Advertisement
trendingPhotos2004307
photoDetails1hindi

Healthy Breakfast: सुबह खाली पेट खाएं ये 5 चीजें, कमजोरी होगी दूर और मिलेगी भरपूर एनर्जी

दिन की शुरुआत हमेशा बेहतर तरीके से करनी चाहिए और खाने में कुछ हेल्दी ही ब्रेकफास्ट को शमिल करना चाहिए, ताकि दिन भर पेट को शांति मिल सके और कमजोरी भी आपकी दूर हो सके. कई बार हम नाश्ते में गलत कॉम्बिनेशन की चीजें खाने लगते है जिससे पेट पर काफी बुरा असर भी होता है, आपको बताते हैं आपको नाश्ते में कौन सी चीजों को शमिल करना चाहिए.
 

 


 

 

ओट्स

1/5
ओट्स

ब्रेकफास्ट में ओट्स में गाजर, मटर और बीन्स को शमिल करके भी खा सकते हैं ये पोषक तत्वों से भी भरपूर होता है और शरीर को दिन भर भरपूर एनर्जी मिलती है इसलिए इसको डाइट में शामिल करनी चाहिए.

पालक और पनीर के चीले

2/5
पालक और पनीर के चीले

सुबह के समय पालक और पनीर के चीले भी आप बना सकते हैं और ये बनाना भी काफी आसान होता है इसे आप घर पर भी बना सकते हैं इसके साथ ही ये आपकी सेहत को भी बेहतर रखता है.

मेथी के थेपलें

3/5
मेथी के थेपलें

आप सुबह के समय मेथी के थेपलों को भी नाश्ते में शमिल कर सकते हैं इसमें आपको भरपूर स्वाद मिलेगा और आपको दिनभर शरीर में कमजोरी तो बिल्कुल भी नहीं होगी. इसलिए आप इसे भी खा सकते हैं.

 

पोहा

4/5
पोहा

पोहा ये आसानी से  बन जाता है और आपको खाने में भी मजा आने वाला है ओट्स नाश्ते के लिए बहुत अच्छा फूड है. ये मेटाबॉलिज़म को बूस्ट करता है.

 

अंडा

5/5
अंडा

अंडा भी आप नाश्ते में खा सकते हैं ये प्रोटीन के सबसे अच्छे सोर्स में से एक माना जाता है, इसके अलावा आप रोटी और दूध का भी सेवन कर सकते हैं लेकिन आपको अंडे के साथ दूध नहीं पीना चाहिए.  

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़