि रखें. सेहत संबंधी मामलों में बीपी की दवा समय पर लेनी है, दिनचर्या का सख्ती से पालन करने के साथ सूर्य नमस्कार भी जरूर करना है. 

कन्या - इस राशि के लोगों को उनकी मेहनत का उचित परिणाम मिलने की पूरी उम्मीद है. व्यापारी वर्ग यदि किसी बड़ी डील के लिए प्रयासरत थे, तो वह डील होते हुए दिखाई दे रही है. इसी  के साथ पुराने संपर्कों को कैसे  एक्टिव किया जाए इस पर भी फोकस करें. युवाओं के पास आज वर्क प्रेशर रहेगा, करियर के लिए बिजी रह सकते हैं. छोटी-छोटी बातों को लेकर पहले जीवनसाथी के  साथ और फिर  परिवार के साथ भी विवाद हो सकता है, विवाद से स्थिति और खराब हो सकती है, इसलिए शांति के साथ बैठकर बात करें. कहीं वाहन से जाएं तो संबंधित पेपर तैयार रखें, जुर्माना लग सकता है. सेहत की दृष्टि से बीपी और आंखों में इंफेक्शन या जलन होने जैसी समस्या होने की आशंका है. 

तुला - तुला राशि के जो लोग इंजीनियर हैं या कार्यस्थल के टेक्निकल विभाग से जुड़कर कार्य करते हैं, उनके लिए सप्ताह शुभ रहने वाला है. व्यापारी वर्ग की फाइनेंस से जुड़ी समस्या दूर होगी, यदि लोन के लिए अप्लाई किया था या करने की सोच रहे हैं तो सकारात्मक सूचना ही मिलने की संभावना है. युवा वर्ग इस सप्ताह पार्टी, घूमने फिरने जैसे प्लान को स्वेच्छा से कैंसिल कर सकते हैं क्योंकि आप अकेले रहना ज्यादा पसंद करेंगे.  मोटिवेशनल स्पीच, किताबें और ऐसे लोगों की संगत चुनें जिससे आप में भी आगे बढ़ने और कार्य करने की  इच्छा जाग्रत हो. परिवार और बच्चों के साथ समय ज्यादा व्यतीत करेंगे. सेहत में अस्थमा पेशेंट को एलर्जी होने की आशंका है, बाहर जाते हैं तो मास्क पहनना न भूलें अन्यथा बीच रास्ते स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. 

वृश्चिक - इस राशि के लोगों को आज कार्यस्थल पर प्रोन्नति के साथ ही इंक्रीमेंट आदि से जुड़ी खुशखबरी मिल सकती है. व्यापारी वर्ग को बिजनेस में सौदे सोच समझ कर ही करने चाहिए तभी उन्हें लाभ मिल सकता है. ट्रेडिंग करने वाले लोगों को धैर्य रखने की जरूरत है. युवाओं के पार्टनर के साथ रिश्ते अच्छे होंगे, पार्टनर का करियर भी अच्छा बना रहेगा. माता पिता की सेहत का ध्यान रखना होगा, संतान के करियर या आदतों से जुड़ी चिंता परेशान कर सकती है. जिस कारण आपका स्वास्थ्य भी कुछ प्रभावित हो सकता है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए चिंता सेहत में खराबी का कारण बन सकती है, इस ओर अलर्ट रहें.

धनु - धनु राशि के लोगों को कार्यस्थल पर सभी के साथ मेलजोल बढ़ाते हुए कार्य करना चाहिए. व्यापारी वर्ग के लिए सप्ताह सामान्य रहेगा, लाभ- हानि का  अनुपात बराबर रहेगा. ऑनलाइन काम करने से बचने की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि गलती होने की आशंका है. युवा वर्ग पार्टनर को सेहत का ध्यान  रखने की सलाह दें क्योंकि उनका स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है. संतान से जुड़े कार्यों के लिए भागदौड़ करनी पड़ सकती, फिर चाहे वह नए स्कूल में दाखिला दिलाना  हो या पैसों की व्यवस्था करनी हो. हेल्थ के मामले में यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है.

 

मकर - इस राशि के लोग कार्यस्थल पर यदि टेक्निकल कार्यों से जुड़े हैं, तो उन्हें कार्यों में देरी हो सकती है. जो लोग डाटा मैनेजमेंट का कार्य करते हैं उन्हें अपना काम बहुत ही केयरफुल होकर करना है, हड़बड़ी में कोई भी कार्य न करें.  स्टॉक शार्टेज की समस्या हो सकती है इसलिए व्यापारी वर्ग प्रतिष्ठान में स्टाक का मिलान बीच-बीच में करते रहें. कंपटीटिव एग्जाम की तैयारी कर रहें लोगों को शुभ समाचार मिल सकते हैं. घर से जुड़े सामान की खरीदारी करने का मौका मिलेगा, जिसमें बजट का ध्यान रखें. भाई बहन से बहस होने की आशंका है घर का माहौल खराब न हो इसके लिए विवादित बातों को टालने का प्रयास करें. सेहत में स्वास्थ्य सामान्य ही रहने वाला है, दिनचर्या को नियमित करने की जरूरत है. 

कुंभ - कार्यभार बढ़ने से कुंभ राशि के नौकरीपेशा लोग परिश्रमी और कर्मठ बनेंगे, सप्ताहांत में आपको सफलता ही मिलेगी. व्यापारी वर्ग काम को लेकर सतर्क रहें क्योंकि ग्राहकों की ओर से शिकायत मिल सकती है. बिजली आपूर्ति या मशीनरी खराबी के चलते काम में देरी होने की आशंका है, अच्छा होगा कि बीच बीच में सारी व्यवस्था चेक करते रहें. युवा वर्ग वीकेंड पर बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं, तो वहीं कपल्स के बीच तोहफों का आदान-प्रदान हो सकता है. पैतृक संपत्ति से जुड़ी शुभ सूचना मिलने की संभावना है. सेहत में महिलाएं कमर और पैर दर्द से परेशान हो सकती है, कैल्शियम और आयरन युक्त आहार लेने का प्रयास करें.

मीन - इस राशि के नौकरीपेशा लोग इस सप्ताह सीनियर के संपर्क में रहें और उनसे सलाह भी लेते रहें क्योंकि सलाह के अनुसार कार्य करने पर लाभ होगा. मैनेजमेंट की ओर से आपको दूसरी ब्रांच में कार्य करने के लिए भेजा जा सकता है, इसके लिए पहले से ही मानसिक रूप से तैयार रहें. व्यापारी वर्ग आय के स्रोत को कैसे बढ़ाया जाए इस पर फोकस करेंगे. आर्थिक दृष्टि से सप्ताह काफी अच्छा रहने वाला है. बिक्री के साथ उधारी की रकम भी वापस मिल सकती है. बड़ी डील हो सकती है. जो युवा रिलेशन में हैं, उनके लिए सातो दिन ठीक रहेंगे. पार्टनर को नए निवेश करने से रोकना चाहिए. सेहत के मामले में चिंता वाली बात नहीं है, बस गरिष्ठ भोजन के सेवन की अधिकता से बचाव रखें.

Trending news