यूपी में अगले तीन दिनों में मंत्रिमंडल में विस्‍तार संभव, ओपी राजभर समेत इनको मिल सकती है जगह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2043221

यूपी में अगले तीन दिनों में मंत्रिमंडल में विस्‍तार संभव, ओपी राजभर समेत इनको मिल सकती है जगह

UP Politics News: सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर ने गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की. जहां उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों, यूपी-बिहार की राजनीति सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की. 

फोटो साभार एएनआई

लखनऊ: यूपी में अगले 3 दिनोंं में योगी मंत्रिमंडल में विस्तार हो सकता है. मंत्रिमंडल विस्तार में रालोद के दो विधायक, सुभासपा अध्यक्ष और एक भाजपा विधायक को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. उधर, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से नई दिल्ली में मुलाकात की. ओपी राजभर की इस मुलाकात को उनके यूपी कैबिनेट में अब तक मंत्री न बनाए जाने की नाराजगी के तौर पर देखा जा रहा है. हालांकि राजभर ने इस मीटिंग को नए साल पर आत्मीय मुलाकात बताया. साथ ही कहा कि इस दौरान आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों, यूपी-बिहार की राजनीति सहित अन्य मुद्दों पर गृहमंत्री से चर्चा हुई. 

दारा सिंह चौहान ने भी की मुलाकात
ओमप्रकाश राजभर के साथ-साथ दारा सिंह चौहान ने भी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की. यूपी में मत्रिमंडल विस्तार की चर्चा के बीच राजभर और दारा सिंह चौहान की मुलाकात को अहम माना जा रहा है. 

 

एनआई एजेंसी के मुताबिक, सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने बताया कि गुरुवार को नई दिल्ली में देश के गृह मंत्री अमित शाह से उन्होंने नव वर्ष पर आत्मीय मुलाकात की और उत्तर प्रदेश और बिहार की वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति, लोकसभा चुनाव की तैयारियों सहित भर/राजभर जाति को अनुसूचित जनजाति में शामिल किये जाने के लिए प्रस्ताव यथा शीघ्र उत्तर प्रदेश सरकार से दिल्ली सरकार को रिपोर्ट मंगाने पर चर्चा की. 

इसके साथ ही बंजारा जाति के सामाजिक समस्याओं व गोंड, ख़रवार जाति के जातिप्रमाण पत्र उत्तर प्रदेश के समस्त जनपदों में सरकार द्वारा जारी जाति प्रमाण पत्र के शासनादेश का पालन कराकर जाति प्रमाण पत्र जारी कराने पर चर्चा हुई एवं वंचित शोषित वर्गों के हितों से जुड़े अहम विषयों पर सकारात्मक चर्चा हुई है. 

जेपी नड्डा से मिल चुके हैं राजभर
इससे पहले ओपी राजभर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी दिल्ली में मुलाकात कर चुके हैं. सियासी गलियारों में तब भी इस बात की चर्चा थी कि वह यूपी में मंत्री न बनाए जाने की नाराजगी जताने बीजेपी अध्यक्ष के पास गए थे. गौरतलब है कि ओपी राजभर के एनडीए में शामिल होने बाद से उनके मंत्री बनने के कयास लगाए जाते रहे हैं. लेकिन अभी तक मंत्री पद का रास्ता साफ नहीं हो सका है. 

Trending news