Bhojpuri News: 77वें कांस फिल्म फेस्टिवल में प्रदीप पांडेय चिंटू बढ़ायेंगे भोजपुरी का मान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2251194

Bhojpuri News: 77वें कांस फिल्म फेस्टिवल में प्रदीप पांडेय चिंटू बढ़ायेंगे भोजपुरी का मान

Cannes 2024: 14 मई, 2024 से फ्रांस में कांस फिल्म फेस्टिवल शुरू हो गया है. यह 25 मई, 2024 तक चलेगा. इस साल 77वां कांस फिल्म फेस्टिवल सेलिब्रेट किया जा रहा है. कांस फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत साल 1946 में हुई थी. इसमें हर साल पूरी दुनिया से फिल्मकार अपनी-अपनी फिल्में लेकर पहुंचते हैं.

प्रदीप पांडेय चिंटू

Cannes 2024: इन दिनों कान्स फेस्टिवल काफी चर्चा में है. हर साल मई के दौरान दुनिया भर से बड़े नाम इस 10 दिवसीय समारोह में भाग लेने के लिए फ्रांस आते हैं. इस साल यह भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक ऐतिहासिक पल है! यह पहली बार है कि भोजपुरी इंडस्ट्री के किसी अभिनेता कान्स फिल्म फेस्टिवल में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा. अब आपको आश्चर्य हो रहा है कि कौन हैं? चलिए आपको बताते हैं.

दीवाना, दुलारा, मोहब्बत जैसी भोजपुरी फिल्मों में नजर आ चुके प्रदीप पांडे चिंटू ने इंस्टाग्राम पर अपने फैन्स के साथ इस गर्व के पल को शेयर किया. समारोह से अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने अपनी पोस्ट को कैप्शन दिया- कान्स फिल्म फेस्टिवल, फ्रांस में हमारी भोजपुरी फिल्म अग्निसाक्षी को पहली बार अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल कान्स में हमारी भोजपुरी भाषा की पहुंच होना हम सभी के लिए बहुत गर्व की बात है. आपके असीम प्यार और आशीर्वाद ने मुझे यह पहुंचाया है जहां हॉलीवुड और बॉलीवुड के बड़े सितारों को पहली बार बुलाया गया है, यह हम सभी भोजपुरिया लोगों की जीत है, इस ऐतिहासिक दिन के लिए शुभकामनाएं. आप सभी को प्यार.

कौन हैं प्रदीप पांडे चिंटू?
प्रदीप पांडे 'चिंटू' भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री का एक लोकप्रिय नाम हैं. चिंटू ने साल 2009 में 'दीवाना' के साथ मुख्य अभिनेता के रूप में अपनी शुरुआत की. बाद में वह विवाह, ट्रक ड्राइवर 2, रंगीला और दुल्हन चाही पाकिस्तान से जैसी कुछ फिल्मों में दिखाई दिए. अब प्रदीप पांडे और अक्षरा सिंह स्टारर अग्निसाक्षी कान्स 2024 में प्रदर्शित की जाएगी.

यह भी पढ़ें:खेसारी लाल यादव को हो रही मारने की साजिश? सपना चौहान LIVE आकर बोलीं केस कर दूंगी

बता दें कि 14 मई, 2024 से फ्रांस में कांस फिल्म फेस्टिवल शुरू हो गया है. यह 25 मई, 2024 तक चलेगा. इस साल 77वां कांस फिल्म फेस्टिवल सेलिब्रेट किया जा रहा है. कांस फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत साल 1946 में हुई थी. इसमें हर साल पूरी दुनिया से फिल्मकार अपनी-अपनी फिल्में लेकर पहुंचते हैं. कांस फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट फिल्म, बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट एक्टर-एक्ट्रेस, जूरी अवार्ड, ग्रैंड अवार्ड अवार्ड दिए जाते हैं.

Trending news