Aaj Ka Rashifal: गुरूवार को इन राशि वालों के संकट हर लेंगे विष्णु भगवान, कार्यों में मिलेगी सफलता; पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow12249124

Aaj Ka Rashifal: गुरूवार को इन राशि वालों के संकट हर लेंगे विष्णु भगवान, कार्यों में मिलेगी सफलता; पढ़ें राशिफल

16 May Ka Rashifal: सिंह राशि के व्यापारी वर्ग सरकारी कागजात दुरुस्त करके रख लें, कोई अधिकारी जांच करने आ सकता है, जानें अपना राशिफल.  

 

aaj ka rashifal

Daily Horoscope: गुरुवार 16 मई चंद्रमा सिंह राशि में रहेंगे. इस दिन मघा नक्षत्र रहेगा जिनका व्यक्तित्व प्रभावशाली और स्वाभिमानी तो होता ही है, यह कर्मठ और मेहनती भी होते हैं. आज ध्रुव योग है जिसे स्थायी योग भी माना जाता है इसलिए इस योग में भवन निर्माण जैसे कार्य करना उचित रहता है. जानें मेष से मीन राशियों तक का दैनिक राशिफल. 

मेष - इस राशि के लोगों को ऑफिस में कार्य करते हुए विवेक नहीं खोना है, हो सकता है कुछ बातें आपके अनुकूल न हों. बिजनेस करने वालों को प्रतिष्ठान के प्रसार प्रचार पर भी ध्यान देना चाहिए, इससे बाजार में आपकी पहुंच बढ़ेगी. जो युवा रिसर्च के कार्य से जुड़े हैं, उन्हें विदेश जाकर शोध करने का ऑफिस भी मिल सकता है. घर परिवार में कोई भी ऐसा कार्य न करें जो कानून तोड़ने वाला हो, ऐसा करने पर सरकारी जुर्माना भरना पड़ सकता है. दुर्घटना से देर भली बात को याद रखते हुए वाहन चला कर कहीं जाएं, जिससे आप सुरक्षित भी रहेंगे.

वृष - वृष राशि के मार्केटिंग जॉब से जुड़े हुए लोगों को नेटवर्क बढ़ाने पर भी ध्यान देना चाहिए, क्योंकि नेटवर्किंग टारगेट पूरा करने में मदद करेगी. सौंदर्य प्रसाधन की सामग्री का व्यवसाय करने वाले व्यापारी अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए उनसे जुड़ाव का प्रयास करें. 10 वीं और 12 वीं के जिन विद्यार्थियों ने हाल ही में परीक्षाएं पास की हैं, उन्हें अब आगे की पढ़ाई के बारे में विचार करना चाहिए. मकान को रेनोवेट कराने और उसका इंटीरियर ठीक कराने की योजना मन में चल रही है, तो अब वह कार्य करा सकते हैं. सेहत को ध्यान में रखते हुए सुबह जल्दी उठ कर वर्कआउट करना शुरु करें.

मिथुन - नौकरी करने वालों को आज लाभ पाने जैसी कोई सूचना प्राप्त होगी, हो सकता है कि उन्हें किसी तरह का इंसेंटिव मिल जाए. जो लोग सर्राफा या ज्वैलरी मेकिंग से जुड़ा व्यापार करते हैं, उन्हें ग्राहकों की पसंद का भी खास ध्यान रखना है. युवा अपने सर्कल में तोल मोल कर ही बोलें नहीं तो आपकी छोटी सी बात का बतंगड़ बन सकता है. परिवार में अपने से छोटे हों या बड़े उनसे प्रेम से ही बात करें आपकी रूखी वाणी दूसरों को चुभ सकती है, वह बुरा मान सकते हैं. दांतों की सफाई पर खास ध्यान दें, इसलिए दो बार ब्रश जरुर करें जिससे दांतों की समस्या से बचे रहें.

कर्क - कार्यस्थल पर आज किसी मीटिंग में आपको भी उपस्थित रहना हो तो अपने विचारों को शालीनता के साथ अधिकारियों के सामने रखें, आपकी धाक जमेगी. व्यापारी वर्ग का कारोबार अच्छा चलने से उनकी खूब कमाई हो सकती है, जो भविष्य में काम आएगी. विद्यार्थियों को विद्या लाभ होगा, लर्निंग पावर को बढ़ाने के लिए सुबह के समय याद करेंगे तो आपको लंबे समय तक याद रहेगा. परिवार में यदि बीते कुछ समय से आर्थिक तंगी थी तो अब बैंक बैलेंस बढ़ने का समय आ गया है. आंखों में यदि किसी तरह की दिक्कत है तो सीधे डॉक्टर को दिखाना चाहिए, बिना पूछे कोई दवा का प्रयोग मत करें. 

सिंह - कर्मठता से कार्य करने की जरूरत है क्योंकि मेहनत पर आपके बॉस की नजर है, अच्छा कार्य करने पर मान सम्मान भी मिलेगा. व्यापारी वर्ग सरकारी कागजात दुरुस्त करके रख लें, कोई अधिकारी जांच करने आ सकता है. बड़ी कक्षाओं में पढ़ने वाले विद्यार्थी ग्रुप में बैठकर पढ़ सकते हैं लेकिन पढ़ाई के नाम पर गपशप ठीक नहीं. घर में पिता जी का आशीर्वाद लेना न भूलें, रोज के कार्य से बाहर निकलने के पहले उनके पैर छूने के बाद ही जाएं. स्वास्थ्य ठीक रहेगा, पौष्टिक आहार लेने के साथ ही योग व्यायाम भी करते रहें.  

