Barmer News: थार के रेगिस्तान में गर्मी का कहर जारी, शहर की सड़कों पर छिड़का जा रहा है पानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2253599

Barmer News: थार के रेगिस्तान में गर्मी का कहर जारी, शहर की सड़कों पर छिड़का जा रहा है पानी

Barmer News: राजस्थान के बाड़मेर जिले में प्रचंड गर्मी पड़ रही है. जिले में दिन का अधिकतम तापमान आज 46 डिग्री आंका गया है. ऐसे में लोगों को गर्मी से राहत देने के लिए रास्तों पर पानी का छिड़काव किया जा रहा है.

 

Barmer News Zee Rajasthan

Rajasthan News: पाकिस्तान सीमा पर सटे सरहदी जिले बाड़मेर में इन दोनों सूर्य देव के आग बरसाने का कहर लगातार जारी है. प्रशासन द्वारा अगले तीन दिन के लिए जिले में हीटवेव जारी रहने की चेतावनी दी गई है. तेज गर्मी से लोगों के हाल बेहाल है. बाड़मेर शहर में लगातार पड़ रही तेज गर्मी से आमजन को राहत दिलाने के लिए जिला प्रशासन व नगर परिषद की ओर से शहर की सड़कों पर पानी का छिड़काव किया जा रहा है, ताकि लोगों को गर्मी में राहत मिल सके. 

नगर परिषद की ओर से किया गया पानी का छिड़काव
भीषण गर्मी में बाड़मेर की सड़क तप कर लाल हो गई है और अब डामर भी पिघलने लगा है, जिसके मद्देनजर आज बाड़मेर शहर में गांधी चौक से लेकर स्टेशन रोड व अहिंसा सर्किल तक नगर परिषद की ओर से पानी का छिड़काव किया गया. तेज धूप के कारण लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है क्योंकि तापमान 46 डिग्री के पार पहुंच गया है. 

46 डिग्री तक पहुंचा पारा 
सूर्य की पहली किरण से ही गर्मी अपना तेवर दिखाना शुरू कर देती है. जैसे-जैसे दिन चढ़ा वैसे-वैसे शहर में सड़के सुनसान नजर आती है. दोपहर के बाद शहर में कर्फ्यू जैसा माहौल देखा जा सकता है. आज बाड़मेर जिले का तापमान 46 डिग्री आंका गया है. तेज चिलचिलाती धूप से लोगों के हाल बेहाल है. लोग गर्मी से बचने के लिए कई तरह के जतन कर रहे हैं। लू की थपेड़ों से बचने के लिए लोग कपड़ों से मुंह को ढक कर बाहर निकल रहे हैं। गर्मी से बचने के लिए लोग एसी व कूलर का सहारा ले रहे हैं और उसके साथ ही शीतल पेय पदार्थ का उपयोग करते नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें- अज्ञात कारणों से बाड़े में लगी आग,कई घंटों की मशक्कत के बाद भी नहीं पाया जा सका काबू

Trending news