Masik Shivratri 2024: वैशाख की मासिक शिवरात्रि पर दुर्लभ संयोग, 4 राशियों पर होगी शिव जी की विशेष कृपा
Advertisement
trendingNow12235073

Masik Shivratri 2024: वैशाख की मासिक शिवरात्रि पर दुर्लभ संयोग, 4 राशियों पर होगी शिव जी की विशेष कृपा

Masik Shivratri 2024 rashifal: वैशाख महीने की मासि​क शिवरात्रि 6 मई, सोमवार को है. इस मासिक शिवरात्रि पर कई बेहद शुभ योग बन रहे हैं, जो 4 राशि वालों पर शिव जी की विशेष कृपा बरसाएगा. 

Masik Shivratri 2024: वैशाख की मासिक शिवरात्रि पर दुर्लभ संयोग, 4 राशियों पर होगी शिव जी की विशेष कृपा

Rashifal 6 May 2024: मासिक शिवरात्रि और सोमवार का दिन दोनों ही भगवान शिव को समर्पित हैं. इस बार वैशाख महीने की शिवरात्रि सोमवार के दिन पड़ रही है. इतना ही नहीं 6 मई को मासिक शिवरात्रि के दिन कई शुभ योग का अद्भुत संयोग बन रहा है. 6 मई, सोमवार को प्रीति योग और आयुष्मान योग भी बन रहे हैं. इस तरह यह मासिक शिवरात्रि कई शुभ योगों में मनाई जाएगी. इससे पूजा-पाठ, व्रत का तो ज्‍यादा फल मिलेगी ही, साथ ही 4 राशि वालों पर महादेव की विशेष कृपा भी बरसेगी. 

मासिक शिवरात्रि 2024 मई पूजा मुहूर्त 

पंचांग के अनुसार वैशाख मास के कृष्‍ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि 6 मई, सोमवार की दोपहर को 2 बजकर 40 मिनट से प्रारंभ होगी और अगले दिन 7 मई की सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर समाप्‍त होगी. चूंकि शिव जी की पूजा शाम में करने का मुहूर्त है. विशेष तौर पर मासिक शिवरात्रि की पूजा निशिता काल में की जाती है. वैशाख मासिक शिवरात्रि पर निशिता पूजा का मुहूर्त 6 मई की देर रात 11 बजकर 56 मिनट से 12 बजकर 39 मिनट तक यानी कि करीब पौन घंटे का ही है. 

इन राशियों पर बरसेगी शिव कृपा 

मासिक शिवरात्रि पर बन रहे शुभ योग 4 राशि वालों के लिए किस्‍मत चमकाने वाले साबित हो सकते हैं. आइए जानते हैं कि 6 मई मासिक शिवरात्रि किन राशियों के लिए लकी है. 

कर्क: आपके लिए मासिक शिवरात्रि शुभ रहेगी. बिजनेस में नई योजना पर काम कर सकते हैं और फायदे में रहेंगे. लाभ होगा. रुका हुआ पैसा मिलेगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.  

सिंह: मासिक शिवरात्रि का दिन इन जातकों को वाहन सुख दिलाएगा. आपके जीवन में सुख बढ़ेगा. लव लाइफ के लिए समय अच्‍छा है. आपकी समस्‍याएं दूर होंगी. दान पुण्य करें. 

मकर: आपके लिए यह समय उन्नति देने वाला है. बिजनेस बढ़ेगा. मुनाफा कमाएंगे. कामों में सफलता मिलेगी. प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं. समय मौजमस्‍ती में बीतेगा. 

कुंभ: आपको अच्‍छी खबर मिल सकती है. नए मौके मिलेंगे. आपको मदद की जरूरत पड़ेगी और आपको मदद मिल भी जाएगी. शिक्षा प्रतियोगिता से जुड़े लोग अपने प्रयास जारी रखें, सफलता जरूर मिलेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news