'घातक' के लिए पहली था यह पैन इंडिया स्टार, छप गई थी खबर भी, फिर सनी देओल बन गए हीरो
Advertisement
trendingNow12084547

'घातक' के लिए पहली था यह पैन इंडिया स्टार, छप गई थी खबर भी, फिर सनी देओल बन गए हीरो

Bollywood Retro: 'घायल' और 'दामिनी' जैसी फिल्मों से भरपूर कमाई करने के बाद निर्देशक राजकुमार संतोषी ने पैन-इंडिया स्टार कमल हासन को अपनी अगली निर्देशित फिल्म 'घातक' के लिए साइन किया था. हालांकि, किसी कारणवश कमल हासन किसी वजह से इस प्रोजेक्ट से पीछे हट गए और यह सनी देओल की झोली में आ गिरी.

सनी देओल नहीं थे 'घातक' के लिए पहली पसंद

Bollywood Retro: 90 के दशक में सनी देओल (Sunny Deol) एक के बाद एक हिट फिल्में दे रहे थे और एक्शन फिल्मों के सबसे भरोसेमंद सितारों में से एक थे. सनी देओल की हिट एक्शन फिल्मों में से एक राजकुमार संतोषी (Rajkumar Santoshi) निर्देशित 'घातक' भी थी, जो 15 नवंबर, 1996 को रिलीज हुई थी. फिल्म में सनी देओल को एक गांव के साधारण व्यक्ति के रूप में दिखाया गया था, जो अपने पिता के इलाज के लिए बड़े शहर आता है. लेकिन यहां आकर सनी देओल का एक खूंखार गुंडे के साथ झगड़ा हो जाता है. यह विलेन कोई और नहीं, बल्कि डैनी डेन्जोंगपा थे. 'घातक' (Ghatak) एक बड़ी हिट साबित हुई और 44 करोड़ रुपये का बिजनेस करके उस साल की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सनी देओल इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थे. 

अब 'घातक' की मुख्य भूमिका में सनी देओल के अलावा किसी और की कल्पना करना लगभग असंभव लगता है, लेकिन सनी इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थे. राजकुमार संतोषी चाहते थे कि तमिल स्टार कमल हासन फिल्म में मुख्य भूमिका निभाएं. कमल हासन (Kamal Haasan) ने स्क्रिप्ट के लिए हामी भी भर दी थी. 

कमल हासन के नाम के छप गए थे पोस्टर
कमल हासन 'एक दूजे के लिए' और 'सनम तेरी कसम' जैसी हिंदी फिल्मों में काम कर चुके थे. वह लंबे समय के बाद बॉलीवुड में वापसी करने वाले थे. इसी सिलसिले में राजकुमार संतोषी ने कमल हासन के लिए बड़े-बड़े पोस्टर छपवाए थे, जिन पर 'हिंदी स्क्रीन्स पर आपका स्वागत है' लिखा हुआ था. हालांकि, आखिरी वक्त पर कमल हासन अज्ञात कारणों से इस फिल्म से पीछे हट गए.

कमल हासन के हटने के बाद सनी देओल के हिस्से आई फिल्म
कमल हासन के पीछने हटने के बाद राजकुमार संतोषी असमंजस में पड़ गए और उन्होंने एक बार फिर सनी देओल से संपर्क किया, जिनके साथ उन्होंने 'घायल' और 'दामिनी' में काम किया था. मीनाक्षी शेषाद्रि इन सभी फिल्मों का भी हिस्सा थीं. राजकुमार संतोषी ने इस फिल्म में भी मीनाक्षी शेषाद्रि को फिर से मुख्य महिला भूमिका के लिए चुना गया. राजकुमार संतोषी ने स्क्रिप्ट में कुछ संशोधन किए ताकि इसे सनी देओल के लिए उपयुक्त बनाया जा सके. 'दामिनी' और 'घायल' में उनके विपरीत खलनायक की भूमिका निभाने के बाद अमरीश पुरी को सनी के पिता की सकारात्मक भूमिका निभाने के लिए साइन किया गया था.

सनी देओल और राजकुमार संतोषी 'लाहौर 1947' के लिए फिर आ रहे साथ
'गदर 2' की ब्लॉकबस्टर सफलता के बाद सनी देओल अगली बार राजकुमार संतोषी द्वारा निर्देशित फिल्म 'लाहौर 1947' में दिखाई देंगे. आगामी फिल्म आमिर खान द्वारा निर्मित है और यह 28 साल बाद सनी-राजकुमार के एकसाथ आने का प्रतीक है.

Trending news