क्या गौतम गंभीर होंगे टीम इंडिया के नए हेड कोच? BCCI से ऑफर मिलने का दावा

Team India New Head Coach: भारतीय क्रिकेट में इस वक्त सबसे ज्यादा चर्चा ही बात को लेकर चल रही है कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया का हेड कोच कौन बनेगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) टीम की कमान किसे सौंपने वाला है. क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त होने वाला है. इसे देखते हुए BCCI ने हेड कोच के आवेदन आमंत्रित कर दिए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 18, 2024, 07:15 AM IST
  • गौतम गंभीर को लेकर तेज है चर्चा
  • मौजूदा समय में KKR के मेंटर हैं गौतम गंभीर
क्या गौतम गंभीर होंगे टीम इंडिया के नए हेड कोच? BCCI से ऑफर मिलने का दावा

नई दिल्लीः Team India New Head Coach: भारतीय क्रिकेट में इस वक्त सबसे ज्यादा चर्चा ही बात को लेकर चल रही है कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया का हेड कोच कौन बनेगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) टीम की कमान किसे सौंपने वाला है. क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त होने वाला है. इसे देखते हुए BCCI ने हेड कोच के आवेदन आमंत्रित कर दिए हैं. 

गौतम गंभीर को लेकर तेज है चर्चा 
टीम इंडिया के नए हेड कोच के रूप में कई नाम सामने आ रहे हैं. इसमें विदेशी से लेकर देश तक के पूर्व खिलाड़ियों का नाम भी शामिल है, लेकिन इस वक्त सबसे ज्यादा चर्चा टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को लेकर चल रही है. दावा किया जा रहा है कि BCCI गौतम गंभीर को नए हेड कोच बनाने के पक्ष में है. इसके लिए बोर्ड ने गौतम गंभीर से बातचीत भी की है. मौजूदा समय में गंभीर IPL में व्यस्त हैं. 

मौजूदा समय में KKR के मेंटर हैं गौतम गंभीर 
ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट्स की मानें, तो BCCI ने गौतम गंभीर से संपर्क कर पूछा है कि क्या वह टीम इंडिया के नए हेड कोच बनने के इच्छुक हैं. दावा किया जा रहा है कि अभी इस बात पर गंभीर ने कुछ नहीं कहा है. मौजूदा समय में गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर हैं और उनके नेतृत्व में टीम IPL 2024 में शानदार प्रदर्शन कर रही है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि गंभीर और BCCI के बीच इस मुद्दे पर चर्चा IPL की समाप्ति के बाद हो सकती है. 

26 मई को खेला जाएगा IPL 2024 का फाइनल 
बता दें कि आईपीएल 2024 की समाप्ति 26 मई को हो रही है. इसी टीम टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. वहीं, BCCI ने हेड कोच के लिए आमंत्रित आवेदन की आखिरी तारीख 27 मई रखा है. यानी आईपीएल खत्म होने के एक दिन बाद तक कोई खिलाड़ी हेड कोच के लिए आवेदन कर सकता है. रिपोर्ट्स की मानें, तो राहुल द्रविड़ अपना कार्यकाल आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं. उन्होंने अपने फैसले से BCCI को भी रू-ब-रू करा दिया है. 

ये भी पढ़ेंः CSK vs RCB Rain Prediction: चेन्नई-बेंगलुरु मैच में बारिश का कितना चांस? मुकाबला रद्द हुआ तो कौन पहुंचेगा प्लेऑफ में

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़