Bihar News: पूर्णिया से 67 लाख रुपये लेकर वंदे भारत से बेगूसराय आया शख्स, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2251115

Bihar News: पूर्णिया से 67 लाख रुपये लेकर वंदे भारत से बेगूसराय आया शख्स, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

Bihar News: बेगूसराय में पुलिस ने एक व्यक्ति के पास से उसमें 67 लाख 40 हजार रुपए बरामद किए है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

 67 लाख रुपये लेकर वंदे भारत से बेगूसराय आया शख्स

बेगूसराय: बेगूसराय में आज बेगूसराय रेल थाने की पुलिस को उस वक्त बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब रूटीन चेकिंग के दौरान बेगूसराय जीआरपी ने एक व्यक्ति को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया. इस दौरान जब उस व्यक्ति के बैग की तलाशी ली गई तो उसमें 67 लाख 40 हजार रुपए बरामद किए गए. उक्त व्यक्ति की पहचान पटना जिला के मरांची निवासी नीतीश कुमार के रूप में की गई है. हालांकि पूछताछ के क्रम में नीतीश कुमार ने बताया कि यह रुपया उनका नहीं बल्कि उनके एक संबंधी का है जो तेघड़ा थाना क्षेत्र के पिढौली के रहने वाले अनुराग कुमार बताये जा रहे हैं.

वही इस संबंध में आरोपी ने बताया है कि उसका सिक्योरिटी एवं कंस्ट्रक्शन का कारोबार है एवं सुरक्षा के ख्याल से वह ट्रेन से इस रुपए को अपने संबंधी के माध्यम से मंगवा रहे थे. लेकिन बेगूसराय में उस उक्त संबंधी को पकड़ लिया गया है. फिलहाल पुलिस के समक्ष कागजात को प्रस्तुत किया जा रहा है. वहीं बेगूसराय रेल थाने की पुलिस ने बताया कि वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर शराब कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए गहन जांच पड़ताल की जा रही थी.उसी क्रम में नीतीश कुमार वंदे भारत एक्सप्रेस से उतरे और जैसे ही वह बाहर निकलने लगे तब पुलिस ने उन्हें संदेह के आधार पर पकड़ लिया.

संदेह के आधार पर पकड़ने के बाद पुलिस को यह कामयाबी हाथ लगी है. फिलहाल रेल थाने की पुलिस के द्वारा आयकर विभाग को भी इस मामले से अवगत कराया गया है. अब आयकर विभाग के द्वारा भी आरोपियों से पूछताछ की जाएगी. जिसके बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि आखिर इतनी बड़ी रकम के पीछे का राज क्या है.

इनपुट- जीतेन्द्र चौधरी

ये भी पढ़ें- Rohini Acharya: पिता लालू यादव के गढ़ सारण को वापस पाना बेटी के लिए चुनौती

Trending news