Guru Gochar 2024: साल 2024 में इन राशि वालों के बन रहे हैं अमीर बनने के योग, इस ग्रह की चाल का पड़ेगा शुभ प्रभाव
Advertisement
trendingNow12085259

Guru Gochar 2024: साल 2024 में इन राशि वालों के बन रहे हैं अमीर बनने के योग, इस ग्रह की चाल का पड़ेगा शुभ प्रभाव

Jupiter Transit 2024: देवगुरु बृहस्पति देव इस साल मई में वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. इस दौरान सभी 12 राशियों के जीवन पर इसका साफ प्रभाव देखने को मिलेगा. बता दें कि गुरु के गोचर का अशुभ प्रभाव कम ही राशियों पर देखने को मिलता है. जानें किन राशियों पर इसका शुभ प्रभाव पड़ेगा. 

 

guru gcohar 2024

Guru Gochar Effect 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रह अपने निश्चित समय पर ग्रह गोचर कर सभी 12 राशियों के जीवन को प्रभावित करते हैं. ग्रहों के गुरु देवगुरु बृहस्पति इस साल 1 मई को एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. बता दें कि इस दौरान सभी 12 राशियां प्रभावित होंगी. वैसे गुरु के गोचर का अशुभ प्रभाव कम ही लोगों के जीवन पर दिखता है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु जिस भी व्यक्ति पर मेहरबान होते हैं, उनका भाग्य पूरी तरह से चमक जाता है. उनकी भगवान के प्रति आस्था बढ़ती है और व्यक्ति को हर काम में सफलता की प्राप्ति होती है. व्यक्ति का पढ़ाई-लिखाई में दिल लगता है. जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है. इतना ही नहीं, गुरु के शुभ प्रभाव से व्यक्ति की प्रभावशीलता बढ़ जाती है. घर में धन की आवक और सुख-संपत्ति बढ़ती है. 

वृश्चिक राशि में करेंगे गोचर 

बता दें कि इस साल 1 मई 2024 दोपहर 2 बजकर 29 मिनट पर गुरु मेष राशि से निकलर वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे. इसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जीवन पर देखने को मिलेगा, जिनमें से 3 राशियां बेहद खास हैं. इस दौरान इनका भाग्य बदल जाएगा. जीवन में सुख और शांति आएगी.  

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 1 मई को गुरु ग्रह का गोचर कर्क राशि वालों के जातकों के लिए बेहद शुभ होने वाला है. इस दौरान इन राशि वालों को हर काम में सफलता मिलेगी. जिस भी काम में हाथ डालेंगे, वे पूर होंगे. आर्थिक तंगी और समस्याएं खत्म होंगी. भाग्य मजबूत होगा. वहीं, व्यक्ति की इनकम के नए सोर्स बढ़ेंगे. ये बदलाव इन राशि वालों के जीवन में बड़े और सुखदायक बदलाव लेकर आएगा.  

कन्या राशि

बता दें कि गुरु के गोचर करने से कन्या राशि वालों की किस्मत चमक जाएगी. वहीं, इस राशि वालों को नौकरी से लेकर व्यापार तक मे सफलता की प्राप्ति होगी. इतना ही नहीं, धन प्राप्ति के योग बनते नजर आ रहे हैं. पैतृक संपत्ति से लाभ होगा. इस दौरान थोड़ी सी मेहनत से भी ज्यादा फल प्राप्त होगा. जीवनसाथी के साथ चल रही अनबन खत्म होगी. रिश्तों में सुधार आएगा. भगवान आपकी सभी इच्छाएं पूरी करेंगे.  

धनु राशि

इस राशि वालों के लिए भी ये समय शुभ फलदायी रहेगा. इस दौरान ये राशि के लोग खूब तरक्की करेंगे. नौकरी में अधिकारियों का पूरा साथ मिलेगा. व्यापार में संबंधित लोगों के हाथ कोई बड़ी डील लग सकती है. वहीं, अगर आप किसी नए काम को करने की सोच रहे हैं तो उसमें सफलता मिलेगी. धन आगमन के रास्ते खुलेंगे. साथ ही, आमदनी बढ़ेगी. जल्द कोई प्रॉपर्टी या वाहन आदि खरीद सकते हैं. कोई पुरानी इच्छा पूरी होगी. जो लोग विदेश जाने की सोच रहे हैं, उन्हें ऑफर मिल सकता है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news