Delhi Crime: इंस्टाग्राम के जरिये हाई प्रोफाइल लोगों को युवती बनाती थी शिकार, देती थी लूट को अंजाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2121725

Delhi Crime: इंस्टाग्राम के जरिये हाई प्रोफाइल लोगों को युवती बनाती थी शिकार, देती थी लूट को अंजाम

दिल्ली के वजीराबाद इलाके में इंस्टाग्राम के जरिये हाई प्रोफाइल लोगों को युवती अपना शिकार बनती थी. बीती 13 फरवरी को भी इंस्टाग्राम के जरिये एक युवती ने ज्वेलरी शॉप पर काम करने वाले व्येक्ति को अपना फ्रेंड बनाया.

Delhi Crime: इंस्टाग्राम के जरिये हाई प्रोफाइल लोगों को युवती बनाती थी शिकार, देती थी लूट को अंजाम

Delhi Crime News: दिल्ली के वजीराबाद इलाके में इंस्टाग्राम के जरिये हाई प्रोफाइल लोगों को युवती अपना शिकार बनती थी. बीती 13 फरवरी को भी इंस्टाग्राम के जरिये एक युवती ने ज्वेलरी शॉप पर काम करने वाले व्येक्ति को अपना फ्रेंड बनाया. फिर इंस्टाग्राम पर ही ज्वेलरी खरीदने के बात कह कर गहनों की होम डिलीवरी करने के लिए इंस्टाग्राम पर मैसेज भेजा. ज्वेलरी शॉप पर काम करने वाला व्यक्ति युवती की झांसी में आया और कुछ कैश व ज्वेलरी होम डिलीवरी देने के लिए वजीराबाद इलाके में पहुंचा. जैसे ही ज्वेलरी होम डिलीवरी देने के लिए दुकान का कर्मचारी वजीराबाद इलाके में पहुंचा वैसे ही युवती ने युवक को अपने साथ दूसरे फ्लैट पर ले जाने के लिए राजी किया और कहा कि इनके अन्य साथी भी इसी प्रकार की ज्वेलरी खरीदना चाहते हैं.

उत्तरी जिले के डीसीपी मनोज कुमार मीणा ने बताया कि जैसे ही पीड़ित दुकानदार युवती के साथ ज्वेलरी लेकर संगम विहार स्थित एक फ्लैट पर पहुंचे तो वहां पहले से ही कुछ बदमाश मौजूद थे. जिन्होंने ज्वेलरी शॉप कर्मचारी के साथ बड़ी ही बेरहमी से मारपीट की और सुनहार से ज्वेलरी छीन ली. साथ ही जो कुछ कैश ज्वेलरी देने आए दुकानदार के पास था, वह भी छीन लिया गया. मामला यहीं नहीं रुका बल्कि बदमाशों ने दुकानदार की पिटाई कर अन्य साथी से उसके अकाउंट में पैसे डलवाए और वह भी अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लिए. 

ये भी पढ़ें: Farmers: बहादुरगढ़-दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस की 10 कंपनियां तैनात, झज्जर पुलिस अलर्ट

उसके बाद इस बात की सूचना पीड़ित ने पुलिस को न दे. उसको लेकर भी धमकी देते हुए उसका एक वीडियो भी शूट कर धमकी देते हुए कहा कि अगर यह जानकारी उसने पुलिस को दी तो उसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल की जाएगी. फिर भी पीड़ित ने इस बात की शिकायत वजीराबाद थाना पुलिस को दी और पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए मामले की जांच शुरू की. 

उत्तरी जिले के डीसीपी मनोज कुमार मीणा द्वारा एक टीम का गठन किया गया. टेक्निकल सर्विलांस के सहारा लेते हुए इंस्टाग्राम आईडी को खंगाला गया और इंस्टाग्राम चलाने वाली आरोपी युवती को हिरासत में लिया गया. साथ ही आरोपी के कुछ साथी भी हिरासत में लिए गए. पुलिस ने इस मामले को सुलझाते हुए कुछ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और लूट की वारदात को अंजाम देने वाले कुछ आरोपियों की पहचान की जा चुकी है और जल्द ही उतरी जिला पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने की दावा कर कर रही है.

Input: नसीम अहमद

Trending news