Sambhal: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर अस्पताल भी हुए राममय, खास दिन जन्मे बच्चों के नाम रखे राम और जानकी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2072940

Sambhal: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर अस्पताल भी हुए राममय, खास दिन जन्मे बच्चों के नाम रखे राम और जानकी

Sambhal News: संभल के अस्पतालों में भगवान श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर जन्म लेने वाले नवजात के स्वागत के लिए नर्सिंग होम में खास तैयारी की गई है,  नवजात के कान में राम के नाम उच्चारण कर स्वागत किया जा रहा है. 

Sambhal: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर अस्पताल भी हुए राममय, खास दिन जन्मे बच्चों के नाम रखे राम और जानकी

सुनील सिंह/संभल: अयोध्या में भगवान श्री राम लला की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर संभल जिले के अस्पतालों में आज जन्मे नवजात राम लला और जानकी की किलकारियों से गूंज रही हैं. अस्पतालों में भगवान श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर जन्म लेने वाले नवजात राम लला और जानकी के स्वागत के लिए खास तैयारी की गई हैं, नवजात बच्चों का श्री राम नाम के पटके और राम के नाम उच्चारण कान में कर स्वागत किया जा रहा है. आज के खास दिन बच्चों के जन्म से परिवारों में खुशियों का माहौल है.

बता दे ,आज अयोध्या में भगवान श्री राम लला की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर संभल जिले के निजी अस्पतालों में बच्चे के जन्म को यादगार बनाने के लिए बड़ी संख्या में दंपतियों ने 22 जनवरी के लिए नर्सिंग होम में काफी दिन पहले से ही बुकिंग कर रखी थी. 22 जनवरी यानी आज गर्भवती महिलाओं के प्रसव के लिए निजी नर्सिंग होम के संचालकों ने भी पूरी तैयारी कर रखी थी , नर्सिंग होम को पूरी तरीके से राम मय माहोल तैयार किया गया था.

महिलाओं के प्रसव कक्ष को फूलों से सजाया गया , प्रसव कक्ष में भगवान श्री राम का मंदिर स्थापित किया गया ,बेबी वार्मर मशीन समेत सभी उपकरणों को फूलों से सजाया गया था प्रसव कक्ष पूरी तरीके से श्री राम के रंग में रंग दिए गए थे. आज चंदौसी के सुभाष रोड स्थित नर्सिंग होम समेत जिले के अन्य अस्पतालों में कई बच्चों ने जन्म लिया है. जन्म लेने वाले बच्चों का राम नाम के पटके पहना कर और कानो में राम का उच्चारण कर स्वागत किया गया. बच्चों के जन्म के दौरान पूरे समय सुंदर काण्ड की चौपाइयां भी गूंजती रहीं.

आज भगवान श्री राम लाल की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर बच्चों के जन्म से बच्चो के परिवारों में बेहद खुशी का माहौल है. आज के दिन नाम लेने बच्चों के नाम भी राम लला और जानकी रखे गए है. चंदौसी में निजी नर्सिंग होम की संचालक डॉक्टर बंदना सक्सेना ने बताया की बड़ी संख्या में दंपतियों ने आज 22 जनवरी का दिन गर्भवती महिलाओं के प्रसव के लिए बुक किया था. लगभग 20 दंपतियों द्वारा काफी दिन पहले ही प्रसव के लिए 22 जनवरी की डेट बुक की गई है. आज नर्सिंग होम में अभी तक 6 प्रसव कराए गए हैं, जिनमे 3 बेटेऔर 3 बेटियां है , सभी बच्चों के नाम श्री राम और जानकी अथवा इनके पर्याय पर रखे गए हैं.

Trending news