CSK vs RCB Rain Prediction: चेन्नई-बेंगलुरु मैच में बारिश का कितना चांस? मुकाबला रद्द हुआ तो कौन पहुंचेगा प्लेऑफ में

CSK vs RCB Rain Prediction: आईपीएल प्लेऑफ की रेस रोमांचक मोड़ पर आ खड़ी हुई है. तीन टीमें जहां अपनी जगह पक्की कर चुकी हैं तो चौथे स्थान के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में मुकाबला है. दोनों टीमें शनिवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से आमने-सामने होंगी. मौजूदा सीजन में दो मैच बारिश के चलते रद्द हो चुके हैं. ऐसे में दोनों ही टीमों के फैंस को चिंता है कि ये मुकाबला बारिश की भेंट न चढ़ जाए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 17, 2024, 01:39 PM IST
  • क्या है बारिश का पूर्वानुमान
  • चेन्नई का नेट रनरेट है बेहतर
CSK vs RCB Rain Prediction: चेन्नई-बेंगलुरु मैच में बारिश का कितना चांस? मुकाबला रद्द हुआ तो कौन पहुंचेगा प्लेऑफ में

नई दिल्लीः CSK vs RCB Rain Prediction: आईपीएल प्लेऑफ की रेस रोमांचक मोड़ पर आ खड़ी हुई है. तीन टीमें जहां अपनी जगह पक्की कर चुकी हैं तो चौथे स्थान के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में मुकाबला है. दोनों टीमें शनिवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से आमने-सामने होंगी. मौजूदा सीजन में दो मैच बारिश के चलते रद्द हो चुके हैं. ऐसे में दोनों ही टीमों के फैंस को चिंता है कि ये मुकाबला बारिश की भेंट न चढ़ जाए.

क्या है बारिश का पूर्वानुमान

इस मैच पर मौसम की गाज गिरने की आशंका है. मौसम विभाग ने शनिवार को बारिश की भविष्यवाणी की है. आईएमडी ने 18 से 20 मई तक बेंगलुरु में 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है. वहीं एक्यूवेदर के मुताबिक, शनिवार को बेंगलुरु में 80 फीसदी बारिश की संभावना है. अगर मैच नहीं हो पाता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलेगा. इस स्थिति में चेन्नई के 15 अंक हो जाएंगे और वो प्लेऑफ का टिकट कटा लेगी जबकि बेंगलुरु के 13 अंक होंगे लेकिन वो टॉप-4 में जगह नहीं बना पाएगी.

चेन्नई का नेट रनरेट है बेहतर

बता दें कि प्लेऑफ की एक जगह के लिए चेन्नई और आरसीबी दौड़ में हैं. बेहतर रनरेट और अधिक अंक (14 अंक और 0.528 रनरेट) होने से चेन्नई का दावा मजबूत है. इस मैदान पर वह आठ मैचों में आरसीबी से एक ही बार हारी है. वहीं आरसीबी के 12 अंक है और उसका नेट रनरेट 0.387 है. 

वहीं अगर मुकाबला होता है तो आरसीबी को कम से कम 18 रन से या 11 गेंद बाकी रहते जीत दर्ज करनी होगी. तभी वो नेट रनरेट के मामले में चेन्नई को पीछे छोड़ पाएगी.

शानदार फॉर्म में हैं विराट

आरसीबी इस समय सबसे शानदार फॉर्म में हैं. छह मैचों की हार का सिलसिला तोड़ने के बाद उसने लगातार पांच जीत दर्ज की है. विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में हैं और पिछले पांच में से तीन मैचों में अर्धशतक जड़ चुके हैं. उनके पास ऑरेंज कैप भी है. 

वहीं चेन्नई के लिए कप्तान रूतुराज गायकवाड़ ने इस सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और उनसे इस लय को कायम रखने की उम्मीद है. पिछली चार पारियों में नाकाम रहे शिवम दुबे से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है

चेन्नई सुपर किंग्स: रूतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रविंद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी, महीष तीक्षणा, तुषार देशपांडे, शार्दुल ठाकुर, शाइक रशीद, मोईन अली, निशांत सिंधू, मिचेल सेंटनेर, अजय जादव मंडल, प्रशांत सोलंकी, मुकेश चौधरी, सिमरनजीत सिंह, आर एस हंगरगेकर, अरावेली अवनीश. 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर, विजयकुमार विशाक, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, रीस टॉप्ली, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, कैमरन ग्रीन, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, टॉम कुरेन, लॉकी फर्ग्युसन, स्वप्निल सिंह, सौरव चौहान.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़