Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2247289
photoDetails0hindi

Delhi Weather: गए वो सुहाने दिन, अब दिल्ली में बरसेंगे 'अंगारें', जानें इस हफ्ते कितना परेशान करने वाली है गर्मी

Delhi Weather News: बीते दिनों बारिश फिर आंधी और हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी की वजह से दिल्ली में मौसम काफी सुहाना बना हुआ था, लेकिन अब जाकर एक बार फिर से दिल्ली में गर्मी सताने वाली है. दिल्ली में इस हफ्ते काफी गर्मी पड़ने वाली है. इस दौरान तापमान 40 डिग्री के पार भी जा सकता है. वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में फिलहाल लू नहीं चलेगी.

गर्म रह सकता है ये हफ्ता

1/5
गर्म रह सकता है ये हफ्ता

दिल्ली में एक बार फिर से गर्मी सताने लगी है. दिल्लीवालों के लिए ये हफ्ता काफी गर्म रहने वाला है. इस दौरान अधिकतम तापमान 44 डिग्री तक पहुंच सकता है.

 

लू जैसी होने वाली है हालत

2/5
लू जैसी होने वाली है हालत

इस हफ्ते  दिन की शुरुआत ही 29-30 डिग्री से होने की संभावना है. वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि लू तो नहीं चलेगी, लेकिन करीब-करीब लू जैसी ही हालात रहने वाली है.

 

समान्य से एक डिग्री अधिक तापमान

3/5
समान्य से एक डिग्री अधिक तापमान

सोमवार के दिन दिल्ली का अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री रहा. यह सामान्य से एक डिग्री अधिक है. वहीं, न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री रहा जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है.

कई इलाकों में तापमान 40 डिग्री

4/5
कई इलाकों में तापमान 40 डिग्री

दिल्ली-NCR के कई इलाकों में तापमान 40 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया. पालम का अधिकतम तापमान 41.1, लोदी रोड का 40, गुरुग्राम का 40.1, नोएडा का 40.7, नजफगढ़ का 43.3, और सीडब्ल्यूजी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का 42.8 डिग्री रहा. इसके साथ ही हवा में नमी का स्तर 25 से 66 प्रतिशत रहा.

 

आज कैसा रहेगा मौसम

5/5
आज कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार मंगलवार यानी आज के दिन दिल्ली का मौसम साफ रहेगा. तेज धूप खिली रहेगी. वहीं, अधिकतम तापमान 41 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक रह सकता है.