गर्मी के दुश्मन हैं 7 तरह के मैंगो लस्सी, जान लें बनाने का तरीका

गर्मियों का मौसम मतलब मैंगो सीजन, जिसका स्वाद लेने के लिए लोग दिवाने हुए रहते हैं. सुबह के नाश्ते से लेकर रात के डिनर तक हम इसका खाने में उपयोग कई तरीकों से किया जाता है. आम पन्ना से लेकर आम लस्सी तक सभी स्वाद के साथ-साथ सेहत से भरपूर होते हैं.

गर्मी का मौसम और उसमें आम और दही से बनने वाली आम लस्सी आंतों के स्वास्थ्य को बनाए रखने के साथ-साथ पूरे शरीर को हाइड्रेटेड बनाए रखने में सहायक होती है.

यदि आप भी हैं आम खाने के शौकीन, तो आइए जानते हैं इनसे बनी 7 तरह की लस्सियों के बारे में.

आम हल्दी लस्सी

इसे बनाने के लिए एक कप आम के गूदे के साथ एक कप दही, एक चम्मच हल्दी और शहद स्वादानुसार डालकर अच्छे से ब्लेंड करें. तैयार है आपका आम हल्दी लस्सी.

आम बादाम लस्सी

इसे बनाने के लिए एक कप आम के गूदे में 12-15 भीगे हुए बादाम, 2 कप दही को डालकर अच्छे से ब्लेंड करें. अब इसमें शहद और केवड़ा जल मिलाकर फिर से ब्लेंड करें। तैयार है आपकी लस्सी.

मैंगो चिया सीड्स लस्सी

दो बड़े चम्मच भीगे हुए चिया सीड्स में एक कप आम का गूदा और दो कप दही और शहद डालकर ब्लेंड करें.इसमें ऊपर से आईस क्यूब डालें.

आम अखरोट लस्सी

8- 10 भीगे हुए अखरोट के पेस्ट में एक कप आम का गूदा, दो कप दही, शहद और दालचीनी पाउडर को डालकर ब्लेंड करें. तैयार है आपकी लस्सी.

मैंगो स्ट्रॉबेरी लस्सी

3- 5 स्ट्रॉबेरी के साथ एक कप आम का गूदा, दो कप दही और शहद को अच्छे से ब्लेंड करें और आईस क्यूब के साथ आनन्द उठाएं.

आम नारियल लस्सी

इसे बनाने के लिए दो कप नारियल के दूध की दही में, एक कप आम का गूदा, दो कप दही, मेपल सिरप को डालकर ब्लेंड करके इसका ठंडा ठंडा लुत्फ उठाएं.

मैंगो मिंट लस्सी

मैंगो मिंट लस्सी बनाने के लिए एक कप आम के गुदे में, दो कप दही 6- 8 पुदीने की पत्तियां, मेपल सिरप और 2-3 आईस क्यूब को ब्लेंड करें. तैयार है आपकी मैंगो मिंट लस्सी. आप इसे ठंडा-ठंडा इंजॉय करें.