PBKS vs SRH: आखिरी लीग मैच से पहले पंजाब ने बदला कप्तान, धवन-करन के बाद अब इस खिलाड़ी को कमान
Advertisement
trendingNow12253408

PBKS vs SRH: आखिरी लीग मैच से पहले पंजाब ने बदला कप्तान, धवन-करन के बाद अब इस खिलाड़ी को कमान

Punjab Kings: आईपीएल 2024 में प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी पंजाब किंग्स की टीम को आखिरी लीग मैच से पहले नया कप्तान मिला है. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले इस मैच में सैम करन कप्तानी करते नजर नहीं आएंगे.

PBKS vs SRH: आखिरी लीग मैच से पहले पंजाब ने बदला कप्तान, धवन-करन के बाद अब इस खिलाड़ी को कमान

Punjab Kings News Captain: आईपीएल 2024 में प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी पंजाब किंग्स की टीम को आखिरी लीग मैच से पहले नया कप्तान मिला है. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले इस मैच में सैम करन कप्तानी करते नजर नहीं आएंगे. जितेश शर्मा को जिम्मेदारी दी गई है. इस सीजन पंजाब को यह तीसरा कप्तान मिला है. सीजन की शुरुआत में शिखर धवन कप्तान थे, लेकिन चोटिल होने के चलते वह टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए. इसके बाद सैम करन को कमान दी गई, लेकिन अब आखिरी लीग मैच विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा कप्तानी करते नजर आएंगे.

जितेश शर्मा को मिली जिम्मेदारी

सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स की टीमें एक दूसरे के खिलाफ अपने आखिरी लीग मैच में 19 मई को खेलती नजर आएंगी. इस मैच से पहले पंजाब किंग्स ने जितेश शर्मा को कप्तान बनाया है. यह पहला मौका है जब 30 वर्षीय जितेश शर्मा आईपीएल में  पंजाब किंग्स की कप्तानी करते नजर आएंगे. पंजाब किंग्स पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. उसके 13 मैचों में 10 अंक हैं और पॉइंट्स टेबल में 9वें नंबर पर है.

सैम करन लौटे इंग्लैंड

चोट के कारण शिखर धवन की अनुपस्थिति में टीम के कार्यवाहक कप्तान सैम करन इंटरनेशनल ड्यूटी के लिए इंग्लैंड लौट आए हैं. बता दें कि करन आगामी टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. जोस बटलर की कप्तानी में इंग्लिश टीम टी20 वर्ल्ड कप खेलेगी. इस स्क्वॉड का हिस्सा इंग्लैंड के कई खिलाड़ी जो आईपीएल खेल रहे थे, वह भी इंग्लैंड लौट चुके हैं. 

जितेश का IPL 2024 में प्रदर्शन

जितेश के आईपीएल 2024 में प्रदर्शन की बात करें तो उतना खास रहा है. उन्होंने 13 मैचों में 14.09 की औसत और 122.05 की स्ट्राइक-रेट से सिर्फ 155 रन बनाए हैं. पिछले आईपीएल सीजन में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेलेक्टर्स का ध्यान खींचा था. इसके बाद ही उन्हें भारतीय की टी20 टीम में जगह मिली. आईपीएल 2023 में जितेश ने 14 मैचों में 150 ऊपर के स्ट्राइक रेट से 309 रन बनाए थे. जितेश भारत के लिए 9 टी20 मैच खेल चुके हैं, जिनमें 100 रन बनाने में कामयाब रहे हैं.  

Trending news