Jodhpur News: दूसरे दिन भी बंद रहा फलोदी सट्टा बाजार, भ्रमित करने वाली खबरों को लेकर व्यापारियों में रोष
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2251852

Jodhpur News: दूसरे दिन भी बंद रहा फलोदी सट्टा बाजार, भ्रमित करने वाली खबरों को लेकर व्यापारियों में रोष

राजस्थान में जोधपुर का फलोदी सट्टा बाजार जो की सटीक आंकलन बाजार के रूप में पूरे विश्व में प्रसिद्ध है. लगातार राजनीतिक गलियारों की खबरों को लेकर फलोदी आंकलन बाजार को लेकर मीडिया में जिस तरह की खबरें प्रसारित हो रही हैं, उसको लेकर अब फलोदी आंकलन बाजार के मोलभाव करने वाले व्यापारियों में खबरों को लेकर आक्रोश है.

Phalodi satta bazar

Jodhpur News: जोधपुर का फलोदी सट्टा बाजार जो की सटीक आंकलन बाजार के रूप में पूरे विश्व में प्रसिद्ध है लेकिन राजनीतिक गलियारों में वर्तमान में फलोदी आंकलन बाजार काफी चर्चाओं में है. किसकी सरकार बनेगी, किसकी सरकार नहीं? कौन जीतेगा, कौन हारेगा? किसका क्या भाव? इन सभी को लेकर आमतौर पर फलोदी बाजार का आंकलन सटीक रहा है लेकिन लगातार राजनीतिक गलियारों की खबरों को लेकर फलोदी आंकलन बाजार को लेकर मीडिया में जिस तरह की खबरें प्रसारित हो रही हैं, उसको लेकर अब फलोदी आंकलन बाजार के मोलभाव करने वाले व्यापारियों में खबरों को लेकर आक्रोश है.

इसी आक्रोश के चलते आज दूसरे दिन भी फलोदी आंकलन बाजार में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है. सवेरे से ही मार्केट पूरा बंद पड़ा है. व्यापारी अपना आक्रोश दिखा रहे हैं. प्रिंट मीडिया में समाचार प्रकाशित होने के बाद मार्केट पूरा बंद है. सभी गायब और दबी जबान से आक्रोश जताया जा रहा है क्योंकि जिस तरीके से आंकलन किया जा रहा है, उसको सट्टा बाजार बताया जा रहा है जबकि फलोदी बाजार प्राचीन काल से ही हर मामले में सटीक आंकलन करता है.

आंकलन भी सभी जगह से रुझान लेने के बाद होता है. ऐसे में व्यापारियों का कहना है कि इसे सट्टा बाजार का रूप देना गलत है और लोगों को भ्रमित करने वाला है जबकि ना तो यहां सट्टा लगता है और ना ही गलत व्यापार. कई बार उनका आंकलन खरा भी नहीं होता है. ऐसे में केवल बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है.

पढ़ें जोधपुर की और भी खबरें
जोधपुर में पंजाब पुलिस के 12 जवानों के खिलाफ शिकायत दर्ज, 15 लाख मांगने का आरोप

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर के निकटवर्ती झंवर इलाके जोलियाली में रहने वाले एक व्यक्ति के पुत्र को मादक पदार्थ तस्करी के आरोप में पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था. पिता का आरोप है कि उसे झूठे केस में फंसाया गया है. इस बारे में झंवर थाने में रिपोर्ट दी गई है. पंजाब पुलिस के जवानों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है, आरोप है कि उससे 15 लाख रुपये भी मांगे गए है.

यह मामला 6 मार्च का है और पिता को 8 मार्च को लुधियाना पुलिस की ओर से जारी एक प्रेस नोट में अपने बेटे मनवीर के बारे में पता चला. दो महीने तक पिता अपने बेटे को बचाने के लिए सबूत खंगालते रहे लेकिन कोई एक्शन नहीं हुआ तो 7 दिन पहले जोधपुर कोर्ट पहुंचे. यहां शिकायत हुई और कोर्ट ने झंवर थाने को मामला दर्ज करने के आदेश दिए है.

झंवर पुलिस थाना अधिकारी मूलाराम ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर हेमनगर जोलियाली निवासी प्रेमाराम पुत्र भीखाराम की रिपोर्ट को दर्ज किया गया है. रिपोर्ट में लुधियाना पुलिस थाना डीवीजन 6 के इंद्रजीत, एएसआई सुबेग सिंह, कॉन्स्टेबल मनजिंदर सिंह, गुरूपिंदर सिंह, सुखदीप सिंह, बसंतलाल, धनवंत सिंह, हरप्रित सिंह, सतनाम सिंह, थाने के मुख्य आरक्षक, एएसआई राजकुमार व अन्य का नाम शामिल किया गया है. 

Trending news