Akshay Tritya: अक्षय तृतीया पर ये अद्भुत राजयोग बनाएंगे धनवान, मां लक्ष्मी की कृपा से बरसेगा अकूत पैसा
Advertisement
trendingNow12212754

Akshay Tritya: अक्षय तृतीया पर ये अद्भुत राजयोग बनाएंगे धनवान, मां लक्ष्मी की कृपा से बरसेगा अकूत पैसा

Akshay Tritiya 2024 Date: साल 2024 में अक्षय तृतिया पर ग्रहों की युति से कई शुभ राजयोग निर्माण हो रहा है, जिसकी विशेष कृपा तीन राशियों पर पड़ने वाली है. इनकी जिंदगी में मां लक्ष्मी का आशीर्वाद तो बना ही रहेगा साथ ही जिंदगी में खुशियां ही खुशियां आएगी.

 

akshay tritiya 2024

Akshay Tritiya Auspicious Yog: हिंदू धर्म में अक्षय तृतिया का बहुत बड़ा महत्व है. हर साल यह पर्व वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतिया तिथि के दिन अक्षय तृतिया का पर्व मनाया जाता है. इस आखा तीज के नाम से भी जानते हैं. अक्षय तृतीया के दिन धन की देवी मां लक्ष्मी की विधि विधान से पूजा अर्चना की जाती है. इसके अलावा इस दिन पूरे भारतवर्ष में सोना चांदी खरीदना शुभ मानते हैं.

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो इस बार अक्षय तृतीया पर कई शुभ राजयोग का निर्माण हो रहा है. इसी दिन सूर्य और शुक्र की मेष राशि में युति हो रही है. जिसकी वजह से शुक्र आदित्य योग का निर्माण होगा. वहीं मीन राशि में मंगल और बुध की युति से धन योग शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में होने से शश योग और मंगल मीन राशि में मालव्य राजयोग का निर्माण होगा. वृषभ राशि में चंद्रमा और गुरु की युति से गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है. पहली बार ऐसा हो रहा है कि एक साथ इतने सारे शुभ योगों का निर्माण हो रहा है, जिसका तीन राशियों पर लाभकारी असर देखने को मिलेगा.

मेष राशि

मेष राशियों के लिए अक्षय तृतीया का दिन काफी खास रहने वाला है. इस दौरान व्यक्ति को हर काम में सफलता हासिल होगी. हो सके तो यह समय रुके कार्य को पूरा करा देगा. यदि परिवार के बीच कोई समस्या है तो वो भी इस समय दूर हो जाएगी. इस समय प्रॉपर्टी या फिर वाहन खरीदने का सोच रहे हैं तो यह सपना भी पूरा हो जाएगा. बिजनेस में पैसा निवेश करने पर लाभ ही लाभ हासिल होगा. संतान की ओर से इस समय शुभ समाचार मिलेगा.

Chanakya Niti: चाणक्य के अनुसार ऐसे लोग धरती पर ही पाते हैं स्वर्ग समान सुखों की प्राप्ति, जानें ऐसे लोगों के विशेष गुण
 

 

वृषभ राशि

अक्षय तृतीया पर इस राशि में गजकेसरी राजयोग का निर्माण हो रहा है. मां लक्ष्मी की इस राशि पर विशेष कृपा रहने वाली है. नौकरी करने वालों की उनकी काम की प्रशंसा मिलेगी हो सके तो इस दौरान प्रमोशन भी मिले. इस दौरान कहीं पर पैसा निवेश करना लाभकारी साबित होगा. व्यापारियों को इस दौरान धन लाभ होगा. यदि इस राशि के लोग नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो यह समय लाभकारी साबित हो सकता है. यदि कहीं पुराना निवेश किया हुआ है तो इस समय उसका लाभ हासिल होगा.

Vastu Tips: लखपति बना देती हैं सोते समय तकिये के पास रखीं ये चीजें, चुंबक की तरह खींच लाती हैं पैसा
 

 

मीन राशि

इस राशि के लिए अक्षय तृतीया पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहेगी. जिसकी वजह से इन्हें हर काम में सफलता हासिल होगी. भाग्य इनका इतना साथ देगा कि कम मेहनत में इन्हें अपार सफलता हासिल होगी. परिवार के साथ इस दौरान अच्छा समय बितेगा. हो सके तो इस राशि को आकस्मिक धन लाभ भी मिले. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news