Video: 62 साल का आदमी, 4 दिनों से था जिंदा दफन, अचानक आई बचाने की चीखें; खोदी गई कब्र और फिर...
Advertisement
trendingNow12253537

Video: 62 साल का आदमी, 4 दिनों से था जिंदा दफन, अचानक आई बचाने की चीखें; खोदी गई कब्र और फिर...

62 year old buried alive in Moldova: यूरोप के देश माल्डोवा से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसको सुनकर और पढ़कर सब हैरान हैं, इस मामले से जुड़ा वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो राह है. जिसने भी यह वीडियो देखा हर कोई दंग है. जानें पूरा मामला.

 

 

Video: 62 साल का आदमी, 4 दिनों से था जिंदा दफन, अचानक आई बचाने की चीखें; खोदी गई कब्र और फिर...

 Moldova: पूर्वी यूरोपियन गणराज्य मॉल्डोवा से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. एक 62 साल का शख्स 4 दिनों तक कब्र में जिंदा दफन रहा. हत्या की जांच के लिए जब पुलिस मौके पर पहुंची तो कब्र से बुजुर्ग की दबी-दबी चीखें सुनाई दी तो सभी दंग रह गए. पुलिसवालों ने तत्काल रेस्क्यू शुरू किया. बुजुर्ग को कब्र से बाहर निकाला गया. साथ ही बुजुर्ग को जिंदा दफन करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, यह चौंकाने वाली घटना पुलिस के सामने एक 74 साल की महिला की मौत की जांच के दौरान सामने आई. इस महिला का शव पुलिस को उसके एक रिश्तेदार के घर से मिला था. इस केस की जांच के दौरान ही पुलिस अधिकारियों ने एक 62 वर्षीय व्यक्ति को बचाया, जो चार दिन से जमीन के अंदर जिंदा दफ्न था. 

62 साल के इंसान कब्र में दफन
अधिकारियों ने बताया कि मदद के लिए जब दबी हुई चीखें सुनीं. इसके बाद हमने खुदाई करनी शुरू कर दी. जिसके तहखाने में हमें एक अस्थायी तहखाने का प्रवेश द्वार मिला, जहाँ एक 62 वर्षीय व्यक्ति को एक किशोर ने बंद कर दिया था. पुलिस ने इस घटना का वीडियो बनाया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. 

आप भी देखें वीडियो:-

क्या है पूरा मामला
स्थानीय मीडिया के अनुसार, यह घटना 13 मई (सोमवार) को हुई है. बचाया गया व्यक्ति होश में था और उसकी गर्दन पर घाव था. नीड टू नो की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने बाद में इस मामले में उत्तर-पश्चिमी मोल्दोवा के उस्टिया में उसके घर से ही एक 18 साल के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. 

18 साल का आरोपी
दरअसल, उत्तर पश्चिम मॉल्डोवा के उस्तिया में एक बुजुर्ग दंपति अपने मकान में रहते थे. उनके साथ एक 18 साल का रिश्तेदार भी रहता था. पुलिस ने बताया कि सोमवार, 13 मई को महिला की हत्या की सूचना मिली. सूचना पाकर पुलिस पहुंची तो महिला का शव घर की फर्श पर पड़ा मिला. उसके शरीर पर घाव के निशान थे. ऐसा लग रहा है कि मरने से पहले महिला ने संघर्ष किया था.

कैसे हुआ मामले का खुलासा
पुलिस अधिकारियों ने आस-पड़ोस वालों से पूछताछ की तो पता चला कि महिला के साथ उसका पति भी रहता था. लेकिन वह गायब है. इस पर अधिकारियों ने तलाशी शुरू की. जैसे ही अधिकारियों ने सबूत के लिए उसके घर की तलाशी ली, उन्होंने घर के पास जमीन के नीचे से कराहने और मदद के लिए चीखने की आवाजें सुनीं. लोग उस जगह पर पहुंचे जहां से आवाज आ रही थी. खुदाई शुरू की गई. खुदाई के बाद 62 साल के शख्स को एक अस्थायी कब्र से बाहर निकाला गया. उसकी गर्दन और चेहरे पर घाव के निशान थे. जारी पुलिस फुटेज में व्यक्ति को बाहर खींचते हुए दिखाया गया है. वह होश में था.

शराब पीते समय हुई बहस
अधिकारियों ने तुरंत मृतक के 18 वर्षीय रिश्तेदार को गिरफ्तार कर लिया। वह अपने ही घर में नशे की हालत में पाया गया था। शुरुआत में उसने पुलिस को भरमाने की कोशिश की, लेकिन बाद में उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। हालांकि उसने ऐसा क्यों किया, इसका खुलासा पुलिस ने नहीं किया है। उधर, कब्र से बाहर निकाले गए बुजुर्ग ने बताया कि वह और आरोपी रिश्तेदार शनिवार को एक साथ शराब पी रहे थे, तभी उनमें बहस होने लगी। कथित तौर पर युवक ने उन पर चाकू से हमला किया और फिर उसे अस्थायी तहखाने में बंद कर दिया। उसे जिंदा दफना दिया। 

बुजुर्ग को दफन करने के बाद महिला को मारा
अधिकारियों का मानना है कि किशोर ने अगले दिन या तो रविवार रात या सोमवार तड़के बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी. उसे हिरासत में भेज दिया गया है क्योंकि पुलिस और अभियोजक हत्या और हत्या के प्रयास के मामले में उसकी जांच जारी रखे हुए हैं. दोषी पाए जाने पर उसे आजीवन कारावास की सज़ा का सामना करना पड़ सकता है. बचाए गए व्यक्ति का अस्पताल में इलाज चल रहा है. एक स्थानीय व्यक्ति ने मृतक पीड़िता के बारे में कहा कि वह बहुत ही सभ्य महिला थी, उससे कभी किसी को कोई परेशानी नहीं हुई.

Trending news