आतंकी हमले पर क्या बोल गए पंजाब के पूर्व सीएम चन्नी, बयान पर मचा बवाल
Advertisement
trendingNow12234893

आतंकी हमले पर क्या बोल गए पंजाब के पूर्व सीएम चन्नी, बयान पर मचा बवाल

Lok Sabha Assembly Election 2024 Live: लोकसभा चुनाव का हर अपडेट यहां जानें...

आतंकी हमले पर क्या बोल गए पंजाब के पूर्व सीएम चन्नी, बयान पर मचा बवाल
LIVE Blog

Lok Sabha Election Latest News in Hindi Live: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रचार-प्रसार तेजी से चल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) एक दिन में कई रैलियां कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी आज अयोध्या पहुंचें और रोड शो किया. इसके अलावा, सीएम योगी आदित्यनाथ आज सीतापुर की मिश्रिख लोकसभा में जनसभा हुई. सीतापुर जिले में सीतापुर और मिश्रिख लोकसभा हैं. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सूरजपुर पहुंचें, ओडिशा में विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का मैनिफेस्टो जारी किया. इसके अलावा, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आगरा पहुंचें और समाजवादी पार्टी इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी सुरेश चन्द्र कर्दम के समर्थन में चुनावी जनसभा को एमजी इंटर कॉलेज में संबोधित किया.

(लोकसभा चुनाव 2024 का अपडेट यहां जानें)

05 May 2024
22:27 PM

अयोध्या में पीएम मोदी का रोडशो

- प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने रविवार को अयोध्या में भगवान श्री रामलला का दर्शन पूजन करने के बाद सुग्रीव किला से लता मंगेशकर चौक तक रोड शो कर जनता-जनार्दन का आशीर्वाद लिया.

21:05 PM

कंगना ने तेजस्वी यादव की जगह ले लिया तेजस्वी सूर्या का नाम

मंडी से बीजेपी प्रत्याशी कंगना रनौत का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो कह रही हैं कि बिगड़ैल राजकुमारों की एक पार्टी है...चाहे वह राहुल गांधी हों जो चंद्रमा पर आलू उगाना चाहते हैं, या तेजस्वी सूर्या जो गुंडागर्दी करते हैं और मछली खाते हैं. कंगना रनौत तेजस्वी यादव पर निशाना साधना चाह रही थी लेकिन उन्होंने तेजस्वी सूर्या का नाम ले लिया. 

20:55 PM

यह स्टंटबाजी है.. चुनाव के समय ये सब होता है; पुंछ आतंकी हमले पर कांग्रेस ने उठा दिए सवाल

- जम्मू कश्मीर के पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले पर कांग्रेस ने शक जताया है. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने रविवार को कहा कि पुंछ आतंकी हमला भाजपा को लोकसभा चुनाव में जीत दिलाने के लिए किया गया एक ‘स्टंट’ है. असल में पंजाब के जालंधर में संवाददाताओं के एक सवाल का जवाब देते हुये पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जब भी चुनाव नजदीक आते हैं, भाजपा को जिताने के लिए ऐसे स्टंट किए जाते हैं. इसमें कोई सच्चाई नहीं है .

19:49 PM

फारूक अब्दुल्ला ने फिर दिया विवादित बयान, पाकिस्तान ने भी चूड़ियां नहीं पहनी हैं

- नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला का बयान सामने आया है. जिसमें उन्होंने कहा, कि अगर रक्षा मंत्री कह रहे हैं तो आगे बढ़ें, हम रोकने वाले कौन होते हैं, लेकिन वे याद रखें, पाक ने भी चूड़ियां नहीं पहनी, उनके पास भी परमाणु बम हैं, और दुर्भाग्य से, वह परमाणु बम हमारे ऊपर ही गिरेगा.

