Saptahik Rashifal 2024: इस सप्‍ताह इन राशियों की चमकेगी किस्‍मत, तरक्की के लिए बन रहा उत्तम योग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2253821

Saptahik Rashifal 2024: इस सप्‍ताह इन राशियों की चमकेगी किस्‍मत, तरक्की के लिए बन रहा उत्तम योग

Saptahik Rashifal 19-25 May 2024: मई का तीसरे सप्‍ताह (19 से 25 मई ) तक ग्रह और नक्षत्रों की चाल में बदलाव होने जा रहा है. तो आइये जानते हैं तीसरा सप्‍ताह किन राशियों के लिए अच्‍छा रहने वाला है. 

फाइल फोटो

Saptahik Rashifal 19-25 May 2024: मई महीने का दूसरा सप्‍ताह समाप्‍त हो गया है. तीसरा सप्‍ताह रविवार मोहिनी एकादशी से शुरू हो रहा है. तीसरे सप्‍ताह (19 से 25 मई ) तक ग्रह और नक्षत्रों की चाल में बदलाव होने जा रहा है. तो आइये जानते हैं तीसरा सप्‍ताह किन राशियों के लिए अच्‍छा रहने वाला है. 

मेष (Aries Weekly Horoscope)
मेष राशि वालों के लिए तीसरा सप्‍ताह थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है, लेकिन पहले से चली आ रही परेशानियां कम होंगी. कर्ज या लोन लेने के इच्छुक लोगों को संपर्क बनते दिखाई देंगे. वहीं काम को लेकर तनाव बढ़ सकता है. सेहत में भी मामूली सुधार होगा. व्यापारी वर्ग के लिए हिम्मत से काम लेने का समय है. अभी सब कुछ आपके अनुकूल होने में समय लगता दिखाई दे रहा है.

वृषभ (Taurus Weekly Horoscope)
वृषभ राशि वालों के लिए यह सप्‍ताह खुद पर नियंत्रण रखने के लिए है. कोई भी बात सोच समझकर बोलें. किसी से वादा करने से पहले कई बार सोच लें. विशेष रूप से आर्थिक मामलों में बहुत सतर्क रहने की आवश्यकता होगी. पैसे के बड़े लेन देन से इस सप्ताह बचें. खान-पान में सावधानी बरतें और बाहर का खाना खाने से बचें. परिवार के सदस्यों में सेहत संबंधी परेशानी की आशंका बन रही है. 

मिथुन (Gemini Weekly Horoscope)
मिथुन राशि वालों के लिए यह सप्ताह परिवार में मेल जोल बढ़ने के योग बनते दिखाई दे रहे हैं. घर पर किसी मांगलिक कार्य के होने की स्थिति बन रही है. अपनों से मेल मुलाकात के कारण मन प्रसन्न रहेगा. लेकिन थोड़े बहुत मनमुटाव की स्थिति भी बनती दिखाई दे रही है. संतान की तरफ से कोई अच्छा समाचार मिल सकता है. स्वास्थ्य पर ध्यान दें. 

कर्क (Cancer Weekly Horoscope)
कर्क राशि वालों के लिए यह सप्ताह मानसिक रूप से भ्रमित करने वाला रह सकता है. इस सप्ताह किसी विश्वस्त व्यक्ति से सलाह लेकर काम करें. हर किसी पर भरोसा ना करें. अपने काम से काम रखें और इधर की बात उधर करने से बचें. विशेष रूप से महिलाएं बातचीत में सतर्क रहें. यदि आप लोन के लिए दौड़भाग कर रहे हैं तो आपका काम इस सप्ताह बन सकता है. इस सप्ताह आप कहीं घूमने भी जा सकते हैं. 

सिंह (Leo Weekly Horoscope)
सिंह राशि वालों को इस सप्ताह प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है, जो जल्द ही विवाह में भी बदल सकता है. जीवन में हर तरह से शुभता का योग बन रहा है. मान सम्मान में बढ़ोतरी, कार्यालय में तरक्की और घर में शुभ प्रसंग के योग बन रहे हैं. परिवार में शुभ कार्य होने की संभावना है. इसी बीच स्वास्थ्य संबंधी मामलों में दौड़भाग भी करना पड़ सकती है.

कन्या (Virgo Weekly Horoscope)
कन्या राशि के लिए सप्ताह उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है. आपको एक साथ ही कहीं से अच्छी और कहीं से थोड़ी बुरी खबर मिल सकती है. लेकिन बड़ी परेशानी के संकेत नहीं है.
इस सप्ताह आपको विवाह प्रस्ताव मिल सकता है. घर परिवार में सुख शांति बनी रहेगी. सामान्य से अधिक काम करना पड़ सकता है.

तुला (Libra Weekly Horoscope)
तुला राशि वालों के लिए यह सप्ताह शानदार होने वाला है. इस सप्ताह आपका समय घूमने, पार्टी करने और मौज मस्ती में बीतेगा. मन प्रसन्न रहेगा और जीवन हर तरह से अनुकूल रहेगा. नौकरी में तरक्की की संभावना है. व्यापारी वर्ग के लिए भी समय अनुकूल रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति रहेगी.

वृश्चिक (Scorpio Weekly Horoscope)
वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सप्ताह उहापोह की स्थिति में रहेंगे. जीवन आपके सामने एक साथ कई विकल्प लेकर आएगा और अंतिम निर्णय को लेकर आप स्वयं को भ्रमित अनुभव करेंगे. बहुत संभावना है कि आपके सामने एक साथ ही जॉब के कई ऑफर आ जाएं और आप चकरा जाएं कि किस रास्ते पर जाना सही साबित होगा. मन को एकाग्र करें और अपने ईष्ट का नाम लेकर चुनाव करें, आप गलत साबित नहीं होंगे. 

धनु (Sagittarius Weekly Horoscope)
किसी भी अप्रत्याशित घटना पर नजर रखें. सहकर्मियों और अन्य यात्रियों के साथ टकराव पर ध्यान दें. यदि आप कार्यों को पूरा करने में अपनी ऊर्जा लगाते हैं तो आप बहुत कुछ कर सकते हैं, लेकिन आपको यह भी पहचानने की आवश्यकता है कि अन्य लोगों के पास काम करने के अलग-अलग तरीके हैं.

मकर (Capricorn Weekly Horoscope)
मकर राशि के जातकों के लिए मई का यह सप्ताह थोड़ा व्यस्तता वाला रहेगा. आपको एक साथ कई तरह के काम में समय देना पड़ेगा. दफ्तर और निजी जीवन में संतुलन स्थापित करेंगे तो मानसिक तनाव नहीं होगा. जिन लोगों के प्रॉपर्टी या वाहन खरीदी-बिक्री संबंधी काम अटके हुए हैं वे इस सप्ताह पूरे हो जाएंगे. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.
 
कुंभ  (Aquarius Weekly Horoscope)
कुंभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह परेशानी से बचने के लिए शांत रहने का प्रयास करें. ऐसा इसलिए है क्योंकि सितारे आपके पक्ष में नहीं हैं। दूसरों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने से बचने के लिए बोलने से पहले सोचें. 

मीन (Pisces Weekly Horoscope)
मीन राशि वालों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहेगा. आप जीवन में अपने वर्तमान लक्ष्यों को सर्वोत्तम तरीके से प्राप्त करने में सक्षम होंगे और आराम भी महसूस करेंगे. अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को बेहतर तरीके से संभालने की कोशिश करें, ताकि आपको तनाव का सामना न करना पड़े. 

DISCLAIMER: इस खबर में दी गई जानकारी पंचांग और ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करता.

Trending news