गूगल सीईओ सुंदर पिचाई के फेवरेट फूड्स क्या हैं? दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु में खातें हैं ये चीजें
Advertisement
trendingNow12254071

गूगल सीईओ सुंदर पिचाई के फेवरेट फूड्स क्या हैं? दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु में खातें हैं ये चीजें

सुंदर पिचाई आमतौर पर नई टेक्नोलॉजी, गैजेट्स और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की बात करते हैं, लेकिन अब उन्होंने अपने फूड च्वाइस को लेकर बात की है, आइए जानते हैं कि उन्हें क्या खाना पसंद है.

गूगल सीईओ सुंदर पिचाई के फेवरेट फूड्स क्या हैं? दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु में खातें हैं ये चीजें

Google CEO Sundar Pichai Favourite Foods: गूगल कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई का नाम जब आप सुनते हैं तो जेहन में टेक्नोलॉजी से जुड़ी बातें आने लगती हैं, हालांकि वो जितना तकनीकी विकास को पसंद करते हैं उतने ही क्रेजी फूड्स को लेकर भी हैं. एक यूट्यूब इंटरव्यू के दौरान पिचाई ने भारत के कई रीजन के फेवरेट फूड को लेकर अपनी च्वाइस बताई.

क्या खाना पसंद करते हैं सुंदर पिचाई?

सुंदर पिचाई से जब पूछा गया कि उनका पसंदीदा फूड क्या है, तो उन्हें कई नाम गिनाए, "जब मैं बेंगलुरु में होता हूं को शायद मैं डोसा खाउंगा, ये मेरा फेवरेट फूड है. अगर दिल्ली में रहूंगा तो छोले भटूरे, अगर मुंबई जाउंगा तो मैं पाव भाजी खाना पसंद करूंगा." खास बात ये रही कि पिचाई ने किसी एक फूड को न चुनकर भारत के अहम जगहों के लोकल फूड को लिस्ट में शामिल किया.

डोसा

डोसा मूल रूप से साउथ इंडियन डिश है चावल के फर्मेंटेड बैटर का इस्तेमाल किया जाता है, इसका घोल तैयार करके मेटल के तवे में छोटी कटोरी की मदद से फैलाकर सेंका जाता है. इसमें आलू, प्याज और टमाटर वगैरह मिलाकर स्टफिंग की जाती है. इसे आमतौर पर नारियल की चटनी और सांभर के साथ सर्व किया जाता है.
 

fallback

छोले भटूरे

छोले भटूरे नॉर्थ इंडिया का बेहद पॉपुलर डिश है जो कई सेलिब्रीज का फेवरेट है. इसमें चना मसाला तैयार किया जाता है. जिसे प्याज, टमाटर, छनियापत्ती से गार्निश किया जाता है. भटूरे तैयार करने के लिए आमतौर पर मैदा इस्तेमाल होता है जिसे कढ़ाही में डीप फ्राइ करके फुलाया जाता है. कुछ जगह टेस्ट के लिए भटूरे में पनीर भी मिक्स किया जाता है. आप इसे चटनी या अचार के साथ भी सर्व कर सकते हैं.
 

fallback

पाव भाजी

पाव भाजी एक मराठी फूड है जो मुंबई के स्ट्रीट में काफी ज्यादा मिलता है, इसमें स्पाइसी वेजिटेबल करी तैयार की जाती है जिसे तवे पर काफी ज्यादा मैश किया जाता है, इसे भाजी कहते हैं. साथ ही मैदे के बने पाव को बटर के साथ गर्म करके सॉफ्ट किया जाता है. भाजी को प्याज, टमाटर और धनियापत्ती के साथ गार्निश करने पर टेस्ट और लुक बेहतर हो जाता है.
 

fallback

Trending news