18:49 PM

नेपाल के 100 के नोट से भारत में मची खलबली

- नेपाल ने अपने देश में 100 रुपये की नई मुद्रा छापने का ऐलान किया है, जिस पर भारत के कई इलाकों की तस्वीरें छापी जाएंगी. ये इलाके हैं- कालापानी, लिंपियाधुरा और लिपुलेख. ये तीनों ही इलाके भारत का हिस्सा हैं. अब इस पर विदेश मंत्री ने पड़ोसी देशों के साथ रिश्ते संभालने में आने वाली परेशानियों के बारे में बताया.

18:13 PM

पैसे के दम पर संदेशखाली का ‘झूठ’ फैलाया, मोदी पर बरसते हुए बोलीं ममता

- पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का एक बड़ा बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने रविवार ( 5 मई  ) को भाजपा पर राज्य को बदनाम करने के लिए संदेशखालि की घटनाओं को अंजाम देने का आरोप लगाया है. बताया जा रहा है, कि तृणमूल कांग्रेस नेताओं के खिलाफ यौन शोषण के आरोप सामने आए हैं. तृणमूल कांग्रेस ने शनिवार  ( 4 मई  ) को सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया, जिसमें दावा किया गया कि यह उसके उस रुख की पुष्टि करता है कि संदेशखालि प्रकरण के पीछे भाजपा का हाथ था.

17:41 PM

अमरनाथ यात्रा खत्म होते ही जम्मू-कश्मीर में चुनाव होंगे, फारूक अब्दुल्ला का दावा

जम्मू-कश्मीर के JKNC पार्टी के चीफ फारूक अब्दुल्ला ने एक बड़ा बयान दिया है. फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि अमरनाथ यात्रा खत्म हो जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में चुनाव होंगे. ये मैं आपको लिख कर देता हूं. हम तो सालों से तैयार हैं, वो तैयार नहीं हैं.

17:03 PM

कसाब नहीं, पुलिसवाले की गोली से गई हेमंत करकरे की जान

- महाराष्ट्र में कांग्रेस नेता विजय नामदेवराव वडेट्टीवार ने 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमले के शहीद हेमंत करकरे पर बयान देकर नए विवाद को जन्म दे दिया है. कांग्रेस नेता ने दावा किया कि 26/11 हमले में एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे को आतंकवादी अजमल कसाब ने नहीं बल्कि आरएसएस से जुड़े एक पुलिसकर्मी ने मारा था. उनके बयान ने कांग्रेस की किरकिरी कर दी है.

16:23 PM

राधिका खेड़ा ने अपने इस्तीफे में क्या-क्या लिखा

जैसे ही कांग्रेस एक झटके से उबरने की कोशिश करती है, उसे दोबारा से करारा झटका लग जाता है. इसी कड़ी में कांग्रेस की प्रवक्ता और छत्तीसगढ़ कांग्रेस की चर्चित नेता राधिका खेड़ा ने रविवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना लेटर बकायदा ट्वीट करते हुए लिखा कि पीड़ा के साथ पार्टी की प्राथमिक सदस्यता त्याग रही हूं और अपने पद से इस्तीफा दे रही हूं. उन्होंने यह भी लिखा कि मैं लड़की हूं और लड़ सकती हूं, और वही अब मैं कर रहीं हूं.

15:48 PM

चुनाव के बीच पैरोल पर बाहुबली अनंत सिंह

- अनंत सिंह को 15 दिनों की पैरोल मिली है. इसका सीधा फायदा मुंगेर लोकसभा सीट पर JDU उम्मीदवार ललन सिंह को मिलने का दावा किया जा रहा है. खास बात ये है कि ललन सिंह के खिलाफ RJD ने बाहुबली अशोक महतो की पत्नी अनीता को मैदान में उतारा है. इसके साथ ही इस सीट पर मुकाबला ललन सिंह और अनीता सिंह के साथ ही बाहुबली अशोक महतो और बाहुबली अनंत सिंह के बीच भी हो गया है.

14:32 PM

Andhra Pradesh Lok Sabha Chunav Live: अमित शाह का INDIA गठबंधन पर तंज

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आंध्र प्रदेश के धर्मावरम में कहा कि हजारों की संख्या में लोग यहां आए हैं, यही बताता है कि पूरा आंध्र प्रदेश PM मोदी और चंद्रबाबू नायडू के साथ है. INDIA गठबंधन का आंध्र प्रदेश में खाता भी नहीं खुलने वाला है. ये यहां से खाली हाथ रहने वाले हैं. जनता एनडीए गठबंधन के साथ है.

