Advertisement
trendingPhotos2215483
photoDetails1hindi

बच्चों के लिए बनाएं फटाफट ये टेस्टी नाश्ता, मिलेगा भरपूर पोषण

बच्चों को नाश्ते में ऐसी चीजों का सेवन करवाना चाहिए, जो उनको भरपूर मात्रा में पोषण दे सके. खान-पान बच्चों की सेहत पर काफी ज्यादा असर डालते हैं. बच्चों के खाने में ऐसी चीजों को शामिल करना चाहिए, जो आपके विकास के लिए फायदेमंद होती है. 

 

ओट्स

1/5
ओट्स

नाश्ते में बच्चों को आपको हेल्दी चीजों का सेवन करवाना चाहिए. नाश्ते में आप बच्चों के लिए टेस्टी चीजों का सेवन करवा देना चाहिए. जिनसे बच्चों को भरपूर पोषण मिले और उनका विकास भी हो सके. ओट्स को भी बच्चों के नाश्ते में शामिल कर लेना चाहिए.  जंक फूड को आपको बच्चों को कभी भी खिलाने नहीं चाहिए.

आलू सैंडविच

2/5
आलू सैंडविच

आलू सैंडविच को आपको बच्चों की डाइट में जरूर फॉलो करना चाहिए. बड़ो से लेकर बच्चों हर किसी को ये काफी ज्यादा पसंद आएंगे. आलू मसाला सैंडविच खाने में लाजवाब होता है. अगर आप एक ही नाश्ते को कर करके बोर हो गए हैं, तो आपको जरूर इसको बनाना चाहिए. 

पोहा

3/5
पोहा

टेस्टी सा पोहा जो नाश्ते को स्वादिष्ट बनाने में काफी ज्यादा मदद करता है. खाने में भी ये हेवी नहीं होता है और पेट को भी साफ रखने में आपकी मदद करता है. इसको खाने से आपको  कार्बोहाइड्रेट, फाइबर, आयरन और विटामिन भी मिलते हैं. ब्रेकफास्ट के लिए सबसे अच्छा बेस्ट विकल्प के तौर पर माना जाता है.

फ्रेंच टोस्ट

4/5
फ्रेंच टोस्ट

फ्रेंच टोस्ट को बनाने में भी समय नहीं लगता है और ये फटाफट से भी तैयार हो जाता है. फ्रेंच टोस्ट बनाने के लिए एक नॉनस्टिक पैन का इस्तेमाल करना होगा और इसको मक्खन में आपको बानना होगा. लंप बॉक्स, शाम के नाश्ते कभी भी आप इसे आसानी से बना सकते हैं.

स्प्राउट मूंग का चीला

5/5
स्प्राउट मूंग का चीला

स्प्राउट मूंग का चीला को आप बच्चों को खिला सकते हैं. बच्चों के वजन को भी ठीक रखने के लिए ये आपकी काफी ज्यादा मदद करता है. पकने में कम समय लगता है और खाने में भी बहुत टेस्टी होता है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़