Pali News: गुड़ा सुर सिंह गांव में पैंथर के चहल कदमी से ग्रामीणों में भय, वन विभाग हुआ सतर्क
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2253393

Pali News: गुड़ा सुर सिंह गांव में पैंथर के चहल कदमी से ग्रामीणों में भय, वन विभाग हुआ सतर्क

Pali latest News: पाली जिले में मारवाड़ जंक्शन के अरावली क्षेत्र में पड़ रही भीषण गर्मी के मध्य नजर अब जीव जंतु गांवों के आबादी की ओर पानी और शिकार की तलाश में लौट रहे हैं. उपखंड के गुड़ा सुरसिंह गांव में पैंथर की मूवमेंट देखने को मिल रही है.

pali news

Pali latest News: राजस्थान के पाली जिले में मारवाड़ जंक्शन के अरावली क्षेत्र में पड़ रही भीषण गर्मी के मध्य नजर अब जीव जंतु गांवों के आबादी की ओर पानी और शिकार की तलाश में लौट रहे हैं. उपखंड के गुड़ा सुरसिंह गांव में पैंथर की मूवमेंट देखने को मिल रही. ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची एवं सीसीटीवी कैमरे लगाए गए. टीम द्वारा पिंजरा लगाकर पिंजरे में शिकार रखकर लगाया गया. हालांकि सीसीटीवी फुटेज में पैंथर नजर भी आया लेकिन पैंथर पिंजरे में अभी नहीं आया.

वनपाल मोहब्बत सिंह ने बताया कि गुड़ा सुर सिंह माता जी ग्रेनाइट माइंस स्थित है. वहां से गांव आसपास पैंथर की मूवमेंट लगातार देखी जा रही है. सीसीटीवी फुटेज में पैंथर की मूवमेंट चहलकर्मी दिख रही पैंथर रात के समय ही नजर आ रहा है. दिन में यही माइंस के आसपास छिप कर बैठ जाता है. पैंथर की हरकतों पर नजर रखने के लिए वन विभाग की टीम में भी साथ में अन्य रेस्क्यू टीम जुटी है.

यह भी पढ़ें- Weather: तेज धूप और गर्म हवाओं की वजह से बेहाल हुए लोग, बाजारों में पसरा सन्नाटा

ताकि जल्दी से लैपर्ड को पकड़ा जा सके ग्रामवासियों ने बताया कि बीते तीन-चार दिनों से यहां लेपर्ड को देखा जा रहा है. यहां पर लैपर्ड को पेट भरने के लिए कुत्ते, बकरी, जंगली सूअर आदि मिल जाते हैं और साथ ही पानी भरपूर होने की वजह से पैंथर ने यहां अपना ठिकाना बना लिया.
फिलहाल वन विभाग की टीम पैंथर को पकड़ने के अभियान रेस्क्यू में जुटी है. वहीं पैंथर को लेकर आसपास के ग्राम में भय का माहौल भी है.

Trending news