गुरु-शुक्र की युति से मई के आखिर में इन 5 राशियों की खुलेगी किस्मत, राजयोग करेंगे मालामाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2252942

गुरु-शुक्र की युति से मई के आखिर में इन 5 राशियों की खुलेगी किस्मत, राजयोग करेंगे मालामाल

Rare conjunction of Venus and Jupiter: सूर्य, गुरु और शुक्र ग्रहों की युति से विभिन्न राशियों पर प्रभाव विभिन्न होता है.  यह आपकी जन्मकुंडली और ग्रहों के स्थिति पर निर्भर करता है. इसका प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से पड़ता है. 

Rare conjunction of Venus and Jupiter

Rare conjunction of Venus and Jupiter: एक निश्चित अवधि पूरा करने के बाद सभी ग्रह एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं. ग्रहों की इस घटना को गोचर कहा जाता है. गोचर का सीधा संबंध सभी 9 ग्रहों और 12 राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक रूप से पड़ता है.  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह-नक्षत्रों का राशि परिवर्तन बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक 31 मई की रात्रि को बुध वृषभ राशि में गोचर करेंगे जहां वृषभ राशि में पहले से  शुक्र और देवताओं के गुरु बृहस्पति हैं. ऐसी स्थिति में गजलक्ष्मी राजयोग सहित बुधादित्य और मालव्य राजयोग का भी निर्माण होगा .जब ग्रह एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं तो वह कई शुभ राजयोग का निर्माण भी करते हैं.

अपनी ही राशि वृषभ में गोचर- दैत्यगुरु शुक्र दिनांक 19 मई सुबह 8 बजकर 42 मिनट पर अपने ही अपनी ही राशि वृषभ में गोचर करने जा रहे हैं 

Buddha Purnima 2024: 2024 में कब है वैशाख बुद्ध पूर्णिमा? जानें स्नान-दान और पूजा का शुभ मुहूर्त

वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे दैत्य गुरु शुक्र
ज्योतिष गणना के अनुसार 19 मई को दैत्य गुरु शुक्र ग्रह मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. देवताओं के गुरु 1 मई को वृषभ राशि में प्रवेश में चुके हैं . लगभग 12 साल बाद वृषभ राशि में जिससे गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण होगा. ज्योतिष के मुताबिक गुरु और शुक्र जब एक दूसरे से केंद्र भाव में, आमने सामने या पहले, चौथे और सातवें भाव में होते हैं, तब गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण होता है.

बनेगा अद्भुत संयोग
31 मई की रात्रि को बुध वृषभ राशि में गोचर करेंगे जहां वृषभ राशि में पहले से दैत्य गुरु शुक्र और देवताओं के गुरु बृहस्पति विराजमान हैं. ऐसी स्थिति में गजलक्ष्मी राजयोग सहित बुधादित्य और मालव्य राजयोग का भी निर्माण होगा. इसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों पर पड़ेगा. कुछ राशियों के लिए ये बहुत लाभकारी रहेगा. आइए जानते हैं कौन सी वे पांच लकी राशियां.

वट सावित्री व्रत में पूजा का कितने घंटों का शुभ मुहूर्त, बरगद पूजा में कच्चा सूत क्यों जरूरी

 

मेष राशि
इस गोचर से मेष राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा. इन जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. इस राशि के जातकों को करियर में सफलता मिलेगी. कारोबार में लाभ और इसका विस्तार होने की संभावना है. इन लोगों के घर में मांगलिक कार्य हो सकते हैं.

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के लिए ये बदलाव बहुत अच्छा रहेगा. इनका रुका हुआ धन वापस मिलेगा.दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी. छात्रों को सफलता मिलेगी. नौकरीपेशा जातकों के लिए ये बढ़िया रहेगा. बिजनेस में वृद्धि होगी. 

कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों के लिए यह समय बहुत शानदार रहेगा. इन जातकों के परिवार में सुख-शांति रहेगी. इस राशि के लोगों की धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी. समाज में मान-सम्मान मिलेगा. इन जातकों को विदेश जाने का मौका मिल सकता है. 

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के लोगों के लिए यह गोचर बहुत बढ़िया रहने वाला है. इस दौरान जातकों के आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी होगी. परिवार में सब बढ़िया रहेगा. इसके साथ ही इस दुर्लभ संयोग की वजह से कारोबार खूब बढ़ेगा. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

19 मई के बाद इन 4 राशियों के कष्ट हो जाएंगे दूर, शुक्र का गोचर करेगा कमाल
 

 

Trending news