Bhopal News: बिना लाइसेंस के चल रहे रेस्टोरेंट पर शिकंजा, खाद्य विभाग ने किया सील, मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2251896

Bhopal News: बिना लाइसेंस के चल रहे रेस्टोरेंट पर शिकंजा, खाद्य विभाग ने किया सील, मचा हड़कंप

Bhopal News In Hindi: भोपाल के एमपी नगर स्थित एटमॉस्फियर रेस्टोरेंट को सील कर दिया गया. यह रेस्टोरेंट बिना फूड लाइसेंस के संचालित किया जा रहा था.

Bhopal News: बिना लाइसेंस के चल रहे रेस्टोरेंट पर शिकंजा, खाद्य विभाग ने किया सील, मचा हड़कंप

Madhya Pradesh News In Hindi: मध्य प्रदेश के भोपाल में फूड लाइसेंस को लेकर अब खाद्य सुरक्षा विभाग सख्त नजर आ रहा है. खाद्य सुरक्षा विभाग (Food Safety Department) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बिना फूड लाइसेंस के चल रहे एक रेस्टोरेंट को सील कर दिया है.  टीम ने यह कार्रवाई एमपी नगर स्थित एटमॉस्फियर रेस्टोरेंट पर की है.

बिना लाइसेंस के चल रहा था रेस्टोरेंट 
दरअसल, इस रेस्टोरेंट का संचालन बिना फूड लाइसेंस के किया जा रहा था. इसके बाद खाद्य विभाग ने कड़ी कार्रवाई करते हुए रेस्टोरेंट को सील कर दिया. बता दें कि आबकारी अधिनियम के नियमों का लगातार उल्लंघन करने पर भोपाल कलेक्टर के आदेशानुसार रेस्टोरेंट का फूड लाइसेंस रद्द कर दिया गया है. यह दूसरी बार है जब रेस्टोरेंट बिना लाइसेंस के संचालित होता पाया गया.

मचा हड़कंप
बता दें कि विभाग के अधिकारियों को काफी समय से सूचना मिल रही थी कि यह रेस्टोरेंट बिना लाइसेंस के चल रहा है. इसके बाद खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने योजना बनाकर अचानक यहां छापा मारा. अधिकारियों की टीम के पहुंचते ही हड़कंप मच गया.

यह भी पढ़ें: MP News: भोपाल की युवती की मनाली में हत्या, सूटकेस में मिला शव, 5 मई से थी लापता

सतना में भी खाद्य विभाग का छापा
इससे कुछ दिन पहले खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने सतना में हल्दी और धनिया पाउडर में मिलावट को लेकर छापा मारा था और 4 क्विंटल से ज्यादा हल्दी और धनिया पाउडर जब्त किया था. बाजार में इसकी कीमत करीब 52 हजार रुपये बताई जा रही है. टीम फिलहाल यह पता लगा रही है कि ये मसाले मध्य प्रदेश के किन-किन बाजारों में सप्लाई किए जा रहे थे. मसालों में मिलावट की आशंका के बीच कुल तीन नमूने लिए गए थे. हल्दी पाउडर और धनिया पाउडर में लकड़ी का बुरादा मिलाने का संदेह था, इसलिए जांच के लिए सैंपल भोपाल भेजे गए थे.

Trending news