Delhi weather: दिल्लीवालों हो जाओ तैयार, इस हफ्ते पारा पहुंच सकता है 44 डिग्री पार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2250014

Delhi weather: दिल्लीवालों हो जाओ तैयार, इस हफ्ते पारा पहुंच सकता है 44 डिग्री पार

दिल्ली-एनसीआर के लोगों को आने वाले दिनों में भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. शुक्रवार से दिल्ली का अधिकतम तापमान 44 डिग्री के आसपास जाने की आशंका है. शनिवार को लू चलने के आसार भी जताएं जा रहे हैं. यहीं कारण है कि दिल्ली वासियों की परेशानी गर्मी को लेकर खत्म होने वाली नहीं है.

Delhi weather: दिल्लीवालों हो जाओ तैयार, इस हफ्ते पारा पहुंच सकता है 44 डिग्री पार

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर के लोगों को आने वाले दिनों में भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. शुक्रवार से दिल्ली का अधिकतम तापमान 44 डिग्री के आसपास जाने की आशंका है. शनिवार को लू चलने के आसार भी जताएं जा रहे हैं. यहीं कारण है कि दिल्ली वासियों की परेशानी गर्मी को लेकर खत्म होने वाली नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार बुधवार के दिन तापमान की बात करें तो इस दिन तापमान 41.2 डिग्री दर्ज किया गया, जो कि सामान्य डिग्री तापमान से 2 डिग्री ज्यादा है. वही बुधवार के दिन न्यूनतम तापमान 22.9 डिग्री दर्ज किया गया है, जो कि सामान्य से तीन डिग्री कम है.

तापमान पहुंच सकता है 44 डिग्री पार 
वहीं मौसम विभाग गुरुवार को 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने और आसमान साफ रहने का पूर्वानुमान जताया है. दिल्ली में अधिकतम तापमान 42 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. विभाग का मानना है कि शुक्रवार से अधिकतम तापमान 44 डिग्री को पार कर सकता है. वहीं  न्यूनतम तापमान भी 25 डिग्री के आसपास रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. शनिवार के दिन दिल्ली के लोगों को लू का भी सामना करना पड़ सकता है. वहीं शनिवार का दिन अधिकतम तापमान 45 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना मौसम विभाग द्वारा जताई गई है.

ये भी पढ़ें: Ramayana Yatra: IRCTC की स्पेशल रामायण यात्रा का उठाएं लाभ, देशभर में भगवान राम से जुड़े तीर्थस्थलों के करें दर्शन

19 मई तक करना पड़ेगा भीषण गर्मी का सामना
आने वाले अगले पांच दिनों में दिल्ली वासियों भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा. आने वाले दिनों में दोपहर में गर्मी लोगों को ज्यादा परेशान कर सकती है. गर्मी का यह सिलसिला 19 मई तक ऐसे ही चलने का अनुमान है.

Trending news