NIA को बड़ी कामयाबी, केटीएफ से जुड़े दो आतंकी दिल्ली में गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow11821565

NIA को बड़ी कामयाबी, केटीएफ से जुड़े दो आतंकी दिल्ली में गिरफ्तार

Khalistan Tiger Foce: एनआईए ने केटीएफ से जुड़े दो आतंकियों को दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है. ये दोनों कनाडा स्थित अर्शदीप डाला के लिए काम करते हैं. 

NIA को बड़ी कामयाबी, केटीएफ से जुड़े दो आतंकी दिल्ली में गिरफ्तार

Khalistan Tiger Force News: एनआईए ने कनाडा स्थित आतंकी अर्शदीप डाला के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. ये दोनों फिलिपींस से दिल्ली आए थे. इन दोनों के नाम मनप्रीत सिंह उर्फ पीटा और मनदीप सिंह है. इन दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट पहले से जारी किया गया था. इन दोनों पर धमकाने के साथ साथ आतंकियों को फंड देने का आरोप है. दोनों का संबंध पंजाब से है लेकिन ये फिलिपींस में रहते हैं. एनआईए का कहना है कि जांच में यह जानकारी सामने आई कि ये भारत में दाखिल होकर खालिस्तान टाइगर फोर्स के लिए फंड जुटाने का काम करते और उसके साथ ही आपराधिक गतिविधियों को भी अंजाम देते. यही नहीं दोनों का वास्ता हथियारों और विस्फोटकों की तस्करी से भी जुड़ा हुआ है. 

हथियारों की तस्करी मुख्य पेशा

पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी के अलावा वो युवाओं को देश विरोधी काम के लिए भर्ती का काम कर रहे थे. ये दोनों केटीएफ के जरिए भारत को अस्थिर करने के लिए युवाओं को भड़काने का काम भी कर रहे थे. मनप्रीत और मनदीप कनाडा स्थित अर्शदीप डाला के लिए पिछले साढ़े तीन साल से काम करते हैं और पंजाब में कई हत्याओं के लिए जिम्मेदार भी हैं. ये दोनों फिरौती के जरिए रकम वसूलने के लिए टारगेट की तलाश करते थे. बिजनेसमैन खास तौर से उनके निशाने पर होते थे. विशेष एनआईए अदालत ने भारत में प्रतिबंधित खालिस्तान समर्थक आतंकवादी संगठनों की आतंकवादी गतिविधियों से संबंधित एक मामले में पहले उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था. दोनों के खिलाफ पंजाब में भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. आईपीसी और गैरकानूनी गतिविधि अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत पिछले साल 20 अगस्त को खुद संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया था.

Trending news