14:10 PM
13:37 PM

West Bengal Lok Sabha Chunav Live: मल्लिकार्जुन खरगे का बीजेपी पर निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पश्चिम बंगाल के मालदा में कहा कि 45 साल में इतनी बेरोजगारी बढ़ी जिसकी चिंता उन्हें नहीं है. बेरोजगारी के बारे में बोलने बोलो तो बोलते हैं 2 में से एक भैंस कांग्रेस गायब कर देगी. हम बोलते हैं महंगाई हो गई है कुछ करो तो बोलते हैं आपकी जमीन छीन लेंगे. अमीर गरीब की बढ़ती खाई पर बोलते हैं कांग्रेस आई तो सब लूट कर ले जाएगी. उन्होंने चुनावी बॉन्ड के नाम पर पैसा वसूल किया. उन्होंने चंदा दो धंधा लो का काम किया, सबसे पैसे लेकर टेंडर दिए. कांग्रेस भ्रष्ट है, ये ही बोल कर तुम पावर में आए तुम क्या कर रहे हो? ये हमारी पार्टी के लोगों को तोड़-तोड़ कर लेते हैं. जो भ्रष्ट लोग उनको शामिल करा रहे हैं मैं पूछता हूं क्या वो वहां जाते ही अच्छे हो गए? अमित शाह ने कहा कि हमारे पास जो लोग आए उनको हम एक-एक कर देखेंगे उसके बाद जो कलंकित है उसे निकाल देंगे.

13:11 PM
12:43 PM

UP Lok Sabha Chunav Live: योगी आदित्यनाथ का INDIA गठबंधन पर तंज

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला के बयान पर कहा कि INDIA गठबंधन बनने के बाद से ही विवाद में है, उनके नेताओं के विवादास्पद बयान कोई नई बात नहीं है. यह स्वार्थ का गठबंधन है इसलिए वे लगातार ऐसे बयान देते हैं जो भारत के दुश्मनों को अच्छा लगे और देश में विखंडन की स्थिति पैदा हो. यह परिवार पर आधारित पार्टियों का गठबंधन है, चाहे कांग्रेस हो, नेशनल कॉन्फ्रेंस हो या समाजवादी पार्टी इनके बयान आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले, राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वाले, भारत के बहादुर जवानों की शहादत को अपमानित करने वाले हैं. INDIA गठबंधन का यह कृत्य निंदनीय है. इनके पैरों के नीचे की जमीन खिसक गई है इसलिए हताशा-निराशा में ये लोग ऐसे बयान देते हैं जिससे खुश होकर पाकिस्तान के नेता राहुल गांधी और उनके नेताओं के समर्थन में बयान देते हैं.

12:19 PM

UP Lok Sabha Election Live: रोहन गुप्ता का राहुल गांधी पर निशाना

बीजेपी नेता रोहन गुप्ता ने कहा कि रायबरेली और अमेठी ने सालों तक कांग्रेस को आशीर्वाद दिया, गांधी परिवार के साथ रहे. इन दो महत्वपूर्ण बैठकों, रायबरेली और अमेठी के लिए सबसे पहले निर्णय होना चाहिए अंतिम दिन क्यों? कांग्रेस पार्टी का हर कार्यकर्ता जानता है कि रायबरेली में जब सोनिया गांधी नहीं थी तब के. एल. शर्मा केवल रायबरेली पर ध्यान लगा रहे थे. अमेठी में 2019 में भी उनको शामिल नहीं किया गया था. मैं पूरे चुनाव में वहां था. जब इन्हें लगा कि अमेठी में हार हो सकती है तो के एल शर्मा को रखा गया. अगर अमेठी ने 5 साल के लिए आपको हरा दिया तो आपको उसको छोड़ना नहीं चाहिए था.

