Advertisement
trendingPhotos2117738
photoDetails1hindi

Sun Transit: शनि की राशि में हैं 'ग्रहों के राजा', जानें किन राशियों को होगा फायदा और किसके हाथ लगेगी निराशा

Sun Transit 2024: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल परिवर्तन काफी महत्वपूर्ण मानी जाती है. ग्रहों के राजा सूर्य ने 13 फरवरी को कुंभ राशि में प्रवेश किया था. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ये सूर्य गोचर 12 में से 3 राशियों के लिए शुभ और 2 राशियों के लिए थोड़ी दिक्कतें ला सकता है. सूर्य ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में 1 महीने में परिवर्तन करते हैं. अगला सूर्य गोचर 13 मार्च को होगा. आइए जानते हैं कुंभ राशि में विराजमान सूर्यदेव किसके लिए फायदेमंद हैं और किसको सतर्क रहना होगा.

 

1. सिंह राशि

1/5
1. सिंह राशि

सिंह राशि के लिए सूर्य गोचर काफी फायदेमंद माना जा रहा है. लंबे समय से आ रही बाधाएं दूर होंगी और काम में सफलता प्राप्त होगी. आत्मविश्वास बढ़ेगा. काम करने में मन लगेगा. कार्यक्षेत्र में पदोन्नती हो सकती है और सैलरी भी बढ़ने के योग बन रहे हैं. स्वास्थ्य का ध्थान रखें, बाहर का खाने से बचें.

2. मिथुन राशि

2/5
2. मिथुन राशि

सूर्य गोचर मिथुन राशि के लिए लाभदायक है. काम में सफलता मिलेगी. धार्मिक कार्यक्रमों में मन लगेगा. व्यापार कर रहे लोगों को मुनाफा होगा. बिजनेस अच्छा चलेगा. पारिवारिक संबंध मजूबत होंगे और खुशी का माहौल बना रहेगा.

3. कर्क राशि

3/5
3. कर्क राशि

सूर्य की चाल परिवर्तन कर्क राशि के जातकों को शुभ परिणाम दे सकती है. आपको वाहन, संपत्ति का सुख प्राप्त हो सकता है. धनलाभ के योग बन रहे हैं जिससे आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी. परिवार के साथ समय बीताने का मौका मिलेगा और लड़ाई झगड़े भी कम होंगे.

4. वृश्चिक राशि

4/5
4. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों को थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है. आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर हो सकती है. मन में नकारात्मक विचार आएंगे लेकिन खुद पर हावी न होने दें. पार्टनर या जीवनसाथी के साथ लड़ाई झगड़े हो सकते हैं. सोच विचार कर के ही कुछ बड़ा निर्णय लें.

5. मीन राशि

5/5
5. मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए सूर्य गोचर ज्यादा शुभ नहीं माना जा रहा है. आर्थिक स्थिति में थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं. काम में बाधाएं आ सकती हैं जिससे आपको निराशा हो सकती है. सेहत पर विशेष ध्यान रखें. बीमारियों की चपेट में आने की संभावनाएं है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़