Chardham Yatra: MP के इस जिले से चारधाम यात्रा पर गई महिला की हुई मौत, ऐसे हुआ निधन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2251425

Chardham Yatra: MP के इस जिले से चारधाम यात्रा पर गई महिला की हुई मौत, ऐसे हुआ निधन

Chardham Yatra: चारधाम यात्रा शुरू होने के साथ ही लगातार भक्तों की भीड़ बढ़ती जा रही है. यहां से भक्तों की मौत की भी खबर आ रही है. एमपी के एक और श्रद्धालु की यात्रा के दौरान मौत हो गई है. 

Chardham Yatra: MP के इस जिले से चारधाम यात्रा पर गई महिला की हुई मौत, ऐसे हुआ निधन

Chardham Yatra: चारधाम यात्रा की शुरुआत हो चुकी है. बाबा के दरबार में भक्तों का जन सैलाब उमड़ रहा है. बढ़ती हुई श्रद्धालुओं की भीड़ प्रशासन के लिए चुनौती का सबब बना हुआ है. यहां से लगातार श्रद्धालुओं की मौत की भी खबर सामने आ रही है. एक फिर फिर एमपी के नीमच जिला मुख्यालय से करीब 80 किमी दूर सिंगोली तहसील के अंतर्गत आने वाले एक गांव की महिला ने यमुनोत्री में दम तोड़ दिया. महिला की मौत कैसे हुई आइए जानते हैं.

महिला की हुई मौत 
नीमच जिला मुख्यालय से करीब 80 किलोमीटर दूर सिंगोली तहसील अंतर्गत आने वाले गांव डाबला कला में बीते दिनों चार धाम यात्रा के लिये निकली एक महिला की यमुनोत्री में मौत हो गई.  दरसल आज से करीब 11 दिन पूर्व 6 मई को गांव की एक महिला सम्पत्ति बाई धाकड़ गांव की 10 अन्य महिलाओं के साथ बस से चार धाम यात्रा के लिए रवाना हुई थी. वहीं यात्रा के दौरान चलते समय चौथे दिन 10 मई यमुनोत्री में संपत्ति बाई की तबीयत बिगड़ गई. जिसके बाद सहयात्रियों और बस के स्टाफ द्वारा उन्हें चिकित्सालय ले जाया गया. जहां उनकी मौत हो गई. 

बताया जा रहा है की संपत्ति बाई यात्रा के दौरान चलते समय सीने में दर्द हुआ साथ ही वहां ऑक्सीजन की भी कमी महसूस हो रही थी. प्रारंभिक तौर पर संपत्ति बाई की मौत हार्ट अटैक से मानी जा रही है. वही संपत्ति बाई के शव को परिजन डाबला कड़ा लेकर पहुंचे। जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया है.

मामले पर प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शोक प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है. बता दें कि इससे पहले भी श्रद्धालुओं के निधन की खबर सामने आई थी. 

जारी हुआ नंबर 
मध्य प्रदेश सरकार की ओर से यात्रा में एमपी के फंसे श्रद्धालुओं के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. 011-26772005 , 0755-2708055 एवं 0755-2708059 परिजन या श्रद्धालु इस नंबर पर कॉल कर लापता हुए परिजनों की जानकारी ले सकते हैं. किसी भी प्रकार की समस्या होने पर सहायता के लिए इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं. 

(नीमच से प्रीतेश शारदा की रिपोर्ट)

Trending news