11:55 AM

Delhi Lok Sabha Election Live: सुनीता केजरीवाल का रोड शो

दिल्ली में आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल रोड शो करेंगी. साउथ दिल्ली में सुनीता केजरीवाल का रोड शो निकलेगा. सुनीता केजरीवाल साउथ दिल्ली से AAP उम्मीदवार सहीराम पहलवान के लिए वोट मांगेंगी और चुनाव प्रचार करेंगी. अरविंद केजरीवाल के जेल में होने की वजह से सुनीता केजरीवाल ने पार्टी के प्रचार की कमान संभाली हुई है.

11:21 AM

UP Lok Sabha Chunav Live: 40 समाजवादी कार्यकर्ता हुए गिरफ्तार- शिवपाल यादव

सपा नेता शिवपाल यादव ने कहा कि कल रात करीब 40 समाजवादी कार्यकर्ताओं को उठा लिया गया है. सरकार के दबाव में ये सब काम हो रहा है. ये सरकार शासन पर दबाव बना रही है. हमारा डेलीगेशन जाकर चुनाव आयोग को इसकी शिकायत करेगा. तीसरे चरण में बीजेपी चुनाव नहीं जीतने जा रही है. हम चुनाव में गड़बड़ी नहीं होने देंगे. हमें थाने जाना पड़ा तो जाएंगे. बीजेपी की सारी मींटिग फ्लॉप हो रही हैं. हम दिल्ली और लखनऊ में चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे. हमारे कार्यकर्ताओं को परेशान किया जा रहा है.

10:54 AM
10:29 AM

Delhi Lok Sabha Chunav Live: तानाशाही का जवाब वोट से- सोमनाथ भारती

नई दिल्ली लोकसभा सीट से AAP उम्मीदवार सोमनाथ भारती ने कहा कि भाजपा ने इस प्रकार के काम किए हैं कि उन्हें भ्रष्टाचार पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है. दुनिया के जितने भ्रष्टाचारी हैं सबको अपनी पार्टी में शामिल करके, ED के सारे मामले बंद करवाकर भाजपा ये दिखा रही है कि उसकी रुचि भ्रष्ट को ठीक करने में नहीं बल्कि भ्रष्ट को अपनी पार्टी में लाने में है. बिना किसी प्रमाण और सबूत के आपने दिल्ली के तीन बार के मुख्यमंत्री रहे अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल दिया. तानाशाही का जवाब देश की जनता वोट से देगी.

10:11 AM

Karnataka Lok Sabha Chunav Live: बीजेपी का महासंपर्क अभियान

केंद्रीय मंत्री और बेंगलुरु उत्तर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार शोभा करंदलाजे ने कहा कि आज हमारा महासंपर्क अभियान है. उत्तर कर्नाटक में सभी सीटों और जिलों में मैं जा रही हूं. बहुत अच्छा माहौल है. आज और कल हम महासंपर्क अभियान कर रहे हैं और घर-घर जा रहे हैं. हर घर में हमारा स्वागत हो रहा है, हमें स्वीकार किया जा रहा है. हर एक क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने और भाजपा की सरकार बनाने का माहौल है.

09:42 AM

UP Lok Sabha Election 2024: मैं यहां गांधी परिवार की नौकरी नहीं कर रहा हूं- KL शर्मा

अमेठी के कांग्रेस उम्मीदवार केएल शर्मा ने कहा कि ये निर्णय शीर्ष नेतृत्व का था. पहले तय नहीं था कि यहां से कौन लड़ेगाय अब मैं ये कह रहा हूं कि स्मृति ईरानी को मैं हराऊंगा, मैं ये बड़ी बात बोल रहा हूं. मैं यहां गांधी परिवार की नौकरी नहीं कर रहा हूं, मैं नेता हूंय मैं यूथ कांग्रेस के दौरान 1983 में यहां आया था. मैं कांग्रेस से कोई तनख्वाह नहीं लेता हूं. मैं शुद्ध रूप से नेता हूं. जब आया था इनसे बहुत बड़ी हैसियत रखता था. जिसको जैसे संस्कार मिलते हैं उसको वे वैसे ही प्रदर्शित करता है.

