Advertisement
trendingPhotos1442245
photoDetails1hindi

FD Interest Rates: इन 5 बैंकों ने तोड़ा र‍िकॉर्ड, ग्राहकों को FD पर सबसे ज्‍यादा ब्‍याज दे रहे ये बैंक

Highest Interest Rates on FD: आरबीआई की तरफ से रेपो रेट बढ़ाए जाने के बाद न‍िजी और प्राइवेट बैंकों ने फ‍िक्‍स ड‍िपॉज‍िट (Fixed Deposit Interest Rates) पर ब्‍याज दर में इजाफा कर द‍िया है. र‍िजर्व बैंक ने मई से लेकर अब तक रेपो रेट में 190 बेस‍िस प्‍वाइंट का इजाफा क‍िया है. आइए जानते हैं कौन से बैंक सबसे ज्‍यादा ब्‍याज दे रहे हैं?

1/4

कई बैंक और व‍ित्‍तीय संस्‍थान 7 प्रत‍िशत से ज्‍यादा ब्‍याज दर ऑफर कर रहे हैं. स‍ितंबर में महंगाई दर बढ़कर 7.4 प्रत‍िशत पर पहुंच गई है तो 7 प्रत‍िशत या इससे ज्‍यादा ब्‍याज दर का ऑफर काफी अट्रैक्‍ट‍िव करने वाला है.

2/4

तीन साल की एफडी पर डीसीबी बैंक 7.5 प्रत‍िशत की ब्‍याज दर ऑफर कर रहा है. वहीं, एयू स्‍माल फाइनेंस बैंक की तरफ से भी तीन साल में मैच्‍योर होने वाली एफडी पर 7.5 प्रत‍िशत सालाना का ब्‍याज द‍िया जा रहा है.

3/4

इसके अलावा बंधन बैंक, स‍िटी यून‍ियन बैंक और करुर वैश्‍य बैंक तीन साल की जमा पर ग्राहकों को 7 प्रत‍िशत ब्‍याज दर ऑफर कर रहा है. अध‍िकतर बैंकों की तरफ से नई ब्‍याज दर का ऐलान आरबीआई की तरफ से रेपो रेट बढ़ाने के बाद क‍िया गया है.

4/4

पैसाबाजार के सीन‍ियर डायरेक्‍टर गौरव अग्रवाल का कहना है क‍ि फ‍िक्‍स ड‍िपॉज‍िट पर म‍िलने वाले ब्‍याज दर में आई तेजी शॉर्ट टाइम के ल‍िए है. ऐसे में यद‍ि आप न‍िवेश कर सकते हैं तो यह अच्‍छा समय है. आपको बता दें आबीआई की तरफ से रेपो रेट में वृद्ध‍ि क‍िये जाने के बाद बैंकों ने ब्‍याज दर में इजाफा क‍िया है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़