कन्या - इस राशि के लोग ऑफिस में बिना किसी लेट लपेट के कार्य करें और यदि प्रमोशन सूची में उनका नाम न आए तो निराश न हों, फिर मौका मिलेगा. विदेशी कंपनियों के प्रॉडक्ट को डील करने वाले व्यापारियों को माल खरीदने के लिए पैसा खर्च करना होगा. विद्यार्थी अपने सब्जेक्ट का गहराई से अध्ययन करें, आज की पढ़ाई ही भविष्य की नींव रखेगी. ससुराल से किसी फंक्शन का निमंत्रण मिल सकता है जिसमें उपहार ले जाना न भूलें. हेल्थ इश्यू पर बहुत ही अलर्ट रहने की जरूरत है, यदि किसी तरह की बीमारी है तो उसे इग्नोर नहीं करना चाहिए. 

तुला - सहकर्मियों के साथ मिल कर कार्य करने से बड़ा कार्य भी आसानी से पूरा हो जाएगा और किसी कठिन परिश्रम का आभास भी नहीं होगा. व्यापार यदि बीते कुछ समय से सामान्य चल रहा था, तो आज अच्छा लाभ कमाने की स्थिति दिखाई दे रही है. प्रेमी युवाओं के पार्टनर से संबंध मधुर होंगे कुछ देर साथ बिताने का मौका मिल सकता है. किसी निकटतम मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिल सकता है, जिसमें खर्च होना भी  तय है. हाथों की केयर करनी होगी चोट चपेट की आशंका नजर आ रही है. 

वृश्चिक - वर्कप्लेस में परिश्रम से कार्य करने पर ही यश की प्राप्ति होगी, हाथ पर हाथ धरे बैठे रहेंगे, तो कार्य भी पिछड़ेगा और डांट भी पड़ सकती है. कारोबार में बड़े क्लाइंट पर ज्यादा फोकस करने की जरूरत है, कभी कभी उनके यहां विजिट करने के लिए भी विचार बनाएं. हायर एजुकेशन में संलग्न युवाओं की मेधा का ऐसा प्रदर्शन होगा कि सब लोहा मानने लगेंगे. घर में पिताजी वृद्ध हैं तो उनकी सुख सुविधा का ध्यान रखें और यदि वह कोई कार्य कह रहे हैं तो उसे आज ही करें. पेट में किसी तरह की खराबी हो सकती है, खानपान कंट्रोल में रखें. 

धनु - ऑफिस में आज चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन अंत में विजय आपको ही मिलेगी इसलिए धैर्य के साथ चुनौतियों का समाधान निकालें. बिजनेस के लिए यदि लोन की जरूरत लग रही है, तो अप्लाई करना चाहिए मिल सकता है. युवाओं को अपने प्रतिस्पर्धियों से सचेत रहना चाहिए और अपने बनाए हुए नोट्स आदि शेयर करने से बचें. परिवार में किसी कारण से मानसिक व्यथा मिल सकती है जिससे मन बेचैन हो सकता है. चोट चपेट लगने का खतरा दिख रहा है, इसलिए बचाव रखेंगे तो अच्छा रहेगा.  

मकर - ऑफिस में सभी के साथ मधुर वाणी में बात करनी है और उतनी ही बात करनी है जितना जरूरी है, फालतू बात करने पर ही गलत बात निकल सकती है. व्यापारी वर्ग  ग्राहकों से ही नहीं बल्कि स्टाफ से भी ठीक से बात करें ताकि उनके मन में कोई दुर्भावना न पैदा हो. युवा वाहन लेकर घर से निकलें तो सारे कागज भी साथ लेकर चलें और ट्रैफिक नियमों का पालन करें, नियम तोड़ने पर जुर्माना भरना पड़ सकता है. भाई को उनके शत्रुओं से सचेत करने की जरूरत है क्योंकि शत्रु कोई साजिश कर सकते हैं. बीते समय की बातें याद करके बहुत अधिक दुखी होने की जरूरत नहीं है, तुलना करने पर मानसिक तनाव हो सकता है. 

कुंभ - कार्य के बोझ के कारण यदि सिर में दर्द हो तो कुछ मिनटों के लिए आंख बंद कर आराम कर सकते हैं. साझेदारी में व्यापार करने वालों को साझेदार के साथ बैठकर ही बिजनेस ग्रोथ का प्लान बनाना चाहिए, दोनों के सुझाव का लाभ मिलेगा. विद्यार्थी वर्ग यारी दोस्ती में पड़कर अपना कीमती समय बर्बाद कर सकते हैं. परिवार के साथ शाम को सेलिब्रेट करने का मौका मिलेगा, जिम आदि ज्वाइन कर फिटनेस पर ध्यान देने की जरूरत है. 

मीन - ऑफिस में आपके काम का सभी लोहा मानेंगे और अधिकारी भी आपकी प्रशंसा करने से पीछे नहीं रहेंगे. व्यापारी वर्ग अपने स्टाफ को खुश करते हुए चलें और कभी कभी उनसे उनके बारे में भी बात करते रहें. युवा वर्ग को एक बात अच्छी तरह से समझ लेना चाहिए कि उन्हें परिश्रम से ही फल मिलने वाला है इसलिए कमर कस लें. परिवार में यदि कोई नौकर है तो उसका भी सम्मान करें और उसके कार्य की तारीफ करने से न चूकें. किसी ऐसे खेल में एक्टिव होना चाहिए जिसमें फुल बॉडी एक्सरसाइज भी होती जाए.  

 

Trending news