37 दिन तक मौज करेंगे ये 5 राशि वाले लोग, मीन में मंगल का गोचर देगा बेशुमार धन-दौलत
Advertisement
trendingNow12217242

37 दिन तक मौज करेंगे ये 5 राशि वाले लोग, मीन में मंगल का गोचर देगा बेशुमार धन-दौलत

Mangal Gochar 2024 April: ग्रहों के सेनापति मंगल ग्रह 23 अप्रैल को गोचर करके मीन राशि में प्रवेश कर रहे हैं. मंगल का यह गोचर बेहद खास है क्‍योंकि यह गोचर मंगलवार को हनुमान जयंती के दिन हो रहा है. 

37 दिन तक मौज करेंगे ये 5 राशि वाले लोग, मीन में मंगल का गोचर देगा बेशुमार धन-दौलत

Mars Transit 2024 April: मंगल ग्रह 23 अप्रैल को अपनी मित्र राशि मीन में प्रवेश कर रहे हैं. मीन राशि के स्‍वामी गुरु ग्रह हैं और मंगल-गुरु मित्र ग्रह हैं. इस बार मंगल गोचर इसलिए भी खास है क्‍योंकि मंगल का राशि परिवर्तन 23 अप्रैल मंगलवार, हनुमान जयंती के दिन हो रहा है. मंगल ग्रह को मजबूत करने के लिए मंगलवार को हनुमान जी की आराधना की जाती है. ऐसे में ये तीनों संयोग एक ही दिन बन रहे हैं. भूमि-भवन, साहस-पराक्रम और विवाह के कारक ग्रह मंगल गोचर का प्रभाव वैसे तो सभी राशियों पर होगा लेकिन 5 राशि वालों के लिए अप्रैल में हो रहा यह मंगल गोचर बेहद शुभ है. मंगल 1 जून 2024 तक यानी कि करीब 37 दिन मीन राशि में रहेंगे और इन राशि वालों को बहुत लाभ देंगे. 

मंगल गोचर का शुभ प्रभाव 

वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों के लिए यह मंगल गोचर बहुत शुभ रहने वाला है. इन जातकों की आय में बढ़ोतरी होगी. आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होती जाएगी. साथ ही कोई बड़ी इच्‍छा पूरी हो सकती है. अध्‍यात्‍म में रुचि बढ़ेगी. आप अपने अधिकार के लिए आवाज उठाएंगे. व्‍यापारी वर्ग को यह समय बहुत लाभ दिलाएगा. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों को मंगल का गोचर करियर में लाभ देगा. आपके परिवार की आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. संतान सुख मिल सकती है. व्‍यापारी जातकों की डील फाइनल हो सकती है. पिता की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है. 

कन्या राशि: कन्‍या राशि के जातकों को मंगल का गोचर जीवनसाथी के मामले में बड़ा लाभ देगा. वैवाहिक सुख मिलेगा. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी. परिवारिक संपत्ति से लाभ होगा. आप मन लगाकर काम करेंगे और उसका फल भी पाएंगे. 

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के स्‍वामी मंगल ग्रह हैं और इस राशि के जातकों पर विशेष कृपा बरसाएंगे. इन जातकों को मेहनत का फल मिलेगा. ज्ञान प्राप्ति के लिए समय अच्‍छा है. साथ ही करियर को बेहतर दिशा मिलेगी. धन लाभ होगा. बुद्धि-विवेक के दम पर बड़े काम बनेंगे. 

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों को मंगल का गोचर ससुराल से बड़ा लाभ दिला सकता है. आपका भाई से प्रेम बढ़ेगा. बाकी परिजनों से भी रिश्‍ता बेहतर होगा. घर में धन-धान्‍य बढ़ेगा. आप धन की बचत करने में भी सफल रहेंगे. स्‍वभाव में विनम्रता बनाए रखें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news