09:21 AM

UP Lok Sabha Chunav 2024: PM मोदी के आने से पहले अयोध्या में तैयारी पूरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या दौरे पर राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि प्राण-प्रतिष्ठा के बाद ये पहली बार है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या आ रहे हैं. साथ-साथ चुनाव का भी माहौल है. इस दौरान वे रोड शो करेंगे और रामलला के दर्शन करेंगे. रामलला की कृपा बनी रहे और जिस उद्देश्य से वे यहां आ रहे हैं उसकी पूर्ति हो. सबसे पहले वे दर्शन करेंगे. दर्शन के बाद रोड शो करेंगे. मुख्य द्वार से लेकर गर्भ गृह तक सजावट की गई है.

08:52 AM
08:25 AM

UP Lok Sabha Election Live: राहुल गांधी के नामांकन पत्र पर आपत्ति

यूपी के रायबरेली में राहुल गांधी के नामांकन पत्र पर आपत्ति जताई गई है. शिकायतकर्ता अनिरुद्ध सिंह ने दो बिंदुओं पर शिकायत की है. जिला निर्वाचन अधिकारी शिकायत के बाद नामांकन पत्र की जांच कर रहे हैं. राहुल गांधी की 2 साल की सजा और ब्रिटेन नागरिकता का आरोप लगाकर आपत्ति की गई है. नामांकन पत्र निरस्त करने की मांग की गई है. जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिता माथुर और प्रशासनिक टीम नामांकन पत्रों की जांच में जुटी है.

07:56 AM

Delhi Lok Sabha Election Live: मुझे अभी घर में नहीं बैठना चाहिए- अरविंदर सिंह लवली

बीजेपी में शामिल होने के बाद अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि सभी ने मुझसे कहा कि मुझे घर पर नहीं बैठना चाहिए. मैंने सोचा था कि इस्तीफा दे दूंगा और ईमानदारी से घर बैठ जाऊंगा, लेकिन सभी ने कहा कि मुझे दिल्ली और देश की लड़ाई के लिए एक मजबूत पार्टी में शामिल होना चाहिए.

07:29 AM

UP Lok Sabha Election Live: डिंपल यादव का BJP से सवाल

मैनपुरी लोकसभा सीट से उम्मीदवार डिंपल यादव ने कहा कि मैं समझती हूं महिलाएं मायूस हैं क्योंकि उनके बच्चों के पास रोजगार नहीं है. आज महंगाई है, स्कूल की फीस बढ़ गई है. जिन लोगों ने युवाओं का भविष्य खतरे में डाल दिया है, जिस तरह के हालात पूरे देश में हैं यह सरकार की खामी है. वे परिवारवाद की बात करते हैं क्योंकि वे डरते हैं और जानते हैं कि समाजवादी पार्टी ने सरकार में रहते हुए कई काम किए हैं.

07:04 AM

Odisha Lok Sabha Chunav Live: सुचरिता मोहंती की जगह जय नारायण पटनायक को मौका

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने लोकसभा चुनाव के लिए पुरी सीट से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में जय नारायण पटनायक को उम्मीदवार बनाया है. जय नारायण पटनायक को सुचरिता मोहंती की जगह पर मौका दिया गया है. सुचरिता मोहंती ने यह कहकर कांग्रेस का टिकट वापस कर दिया है कि उनके पास चुनाव लड़ने के लिए फंड नहीं है.

06:40 AM

UP Lok Sabha Chunav Live: यूपी की 10 सीटों पर चुनाव प्रचार का आखिरी दिन आज

तीसरे चरण के चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है. यूपी की 10 लोकसभा सीटों पर 100 प्रत्याशी मैदान में हैं. यहां 7 मई को मतदान होगा. जिन सीटों पर मतदान होना है उनमें संभल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला और बरेली लोकसभा सीटें शामिल हैं. प्रचार के आखिरी दिन पॉलिटिकल पार्टियां पूरा जोर लगा रही हैं.

Trending news