Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2252905
photoDetails1mpcg

भरतपुर में लकड़ी तस्करों ने काट दिए 700 पेड़, बेचने से पहले वन विभाग को मिली जानकारी, देखिए तस्वीरें

Korea News: कोरिया जिले के भरतपुर में लकड़ी तस्करों ने 700 पेड़ काट दिए, हालांकि पेड़ बेचे जाते उससे पहले ही वन विभाग और राजस्व विभाग को मामले की जानकारी मिल गई. 

1/6

मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले के भरतपुर विकासखंड में वन और राजस्व एरिया में लकड़ी तस्करों के आतंक से फॉरेस्ट विभाग के अधिकारी और ग्रामीण परेशान हैं. यहां करीब 700 पेड़ काट दिए.

2/6

बताया जा रहा है कि जमीन मालिक भीमसेन गुप्ता ने पुलिस को इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने बताया 8 साल पहले 1000 यूकेलिप्टस के पौधे लगवाए गए थे, जो बड़े पेड़ बन चुके थे.

3/6

लकड़ी तस्करों ने जबरन करीब यूकेलिप्टस के 700 पड़े काट दिए गए हैं और लकड़ी बेचने की तैयारी थी, उसने इस मामले में लकड़ी तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने मांग की है. 

4/6

जिन पेड़ो को काटा गया है उन सभी पेड़ों को भीम सेन गुप्ता को सौप दिया जा रहा है और संबंधित व्यक्ति का जानकारी खोजी जा रही है. 

5/6

बता दें कि इस मामले के बाद फिलहाल वन विभाग अलर्ट नजर आ रहा है. क्योंकि इससे पहले भी लकड़ी तस्करी की खबरें सामने आती रही हैं. 

6/6

राजस्व अमले ने जनवरी 2023 में वनपरिक्षेत्र बहरासी के शेरी से जोलगी जाने वाले रास्ते पर भूमका डोल के पास जंगल से काटी गई अवैध लकड़ी लोड ट्रक पकड़ा था. कोरिया से सरवर अली की रिपोर्ट