'देवदास' की शूटिंग के वक्त Shah Rukh Khan पीते रहते थे रम, इस एक्टर ने 22 साल बाद किया बड़ा खुलासा

Devdas: संजय लीला भंसाली की क्लासिक फिल्म देवदास में धरमदास के किरदार में नजर आने वाले एक्टर टीकू तलसानिया ने बड़ा खुलासा किया है. एक्टर ने शाहरुख खान के लेकर ऐसी बात कह दी है कि हर तरफ हलचल मच गई है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Apr 7, 2024, 02:28 PM IST
  • क्लासिक फिल्मों में से एक है 'देवदास'
  • शाहरुख खान को लेकर हुआ बड़ा खुलासा
'देवदास' की शूटिंग के वक्त Shah Rukh Khan पीते रहते थे रम, इस एक्टर ने 22 साल बाद किया बड़ा खुलासा

नई दिल्ली:Devdas: शाहरुख खान के निभाए देवदास के किरदार आज भी लोगों का पंसदीदा है. यह फिल्म और देवा का किरदार शाहरुख के करियर में मील का पत्थर है. लेकिन इस किरदार के लिए शाहरुख खान को खूब शराब पीनी पड़ी थी. 22 साल बाद फिल्म में धरमदास का किरदार निभाने वाले एक्टर टीकू तलसानिया ने ये बड़ा राज खोला है. 

जब देवदास बने शाहरुख खान...

फिल्मी पर्दे पर पहले भी कई सितारे देवदास का रोल निभा चुके हैं, लेकिन Shah Rukh Khan ने इस किरदार को फिल्मी पर्दे पर जैसे दिखाया और किरदार को जैसे जीया है, वैसा शायद ही कोई कर सकता है. शाहरुख ने पारो के प्यार में डूबे देवदास के रोल को बेहद उम्दा तरीके से निभाया है. पारो की याद में खुद को शराब में डुबोते देवा ने हर किसी की ऑंख से आंसू छलका दिए थे. किरदार को असली टच देने के लिए शाहरुख ने सेट पर सच में शराब पी थी.

आंखों में शराब नशा दिखना चाहिए...

एक्टर टीकू ने हाल में ही 'डिजिटल कमेंट्री' को दिए इंटरव्यू में इस बात का खुलास किया. उन्होंने बताया कि शाहरुख देवदास के रोल के लिए शूट पर शराब पीते थे. हम दोपहर में चिलचिलाती धूप में शूटिंग करते थे और वह (शाहरुख खान) एक के बाद एक रम के शॉट्स लगाते रहते थे. एक दिन मैंने कहा कि सर आप क्या कर रहे हैं? हमें एक्टिंग करनी है. इस पर शाहरुख ने देवदास के अंदाज में मुझसे कहा कि, 'सर एक्टिंग तो हो ही जाएगी. आंखों में शराब दिखती नहीं है ना, उसका क्या? आंख में शराब दिखनी चाहिए ना.'

फिल्म ने जीते थे 5 नेशनल अवॉर्ड

टीकू तलसानिया ने शाहरुख खान को 'जीनियस' बताया. एक्टर ने कहा कि वह अपने हर किरदार के लिए बहुत मेहनत करते हैं.  टीकू ने यह भी बताया कि शाहरुख सेट पर अपने शॉट का पूरा डिटेल पहले से ही लेकर आते थे.  'देवदास' साल 2002 की सबसे सुपरहिट फिल्म थी, और इसने 5 नेशनल और 11 फिल्मफेयर अवॉर्ड्स अपने नाम किए थे.

ये भी पढ़ें- Jeetendra Birthday: 14 साल की शोभा को दिल दे बैठे थे जितेन्द्र, मौत के मुंह से एक्टर को खींच लाई थीं पत्नी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़