Lok Sabha elections 2024: कौन बनेगा यूपी BJP का नया प्रभारी?अनुराग ठाकुर समेत कई दिग्गज इस दौड़ में शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1995065

Lok Sabha elections 2024: कौन बनेगा यूपी BJP का नया प्रभारी?अनुराग ठाकुर समेत कई दिग्गज इस दौड़ में शामिल

 Lok Sabha elections 2024: तीन राज्यों में बहुमत मिलने के बाद BJP ने विपक्ष की जमीनी घेराबंदी के साथ लोकसभा चुनावों की तैयारी भी शुरू कर दी है. UP बीजेपी ने सभी लोकसभा क्षेत्रों में संयोजक और प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है. अब...

 Lok Sabha elections 2024: कौन बनेगा यूपी  BJP का नया प्रभारी?अनुराग ठाकुर समेत कई दिग्गज इस दौड़ में शामिल

 Lok Sabha elections 2024: उत्‍तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से तैयार है. दिसंबर के महीने में सभी चुनाव संचालन समितियों के प्रभारी और संयोजक नियुक्‍त कर दिए जाएंगे.  इसके अलावा यूपी के नए प्रभारी के नाम का ऐलान भी इस महीने आखिर में हो सकता है. बता दें कि राधामोहन सिंह का कार्यकाल भी पूरा हो चुका है. कह सकते हैं कि उत्तर प्रदेश भाजपा को जल्द नया प्रभारी मिल सकता है. अनुराग ठाकुर समेत कई दिग्गज नेता इस दौड़ में शामिल हैं.

'INDIA' गठबंधन में टूट, विपक्ष की बैठक में शामिल नहीं होंगे अखिलेश यादव! ममता बनर्जी की भी ना

तीन राज्यों में बहुमत मिलने के बाद BJP ने लोक सभा चुनाव की तैयारियों को  शुरू कर दिया है. विपक्ष के नाराज़ नेताओं पर BJP का मुख्य फ़ोकस रहेगा.  बीजेपी ने हर ज़िले में विपक्ष के पूर्व सांसदों और विधायकों से संपर्क करना शुरू कर दिया है. पार्टी ने सभी लोकसभा क्षेत्रों में संयोजक और प्रभारियों को नियुक्ति कर दिया है. जल्द ही सभी लोकसभा चुनाव में क्षेत्रों में चुनाव संचालन समिति बनायी जाएगी.  पार्टी ने हर जिले में विपक्ष के पूर्व सांसदों, पूर्व विधायकों से संपर्क करना शुरू कर दिया है. इसके साथ ही कुछ बड़े नेताओं से भी संपर्क साधा जा रहा है.

इन नामों की है चर्चा
प्रभारी के लिए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ गुजरात के पूर्व डिप्टी CM नितिन पटेल और राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े के नाम की चर्चा चल रही है. UP में जल्द चुनाव प्रभारी और सह चुनाव प्रभारी भी तैनात किए जाएंगे. UP में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को चुनाव का ज़िम्मा संभालने की ज़िम्मेदारी दी जा सकती है. दो सह चुनाव प्रभारी भी तैनात किए जाएंगे.

संयोजक और प्रभारियों की नियुक्ति
इसी महीने विधानसभा क्षेत्र स्तर पर भी चुनाव संचालन समिति बनाकर संयोजक और प्रभारियों की नियुक्ति की जाएगी. BJP इसी महीने विपक्ष में सेंधमारी का बड़ा अभियान चलाएगी.  BJP ने 2019 में हारी हुई 14 सीटों पर लोकसभा क्षेत्र प्रभारी और संयोजक नियुक्त कर दिए हैं.  सभी 80 सीटों पर प्रभारी और संयोजक तय किए गए. 

राधामोहन सिंह का कार्यकाल पूरा
भाजपा के प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह की नियुक्ति नवंबर 2020 में हुई थी. उनका कार्यकाल पूरा हो चुका है और अब वह बीजेपी की राष्ट्रीय टीम का हिस्सा भी नहीं रहे. उन्हें यूपी प्रभारी तब बनाया गया था, जब वह राष्ट्रीय उपाध्यक्ष थे.  इस बार जब बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी टीम घोषित की तो उन्हें जगह नहीं मिली। इसके बाद से ही उनको हटाने की अटकलें चल रही थीं.

क्या सीएम योगी जैसे हैं बाबा बालकनाथ, सियासी अनुभव और संघर्ष में CM Yogi के आगे कहीं नहीं ठहरते

Watch Chamoli Weather: चमोली के नीति घाटी और मलारी में भारी बर्फबारी, निचले इलाकों में लुढ़का पारा

 

 

Trending news