Advertisement
trendingPhotos2234929
photoDetails1hindi

होंठों का कालापन दूर करने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय, 1 हफ्ते में मिल सकते हैं Pink Lips

होठों को खूबसूरत और पिंक बनाना हर कोई चाहता है. कई लोगों के होंठ काफी ज्यादा काले होते है. आपको बता दें इसके कई कारण भी हो सकते हैं.  जिस तरह से हम अपनी स्किन की केयर करते हैं उसी तरह से आपको अपने होंठों की भी देखभाल करनी चाहिए. लिप्स की केयर करना बेहद ही जरूरी होता है. आपको बताते हैं पिंक लिप्स करने के टिप्स.

 

चीनी शहद और मलाई

1/5
चीनी शहद और मलाई

हर कोई चाहता है कि होंठ मुलायम,सुर्ख गुलाबी लगे लेकिन लोग त्वचा की देखभाल के चक्कर में होंठों की केयर करनी भूल ही जाते हैं. ये समस्या हमारी लापरवाही के कारण ही होता है. अगर आप भी काले होंठों से परेशान हो गए हैं और चाहते हैं होंठों को खूबसूरत बनाना, तो कुछ टिप्स को फॉलो कर सकते हैं. चीनी शहद और मलाई को अच्छे से मिक्स करके आपको रोजाना होंठों पर लगाना चाहिए.

 

होठों को मॉइश्चराइज

2/5
होठों को मॉइश्चराइज

होठों को मॉइश्चराइज करते रहना बेहद ही जरूरी है. ऐसा करने से आपके होंठ न ही फटते हैं और न ही खराब और काले हो जाते हैं.  होठों को चेहरे की तरह ही मॉइश्चराइज आपको रोजाना करना चाहिए. होठों को पर्याप्त नमी अगर मिलती रहेगी, तो आपके होंठ गुलाबी रहेंगे. नींबू से भी आप अपने होंठों को सुंदर बना सकते हैं.

चीनी का स्क्रब

3/5
चीनी का स्क्रब

 होठों की स्किन हमारी नॉर्मल स्किन से कहीं ज्यादा सेंसिटिव होती है. इसलिए इसका ध्यान रखना बेहदह ही जरूरी हो जाता है. इनका ध्यान न रख पाने से इनका रंग काला पड़ने लगता है. चीनी का स्क्रब भी आपके होंठों के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है. होंठो का कालापन दूर करने के लिए आपको रोजाना चीनी से होंठों को स्क्रब करना चाहिए.

 

खीरा

4/5
खीरा

खीरा होठों का कालापन दूर करने के लिए भी आपकी काफी ज्यादा मदद करता है. खीरे में प्रचुर मात्रा में विटामिन-ए और सी  पाया जाता है. ये आपकी स्किन और सेहत के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है. रूई से अपने होठों पर आप खीरे के रस को लगा सकते हैं. ये आपके होंठों के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है.

चुकंदर

5/5
चुकंदर

चुकंदर को होंठों पर लगाने से आपके होंठ गुलाबी हो जाते हैं और उनमें गजब का निखार भी आता है. इसमें बीटालेंस मौजूद होता है, जो इसे लाल रंग देता है. चुकंदर के टुकड़े से होंठ पर कुछ देर मालिश आपको करना चाहिए. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़