Jhalawar में शुरू हुआ अफीम तुलाई का काम, 6 अप्रैल तक रहेगा जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2189713

Jhalawar में शुरू हुआ अफीम तुलाई का काम, 6 अप्रैल तक रहेगा जारी

Jhalawar News: झालावाड़ जिले के अकलेरा और बकानी तहसील के 57 गांव के 195 किसानो की अफीम की तुलाई करवाई गई. इस दौरान मौके पर ही नारकोटिक्स विभाग के विशेषज्ञों के द्वारा अफीम की परख की गई. इस दौरान अफीम तौल केंद्र पर व्यवस्थाएं बनाने के लिए नारकोटिक्स विभाग के कई कर्मचारी भी जुटे रहे.

jhalawar News - ZEE Rajasthan

Jhalawar News: झालावाड़ नारकोटिक्स डिवीजन की 12 तहसीलों के अफीम काश्तकारों की अफीम तोल का कार्य गुरुवार से झालावाड़ के गोविंद भवन परिसर में शुरू हो गया. झालावाड़ जिला अफीम अधिकारी महेंद्र जैन के नेतृत्व में नारकोटिक्स विभाग की टीम अफीम तुलाई के कार्य में जुटी हुई है. 

अफीम तोल का यह कार्य 6 अप्रैल तक लगातार जारी रहेगा, जिसमें प्रतिदिन करीब 200 से अधिक किसानों की अफीम तुलाई का कार्य संपन्न होगा.

मामले में जानकारी देते हुए झालावाड़ जिला अफीम अधिकारी महेंद्र जैन ने बताया कि झालावाड़ जिले के अकलेरा और बकानी तहसील के 57 गांव के 195 किसानो की अफीम की तुलाई करवाई गई. इस दौरान मौके पर ही नारकोटिक्स विभाग के विशेषज्ञों के द्वारा अफीम की परख की गई. इस दौरान अफीम तौल केंद्र पर व्यवस्थाएं बनाने के लिए नारकोटिक्स विभाग के कई कर्मचारी भी जुटे रहे.

 अफीम तौल केंद्र पर जिला अफीम अधिकारी ने बताया कि नुकसान ग्रस्त अफीम के 61 आवेदन पर कार्यवाही करते हुए अफीम फसल को हंकवाने के लिए नारकोटिक्स से विभाग की तीन टीमें फील्ड में कार्य कर रही है. उन्होंने बताया कि मौके पर ही अफीम काश्तकारो की अफीम की परख हेतु अंतिम निर्णय नारकोटिक्स अफीम फैक्ट्री नीमच का ही मान्य किया जाएगा. इस दौरान सुबह से ही अफीम काश्तकारों का अफीम लेकर तौल केंद्र पर पहुंचना शुरू हो गया था. आगामी दो दिनों तक भी अफीम तोल का कार्य जारी रहेगा. 

पढ़ें झालावाड़ की एक और खबर

Lok Sabha Election 2024: लगातार पांचवीं बार चुनावी मैदान में उतरे सांसद दुष्यंत सिंह, दाखिल किया नामांकन
Rajasthan News: झालावाड़-बारां लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सांसद दुष्यंत सिंह ने मंगलवार को झालावाड़ मिनी सचिवालय पहुंचकर जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान लोकसभा प्रभारी छगन माहुर और क्षेत्रीय विधायक गण भी साथ मौजूद रहे. नामांकन से पूर्व दुष्यंत सिंह ने शहर की राडी के बालाजी तथा मंशापूर्ण बालाजी मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना भी की और चुनावी हुंकार का एलान किया. 

नामांकन से पहले सांसद दुष्यंत सिंह ने की पूजा-अर्चना 
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने निवर्तमान सांसद दुष्यंत सिंह को लगातार पांचवीं बार विश्वास जताते हुए मैदान में उतारा है. इसके तहत मंगलवार को दुष्यंत सिंह ने अल सुबह झालावाड़ के राड़ी के बालाजी तथा मंशापूर्ण बालाजी मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की. देव दर्शन के बाद सांसद दुष्यंत सिंह झालावाड़ मिनी सचिवालय स्थित जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचे और जिला निर्वाचन अधिकारी अजय सिंह राठौड़ के समक्ष पर्चा भरकर नामांकन दाखिल किया. नामांकन के दौरान भाजपा लोकसभा प्रभारी छगन माहुर तथा प्रस्तावक हर्षवर्धन शर्मा तथा मानसिंह चौहान भी साथ मौजूद रहे. 

Trending news