'MP में कांग्रेस छोड़ो अभियान', CM मोहन यादव का दावा- 50 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता पार्टी छोड़ने को तैयार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2160269

'MP में कांग्रेस छोड़ो अभियान', CM मोहन यादव का दावा- 50 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता पार्टी छोड़ने को तैयार

MP News: आम चुनाव से पहले मध्य प्रदेश के CM डॉ. मोहन यादव ने कांग्रेस को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 50 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता पार्टी छोड़ने को तैयार हैं. इसके साथ ही उन्होंने लोक सभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद जनता से वोट डालने की अपील की है.

'MP में कांग्रेस छोड़ो अभियान', CM मोहन यादव का दावा- 50 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता पार्टी छोड़ने को तैयार

Madhya Pradesh News: 16 मार्च को लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही देश में चुनावी बिगुल बज चुका है. 19 अप्रैल से चुनाव शुरू होंगे. कई राजनीतिक पार्टियों ने अब तक बड़ी संख्या में उम्मीदवारों का ऐलान भी नहीं किया है. इस बीच मध्य प्रदेश के CM डॉ. मोहन यादव ने कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि MP में कांग्रेस छोड़ो अभियान चल रहा है. साथ ही पार्टी के 50 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता पंजे का साथ छोड़ने को तैयार है. इन सबके अलावा उन्होंने प्रदेश के मतदाताओं से वोट डालने की अपील भी की है. 

MP में कांग्रेस छोड़ो अभियान
CM डॉ. मोहन यादव ने मध्य प्रदेश में लोकसाभ चुनाव को लेकर कहा कि लोकसभा चुनाव 2014 और 2019 के नतीजों के देखें तो कांग्रेस धीरे-धीरे धरातल में जा रही है.आने वाले समय में कांग्रेस की और बुरी स्थिति होगी. मध्य प्रदेश में तो कांग्रेस छोड़ो अभियान चल रहा है. 

50 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता कांग्रेस छोड़ने को तैयार 
आगे उन्होंने कहा- जहां-जहां राहुल गांधी गए वहां पीछे-पीछे लोग कांग्रेस छोड़ते हुए जा रहे हैं. अभी अलग-अलग स्थान पर 50 हजार से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी का साथ छोड़ने को तैयार हैं. 

कमजोर लीडरशीप में कांग्रेस
इसके आगे उन्होंने कहा कि प्रदेश में 13 मई को लास्ट चुनाव चरण हैं. 16 मार्च हो गई है. 60 दिन भी पूरे नहीं बचे हैं. इतने कम समय में कांग्रेस अपने कैंडिडेट घोषित नहीं कर पा रही है. कांग्रेस को कैंडिडेट नहीं मिल रहे हैं. उनकी तैयारी पूरी नहीं है. कांग्रेस अपने पुराने गौरवशाली अतीत के कारण जानी जाती थी. लेकिन कमजोर लीडरशीप में कांग्रेस की दुर्दशा हुई है. 

CM मोहन यादव ने EC को दिया धन्यवाद
CM डॉ. मोहन यादव ने चुनाव आयोग को अच्छी प्लानिंग के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा- लोकतंत्र का निष्पक्ष चुनाव हो. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने चुनाव के चरणों की घोषणा की है, मैं चुनाव आयोग को धन्यवाद देना चाहूंगा. निर्वाचन आयोग ने अच्छे ढंग से पर्याप्त समय देते हुए इतने बड़े देश में अलग-अलग प्रकार की भौगोलिक परिस्थितियों और अलग-अलग मौसम होने के बावजूद भी चुनाव की बहुत अच्छी प्लानिंग की है. मध्य प्रदेश में चार चरणों में जो चुनाव रखा है, उसके लिए मैं चुनाव आयोग को बधाई देना चाहूंगा. भारतीय जनता पार्टी की सरकार चुनाव आयोग के निर्देश में, व्यवस्थाओं के साथ चुनाव आयोग जो चाहेगा सारी सुव्यवस्था बनाते हुए मदद करेंगे.

वोटर्स से की अपील
CM मोहन यादव ने मतदाताओं से वोट डालने की अपील की. उन्होंने कहा- चुनाव आयोग के मार्गदर्शन में मुझे पूरा भरोसा है कि सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इस लोकतंत्र के पावन यज्ञ में हम सब की जवाबदारी है कि हर व्यक्ति का वोट डले. मैं अपील करना चाहता हूं कि चुनाव आयोग के निर्देश पर हर व्यक्ति जिन्होंने 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर ली है, युवा, बुजुर्ग सभी अपने मतदान का उपयोग करें. ये यज्ञ है. इसमें हम सब की आहुति होनी चाहिए. ये 21वीं शताब्दी का भारत है, जिसमें हम सब को भागीदार होना है. ये हमारे लोकतंत्र को गौरवान्वित करने वाला रहेगा, मेरी अपनी ओर से चुनाव आयोग को धन्यवाद.

MP में लोकसभा चुनाव 
मध्य प्रदेश में चार चरणों में चुनाव होना है. 19 अप्रैल को पहले चरण में मध्य प्रदेश की 6 सीट- सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा में चुनाव होगा. 
- दूसरे चरण में 26 अप्रैल को 7 सीट-टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, होशंगाबाद और बैतूल को चुनाव होगा. 
- तीसरे चरण में 7 मई को मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, राजगढ़, भोपाल में वोटिंग होगी.
- चौथे चरण के लिए 13 मई को देवास, उज्जैन, इंदौर, रतलाम, धार, खरगोन, मंडला और खंडवा में चुनाव होगा.

रिपोर्ट- भोपाल से अजय दुबे की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

Trending news